--Advertisement--

पहले जूही से हड़पे Rs.47 लाख, फिर हथौड़े से मार कर पेट्रोल से जलाया था

पहले बहन बनाकर विश्वास में लिया, फिर जूही से हड़पे Rs.47 लाख, बाद में कर दी हत्या, आरोपी बिल्डर हंसराज गिरफ्तार

Dainik Bhaskar

Jan 24, 2018, 11:41 PM IST
जूही जोशी का हत्यारा मंगेतर। जूही जोशी का हत्यारा मंगेतर।

बाड़मेर. यहां जूही जोशी हत्याकांड में नया खुलासा हुआ है। बिल्डर हंसराज सोनी ने पहले जूही को राखी बांध बहन बनाया, फिर उसे विश्वास में लेकर धोखा करते हुए लाखों रुपए हड़प लिए। जूही के खातों की हिस्ट्री निकालने पर सामने आया कि जूही और हंसराज के बीच खातों में 47 लाख रुपए लेनदेन हुआ है। ऐसे में हत्या के पीछे की एक वजह यह भी है। इधर 19 दिन बाद गुजरात पुलिस ने बिल्डर हंसराज सोनी को मेहसाणा में जनपथ होटल से खाना खाते हुए गिरफ्तार कर लिया है।

जूही से राखी बंधवाकर बहन बनाया, फिर धोखे से हत्या की

- दरअसल जूही की हत्या के पीछे हंसराज ने बड़ी साजिश रची। जूही की पूर्व में शादी हुई थी तलाक के बाद करीब 20-25 लाख रुपए समझौता राशि के रूप में जूही को मिले थे।

- हंसराज ने जूही से राखी बंधवाकर बहन बनाया, फिर उसे विश्वास में लेकर झांसे के साथ पैसे हड़प लिए और उसे पनघट रोड पर ही मकान देने का झांसा दिया। जूही ने कई बार रकम वापस मांगी थी, पिता से भी शिकायत की थी।

- इस बीच जूही के पास हंसराज का ऐसा कोई राज था, जिसे के कारण हंसराज के लिए आने वाले दिनों में बड़ी मुसीबत खड़ी हो सकती थी। ऐसी स्थिति में हंसराज ने भरत के साथ मिलकर जूही की हत्या करवा दी।

पति भरत पूर्व में ही पुलिस की गिरफ्त में
- जूही के पति भरत सोनी को गुजरात पुलिस पूर्व में ही गिरफ्तार कर चुकी है।

- अब पुलिस ने भरत के बहनोई हंसराज सोनी को भी गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि हंसराज 8 जनवरी को मेहसाण के पास खाना खाने के बहाने फरार हो गया था।

मेहसाणा में होटल पर खाना खाते हुए पकड़ा गया हंसराज, 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा
- दरअसल गंभोई पीएसआई ब्रह्मभट्ट ने बिल्डर हंसराज सोनी निवासी बाड़मेर को गुजरात के मेहसाणा में जनपथ होटल में खाना खाते हुए गिरफ्तार कर लिया है।

- गौरतलब है कि 8 जनवरी को जूही के पिता धनराज के साथ हंसराज इसी होटल से खाना खाने के बाद गायब हो गया था। ऐसी स्थिति में पुलिस पिछले कई दिनों से उस पर निगरानी रख रही थी।

- पुलिस ने कोर्ट में पेश कर पांच दिन के रिमांड पर लिया है।

ऐसे में पुलिस पूछताछ में हत्या के संगीन राज भी खुलेंगे।

- दरअसल पति भरत ने बताया था कि वो जूही को घुमाने के बहाने लेकर गए थे, हंसराज ने सिर पर हथौड़े से वार किया और इसके बाद उसने पेट्रोल डाल जला दिया था। ऐसे में पुलिस हंसराज को रिमांड पर लेकर गहन पूछताछ कर रही है।

- पूछताछ में जूही हत्या के कारणों का खुलासा होने की उम्मीद है। बड़ा सवाल यह है कि पति भरत और बहनाेई हंसराज ने जूही की हत्या क्यों की थी।

हत्या के पीछे लेन-देन बड़ी साजिश
- जूही और बिल्डर हंसराज के बीच एक साल में 47 लाख रुपए का लेन देन हुआ।

- दरअसल जूही ने अपने आईसीआईसीआई बैंक खाते से हंसराज को चेक के माध्यम से 17 लाख रुपए दिए है, इसके अलावा 30 लाख नकद व ऑनलाइन खातों में ट्रांसफर किए गए है।

- ऐसे में हत्या के पीछे की एक साजिश दोनों के बीच हुए लाखों रुपए के लेनदेन को भी माना जा रहा है। पिछले एक साल में दोनों के बीच सबसे ज्यादा लेनदेन हुआ है।

X
जूही जोशी का हत्यारा मंगेतर।जूही जोशी का हत्यारा मंगेतर।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..