Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» Blood Donate Campaign Jodhpur

दोस्त विदा हुआ पर उसकी मुहिम जारी रखी, शिविर में 111 ने किया रक्तदान

मित्र ने रक्तदान की महत्ता बताकर शिविर लगवाए थे, 4 साल पहले मौत

Bhaskar News | Last Modified - Mar 05, 2018, 06:21 AM IST

दोस्त विदा हुआ पर उसकी मुहिम जारी रखी, शिविर में 111 ने किया रक्तदान

जोधपुर. भीतरी शहर वीर मोहल्ला में रहने वाले एक युवा विजय हर्ष ने 11 साल पहले दोस्तों का ग्रुप बना अखंड ग्रुप के नाम से जरूरतमंदों को रक्त देने के लिए साल में एक बार रक्तदान शिविर का आयोजन शुरू किया। ग्रुप की ओर से रक्तदान शिविर के अलावा जरूरतमंदों को आवश्यकता पड़ने पर हाथोहाथ रक्त भी उपलब्ध करवाते थे। वहीं दोस्तों की मदद से बाबा रामदेव के जातरुओं के लिए अखंड भंडारे में चाय-नाश्ता व भोजन की व्यवस्था की जाती रही है।

अखंड ग्रुप में दोस्तों की संख्या बढ़ने के बाद ग्रुप के किसी सदस्य के परिवार में शादी होने पर पूरी टीम खड़ी रहती थी। ऐसे आयोजन में मैन पॉवर के रूप में सदस्य सहयोग करते हैं। चार साल पहले विजय की आकस्मिक मृत्यु होने पर दोस्तों ने ग्रुप का नाम अखंड ग्रुप विजय सेवार्थ संस्थान रख दिया।


विजय को दी श्रद्धांजलि, शिविर का सिलसिला रखा जारी
अपने स्व. दोस्त विजय की मुहिम को जारी रखते हुए अखंड ग्रुप विजय सेवार्थ संस्थान की ओर से रविवार को भीतरी शहर स्थित व्यास पार्क में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया। इसमें युवतियों और महिलाओं ने भी भाग लिया। आरंभ में मित्रों ने विजय को श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम के दौरान अतिथि के रूप में कन्हैयालाल पारीक, संपत पूनिया, जितेंद्र बोहरा, गौरसा सिंघवी, कमल राजीव भी मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jodhpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: dost vidaa hua par uski muhim jaari rkhi, shivir mein 111 ne kiyaa rktdaan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×