Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» Ca Final Result Decleared Jodhpur City Students Selected

टॉप-50 में जोधपुर के दो छात्र, अर्जुन 24वीं और पंकज 41वीं रैंक पर आए

सीए फाइनल: शहर से 70 सीए निकले इस बार

Bhaskar News | Last Modified - Jan 18, 2018, 04:30 AM IST

  • टॉप-50 में जोधपुर के दो छात्र, अर्जुन 24वीं और पंकज 41वीं रैंक पर आए
    +1और स्लाइड देखें

    जोधपुर. द इंस्टीट्यूट आॅफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स आॅफ इंडिया (आईसीएआई) की ओर से सीए फाइनल व सीपीटी का परिणाम बुधवार शाम को घोषित कर दिया गया। जोधपुर ब्रांच के अध्यक्ष रमेश मूंदड़ा ने बताया कि इस बार जोधपुर से 70 सीए बने हैं। आईसीएआई से जारी ऑल इंडिया टॉप 50 की रैंकिंग में जोधपुर के दो स्टूडेंट्स ने जगह बनाई।

    अर्जुन शाह ने आॅल इंडिया 24वीं और पंकज जैन ने आॅल इंडिया 41वीं रैंक हासिल की। सीपीटी में इस बार जोधपुर का परिणाम 42 फीसदी रहा है। 179 मार्क्स लाकर शुभम जाजू सीपीटी में सिटी टॉपर बने। जैन कोचिंग क्लासेज ने लगातार 15वीं बार जोधपुर को सीपीटी टॉपर दिया है।

    मूंदड़ा ने बताया कि जोधपुर ब्रांच का परिणाम पिछले परिणामों की तुलना में काफी सराहनीय रहा है। सी ब्रांच के चेयरमैन सहित सचिव आकाश फोफलिया व सिकासा चेयरमैन रितेश भूतड़ा ने उत्तीर्ण छात्रों को बधाई दी।

    सीपीटी एक्सपर्ट बीआर जैन ने बताया कि सीपीटी का रिजल्ट अच्छा रहने से साफ है, कि अगली बार जोधपुर से ज्यादा सीए निकलेंगे। नोटबंदी और जीएसटी के बाद देश में सीए की डिमांड भी बढ़ी है और इससे कॉमर्स क्षेत्र में बेहतर कॅरिअर ऑप्शन मिलेंगे।

    दोनों ग्रुप में 29 उत्तीर्ण
    जोधपुर में नवंबर, 2017 में 4 परीक्षा कें्द्रों पर आयोजित सीए फाइनल एग्जाम में 1979 स्टूडेंट्स अपीयर हुए थे। इनमें से 211 स्टूडेंट्स पास घोषित किए गए हैं। प्रथम ग्रुप में 109, द्वितीय ग्रुप में 73 एवं दोनों ग्रुप में 29 विद्यार्थी उत्तीर्ण घोषित किए गए। इस प्रकार जोधपुर से करीब 70 सीए बने हैं।


    सीपीटी में 233 सलेक्ट
    मूंदड़ा ने बताया कि दिसंबर 2017 में हुई सीपीटी में 550 स्टूडेंट्स बैठे। इनमें से 233 पास हुए हैं, यानी परिणाम 42.36 फीसदी रहा। 34 छात्रों ने 75 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किए। सीपीटी का परिणाम अन्य केंद्रों के मुकाबले काफी बेहतर रहा।

  • टॉप-50 में जोधपुर के दो छात्र, अर्जुन 24वीं और पंकज 41वीं रैंक पर आए
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×