--Advertisement--

फ्लाइट में लगेज ज्यादा हुआ तो 12 पैसेंजर्स का सामान मुंबई में ही छोड़ा

एयर इंडिया के यात्रियों को जोधपुर पहुंचने पर घटना का पता चला, पैसेंजर्स ने किया हंगामा

Dainik Bhaskar

Jan 21, 2018, 06:45 AM IST
Air India flight passengers luggage left in mumbai

जोधपुर. मुंबई से शनिवार को जोधपुर पहुंची एयर इंडिया की फ्लाइट (एआई 645) में सामान ओवरवेट होने के 12 यात्रियों का लगेज वहीं छोड़ आई। जोधपुर में जब यात्रियों को इसका पता चला तो उन्होंने कड़ा विरोध जताया। हंगामा के दौरान यात्रियों का पता चला कि विदेश से एक एनआरआई परिवार की शादी का लगेज पहले से ज्यादा बुक था। ऐसे में सामान ज्यादा होने के कारण बारह जनों का सामान वहीं छोड़ दिया। यात्रियों के विरोध पर एयर इंडिया के स्थानीय प्रबंधन ने यात्रियों को रसीद थमाकर एक-एक हजार रुपए देने की पेशकश की, लेकिन अधिकांश यात्रियों ने लेने से मना कर दिया।


एयर इंडिया की फ्लाइट एआई 645 निर्धारित समय से आधे घंटे देरी से दोपहर पौने बारह बजे जोधपुर पहुंची। इसमें सवार यात्री कन्वेयर बेल्ट के पास सामान का इंतजार कर रहे थे। 12 यात्रियों का सामान नहीं मिला तो वे एयरपोर्ट स्थित एयर इंडिया के ऑफिस में गए और पूछताछ शुरू की।

इसी फ्लाइट से जोधपुर पहुंचे चेन्नई निवासी आर जयंतीलाल ने भास्कर को बताया कि वे मुंबई में वे एआई 645 में सवार हुए। वहां करीब डेढ़ घंटा तक रहे। उनका सिर्फ एक ही सूटकेस था। जोधपुर पहुंचने के बाद पता चला कि उनके सहित बारह यात्रियों का सामान मुंबई में ही छोड़ दिया। कारण कि इस फ्लाइट में पहले से किसी शादी के लिए सामान बुक था। उनका सामान ज्यादा होने के कारण हमारा लगेज वहीं जानबूझकर छोड़ दिया गया।

इसकी शिकायत की तो एयर इंडिया वालों ने रसीद थमाकर कहा कि रविवार को सामान आएगा, लेकिन मुझे सोमवार को वापस लौटना है। लगेज में ही कपड़े व जरूरी सामान छूट गया।

Air India flight passengers luggage left in mumbai
X
Air India flight passengers luggage left in mumbai
Air India flight passengers luggage left in mumbai
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..