Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» Cold Weather Due To Himachal And Kashmir

हिमाचल-कश्मीर से चल रही हवाओं से ठिठुरन बढ़ी, सर्दी तेज

शहर में शुक्रवार दोपहर तक हवाएं सामान्य से दुगुनी गति से चल रही थीं। इसका असर शाम को भी रहा, जब ठिठुरन और बढ़ गई।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 16, 2017, 07:01 AM IST

हिमाचल-कश्मीर से चल रही हवाओं से ठिठुरन बढ़ी, सर्दी तेज

जोधपुर. हिमाचल प्रदेश व कश्मीर में हुई बर्फबारी के साथ पिछले दो दिनों से लगातार चल रही बर्फीली हवाओं से शहर में ठिठुरन के साथ सर्दी बढ़ गई है। हालांकि शहर का तापमान तो ज्यादा नहीं बदला, लेकिन सर्द हवाओं के कारण सर्दी का असर जरूर बढ़ गया है। शहर में गुरुवार रात चली उत्तर-पूर्वी हवाओं का दौर शुक्रवार को भी जारी रहा।

- शुक्रवार सुबह करीब 11:30 बजे हवाएं उत्तरी होने के बाद ठंड का असर बरकरार था, क्योंकि 11:30 बजे कश्मीर से भी सामान्य से दुगुनी गति 8 किलोमीटर प्रतिघंटा से ठंडी हवाएं आ रही थीं।

- वहीं, दोपहर बाद फिर से हिमाचल प्रदेश की ओर से चली हवाओं की गति भी 8 किलोमीटर प्रतिघंटा रहने से सर्दी का असर और तेज हो गया। इससे दोपहर में भी लोग ठिठुरते रहे।

- हालांकि, शाम साढ़े पांच बजे हवाओं की गति घटकर सामान्य यानी 4 किमी रह गई। मौसम विभाग के

- वैज्ञानिक गोविंदराम सीरवी ने बताया, कि गुरुवार शाम से चली हवाओं की गति लगभग 12 किलोमीटर प्रति घंटा थी। शुक्रवार को शहर का अधिकतम तापमान आधा डिग्री बढ़ा, न्यूनतम तापमान में आंशिक कमी आई। यहां का अधिकतम तापमान 25.0 व न्यूनतम तापमान 10.7 रिकॉर्ड किया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jodhpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: himachal-kshmir se chl rhi hvaaon se thithurun bढ़i, srdi tej
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×