--Advertisement--

हड़ताल से 48 घंटे पहले डॉक्टरों की धरपकड़, प्रदेशभर में 20 गिरफ्तार

जिले के डॉक्टर्स आगामी दिनों में दिव्यांगों के लिए होने वाले शिविर में सहयोग नहीं करेंगे।

Danik Bhaskar | Dec 16, 2017, 07:09 AM IST

जयपुर/जोधपुर. सेवारत डॉक्टरों की 18 दिसंबर से घोषित हड़ताल से 48 घंटे पहले ही सरकार ने धरपकड़ शुरू कर दी है। शुक्रवार रात 9 बजे बाद प्रदेशभर में पुलिस ने डॉक्टरों के घरों पर दबिश देकर 20 से अधिक को गिरफ्तार कर लिया। इनमें जोधपुर के शेरगढ़ में एक, बाड़मेर में 2, जालोर में 2 व पाली में एक डाॅक्टर सहित अलवर से डॉक्टर्स संघ के संरक्षक सहित कई जिलाध्यक्ष भी शामिल हैं।


- जोधपुर ग्रामीण पुलिस के शेरगढ़ थाने की टीम ने क्षेत्रीय बीसीएमओ डॉ. जोगेश्वर प्रसाद को गिरफ्तार किया।

- इसी तरह जालोर के नोसरा थाने की टीम ने जिलाध्यक्ष वीरेंद्र हेमथानी व एक अन्य डॉक्टर, बाड़मेर पुलिस ने डॉ. खेताराम सोनी व दिलीप चौधरी को पकड़ा।

- पाली पुलिस ने जिलाध्यक्ष डॉ. एसएन स्वर्णकार के घर दबिश दी। काफी देर तक डॉ. स्वर्णकार ने दरवाजा नहीं खोला, बाद में उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया।

- वहीं सवाईमाधोपुर में पांच, गंगापुर सिटी में चार, व अलवर में एक सहित 20 से अधिक डॉक्टर पकड़े गए हैं।

- सेवारत डॉक्टर्स संघ के प्रदेश महासचिव डॉ. दुर्गाशंकर सैनी ने कहा कि यह सरकार अंग्रेज राज से भी बदतर तरीके से पेश आ रही है। घरों से डॉक्टरों की गिरफ्तारी का अखिल भारतीय स्तर पर संघ विरोध करेगा।

- वहीं जोधपुर के जिलाध्यक्ष डॉ. बलवंत मंडा ने कहा कि पुलिस की यह कार्रवाई बंद नहीं हुई, तो जिले के डॉक्टर्स आगामी दिनों में दिव्यांगों के लिए होने वाले शिविर में सहयोग नहीं करेंगे।