Hindi News »Rajasthan News »Jodhpur News »News» Car Burning Incident On New Year In Jodhpur City

जब न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सोया शहर, तब सुबह धधकी 35 लाख की 6 कारें

Bhaskar News | Last Modified - Jan 02, 2018, 03:33 AM IST

सोमवार तड़के 3 बजे की घटना| निजी पार्किंग में खड़ी 6 कारें आग से घिरीं, 4 पूरी तरह जलीं, कारणों का खुलासा नहीं
जब न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सोया शहर, तब सुबह धधकी 35 लाख की 6 कारें

जोधपुर. महामंदिर के जाटाबास इलाके में निजी पार्किंग में खड़ीं तकरीबन 35 लाख रुपए कीमत की आधा दर्जन कारें सोमवार अलसुबह जलकर खाक हो गईं। कारों में आग कैसे लगी, इसका खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस को आशंका है कि नववर्ष के जश्न के दौरान आसपास कहीं आतिशबाजी से कोई चिंगारी यहां गिरने की वजह से आग लगी होगी।

- महामंदिर थाने के एएसआई अर्जुनराम ने बताया कि मानसागर जाटाबास इलाके में रहने वाले कई लोग अपनी कारें रात के समय एक निजी पार्किंग स्थल पर खड़ी करते हैं। सोमवार अलसुबह करीब साढ़े तीन से चार बजे के बीच कारों में आग लग गई।

- इस संबंध में मानसागर मुनि महाराज का मंदिर इलाके में रहने वाले लोकेश पारीक पुत्र राजकुमार की ओर से रिपोर्ट दी गई है। पार्किंग प्लेस वाला भूखंड महेश कुमार नामक व्यक्ति का है और यहां गाड़ियां खड़ी करने वाले क्षेत्रवासी उसे मासिक शुल्क देते हैं। इसकी चाबियां भी गाड़ी रखने वालों के पास अलग-अलग रहती हैं। पुलिस अब क्षेत्र में आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग के आधार पर पड़ताल कर रही है।

दमकलों को आग बुझाने में लगा डेढ़ घंटा

- नागौरी गेट अग्निशमन केंद्र के प्रभारी खेमराज ने बताया, कि अलसुबह 4:34 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। इस पर नागौरी गेट फायर स्टेशन से राजेश मीणा व गेनाराम के साथ वे मौके पर पहुंचे। इसके बाद एक दमकल शास्त्रीनगर से भी मौके पर पहुंची। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझा दी गई। आग से यहां खड़ी चार कारें तो पूरी तरह नष्ट हो गईं, जबकि दो अन्य कारों को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

इनकी कारें चढ़ीं आग की भेंट

- पुलिस के अनुसार, लोकेश पारीक की आई-20, प्रदीप कच्छवाहा की स्विफ्ट डिजायर, प्रमोद सोलंकी की स्विफ्ट, प्रितेश कर्नावट की मारुति, पंकज देवड़ा और प्रदीप खोखर पुत्र जयसिंह की आई-10 कारें आग से जली हैं। कारों में आग लगने के बाद आसपास रहने वाले लोग बाल्टियों से पानी डाल आग बुझाने की कोशिश में जुट गए।

- इसी बीच प्रदीप खोखर और पंकज देवड़ा ने अपनी कार आग की चपेट में आने के बाद भी यहां से हटा ली। इसके चलते इन दोनों कारों के टायर व एक तरफ का हिस्सा ही आग से नष्ट हुआ।

संभावितकारण
- यहां कारें खड़ी करने को लेकर किसी को कोई परेशानी या किसी कार मालिक से व्यक्तिगत रंजिश।
- किसी नशेड़ी द्वारा जानबूझकर यहां आग लगाना।
- नए साल के जश्न के दौरान की गई आतिशबाजी से कोई चिंगारी यहां गिरने की वजह से।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jodhpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: jb nyu eeyr selibrate kar soyaa shhar, tb subah dhdhki 35 laakh ki 6 karen
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×