Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» Cheating In Reet Exam

नकल का मास्टर: 12वीं ग्रेस से पास पप्पू पटवारी और सेकंड ग्रेड टीचर भर्ती में रहा टॉपर

रीट में नकल कराते पकड़े गए जोधपुर के शिक्षक पप्पूसिंह प्रजापत ने किए कई चाैंकाने वाले खुलासे

Bhaskar News | Last Modified - Feb 15, 2018, 06:15 AM IST

  • नकल का मास्टर: 12वीं ग्रेस से पास पप्पू पटवारी और सेकंड ग्रेड टीचर भर्ती में रहा टॉपर
    +1और स्लाइड देखें

    पाली. पाली में जोधपुर मार्ग पर सेंट पॉल स्कूल के रविवार को रीट में नकल कराने की फिराक में पकड़े गए आरोपी पप्पूसिंह प्रजापत के कई चाैंकाने वाले खुलासे हुए हैं। कांकाणी के सरकारी स्कूल में सैकंड ग्रेड शिक्षक के पद पर कार्यरत आरोपी पप्पूसिंह ने दसवीं की परीक्षा सप्लीमेंटरी से पास की, जबकि 12 वीं की परीक्षा में वह भले ही ग्रेस से उत्तीर्ण हुआ था। मगर उसके बाद से वह कई प्रतियोगी परीक्षाओं में अव्वल रहा था।

    - आरोपी पप्पूसिंह ने प्राइवेट कॉलेज से बीए पास की और 2008 में शिक्षक भर्ती परीक्षा में वह प्रदेश में सातवें स्थान पर रहा। वह पटवार भर्ती परीक्षा 2008 में राज्य में प्रथम रहा।

    - इसके बाद द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा 2011 में भी वह प्रदेश में प्रथम स्थान पर रहा था।

    - 2011 में ही वह स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा इतिहास विषय में द्वितीय स्थान और 2015 में कॉलेज सहायक प्रोफेसर भर्ती परीक्षा में इतिहास विषय में उसका साक्षात्कार के लिए चयन भी हुआ था। हाल ही में उसने इतिहास विषय से नेट जेआरएफ परीक्षा पास की है, जिसमें सरकार की ओर से स्कॉलरशिप भी मिलती है।

    सवाल जो संदेह खड़ा करते हैं... पुलिस खुलासा नहीं कर पाई

    -आरोपी यह कहकर बचने का प्रयास कर सकता है (या उसे बचाया जा सकता है) कि वह किसी को परीक्षा दिलवाने आया था। तो फिर उसे पकड़ा क्यों। दूसरी कार के मालिक को इसी जवाब के कारण छोड़ा क्यों।
    -कार में लैपटॉप, ब्लूटूथ व प्रिंटर का मिलना महज इत्तेफाक नहीं हो सकता
    -पहले दिन इंडस्ट्रियल एरिया थाना प्रभारी ने भी छिपाया मामले में किसी को पकड़ा है, जबकि भास्कर ने उसी दिन प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मौके से भागते हुए गिरे एक आरोपी के पकड़े जाने की खबर छापी थी।

    आरपीएससी तक नेटवर्क फैले होने का अंदेशा
    औद्योगिक थाना प्रभारी बंशीलाल वैष्णव ने बताया लेपटॉप के साथ मोबाइल की साइबर एक्सपर्ट से जांच कराई जा रही है। मौके से भागे आरोपियों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है। आरोपी पप्पूसिंह को पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में पकड़ा है। आशंका है कि पूरा नेटवर्क आरपीएससी तक फैला हो सकता है।

  • नकल का मास्टर: 12वीं ग्रेस से पास पप्पू पटवारी और सेकंड ग्रेड टीचर भर्ती में रहा टॉपर
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×