Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» Brother S Life Saved By 5 Year Old Boy From Fire

मम्मी-पापा गए थे खेत पर, घर में आग लगी तो भाई को बचा लाया 5 साल का जयदीप

जब आग लगी उस समय माता-पिता खेत में काम रहे थे, अंदर सो रहे थे तीन बच्चे

Bhaskar News | Last Modified - Dec 09, 2017, 07:05 AM IST

मम्मी-पापा गए थे खेत पर, घर में आग लगी तो भाई को बचा लाया 5 साल का जयदीप

बीकानेर (पूगल ). शुक्रवार शाम को चक 14 डीडी में जीतू सिंह के झोपड़े में अचानक आग लग गई। झोपड़ी के अंदर पांच साल का जयदीप, तीन साल का कानू सिंह व पांच माह का बच्चा सा रहा था। अचानक आग लगी तो जयदीप व कानू सिंह बाहर आ गए। जयदीप को अंदर साे रहे छोटे भाई की याद आई तो जलती झोपड़ी के अंदर वह घुस गया। अपने छोटे भाई को गोद में उठाकर ले आया।

झोपड़ी से उठी आग की लपटे देखकर उनके माता-पिता भी भागते हुए वहां पहुंचे। उन्होंने तीनों बच्चों को सुरक्षित देखकर राहत की सांस ली। इस दौरान आग इतनी तेजी से फैली की झोपड़ा पूरी तरह से उसकी चपेट में आ गया।

अन्य किसान जीतसिंह आदि भी वहां पहुंचे। आग पर काबू पाते ही इससे पहले झोपड़ा व उसमें रखा सारा सामान जलकर नष्ट हो गया। सूचना मिलने पर पूगल की कार्यवाहक तहसीलदार प्रतिज्ञा सोनी, टीआरए कैलाश सिंह राठौड़ मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना स्थल का जायजा लिया।


तहसीलदार सोनी ने बताया कि जयदीप एक बार भी हिचकिचाया नहीं। जलते झोपड़े में गया और अपने भाई को गोद में उठा लाया। पांच साल का जयदीप अभी तो अच्छे से बोल भी नहीं पाता, मगर उसने जो किया वह प्रेरणादायक है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jodhpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: mmmi-paapaa gae the khet par, ghr mein aag lagi to bhaaee ko bchaa laayaa 5 saal ka jydip
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×