जोधपुर

--Advertisement--

डॉक्टरों की हड़ताल जारी, शहर के 4 हॉस्पिटल में MLC-घायलों का इलाज

डॉक्टरों की हड़ताल जारी, मेडिकल कॉलेज के 40 डॉक्टर संभाग भर में लगाए

Danik Bhaskar

Dec 21, 2017, 04:52 AM IST

जोधपुर. सेवारत डॉक्टर्स की हड़ताल का असर तीसरे दिन बुधवार को भी देखने को मिला। हड़ताल के कारण सरकारी अस्पतालों में मरीजों की भीड़ कम होने लगी है। पिछले चौबीस घंटे में एमजीएच, एमडीएमएच व उम्मेद अस्पताल की ओपीडी की संख्या 455 ही रही, जबकि मंगलवार को कुल 4 हजार 315 ओपीडी थी।

इधर, हड़ताल के चलते जिले में पोस्टमार्टम, एमएलसी व दुर्घटना में घायलों के इलाज के लिए शहर के चार जिला व सैटेलाइट अस्पतालों को चिन्हित किया गया है। इसके साथ ही जोधपुर सहित सभी सीएमएचओ को पाबंद किया गया है, कि जिन डॉक्टर्स ने बीमारी के कारण अवकाश लिया है।

उनको एमडीएम अस्पताल में मेडिकल बोर्ड के समक्ष उपस्थित होने के लिए पाबंद करें और बोर्ड की राय के बाद भी उन्हें रूपांतरित अवकाश की स्वीकृति दें। इसके अलावा जोधपुर संभाग के छह जिलों में 40 डॉक्टर्स को सेवाएं देने के लिए संयुक्त निदेशक ने संबंधित सीएमएचओ के अधीन उपस्थिति देने के निर्देश दिए हैं।

इधर, पुलिस ने मांगी अनुपस्थित डॉक्टरों की सूची

पुलिस ने सीएमएचओ से हड़ताल में अनुपस्थित रहने वाले डॉक्टर्स की सूची मांगी है। हालांकि हड़ताली डॉक्टर्स को लीड करने वाले कई डॉक्टर्स अभी भी भूमिगत चल रहे हैं, लेकिन इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस महकमे ने भी कमर कस ली है।

नोट: जिले में पोस्टमार्टम, एमएलसी व दुर्घटना केस इन अस्पतालों में निस्तारित होंगे। साथ ही जरूरत वाले केस में महिला डॉक्टर्स भी रखनी होगी।

Click to listen..