--Advertisement--

डॉक्टर ने पूछा- सांप कैसा था? 4 फीट लंबा कोबरा पकड़ा, लहराकर बोला- ऐसा था

जोधपुर के बिलाड़ा की घटना, डॉक्टर के कहने के बाद सांप को ढूंढता रहा किसान, आखिर पकड़ लाया

Dainik Bhaskar

Dec 25, 2017, 12:51 AM IST
इलाज शुरू करने से पहले डॉ. पंकज राय ने उससे पूछा लिया कि सांप कैसा था?  इतना सुनते ही तेजाराम वहां से निकल गया। इलाज शुरू करने से पहले डॉ. पंकज राय ने उससे पूछा लिया कि सांप कैसा था? इतना सुनते ही तेजाराम वहां से निकल गया।

बिलाड़ा (जोधपुर). बिलाड़ा के राजकीय मरुधर केसरी अस्पताल में रविवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक शख्स ने कट्‌टे में से सांप निकाल कर डॉक्टर के सामने लहरा दिया। कोबरा प्रजाति के इस 4 फीट लंबे सांप को देख वहां अफरा-तफरी मच गई।

- दरअसल, तेजाराम पटेल नाम के इस शख्स के भाई ओगड़राम पटेल (70) को शनिवार को खेत में काम करते समय सांप ने काट लिया था। तेजाराम तुरंत उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचा। इलाज शुरू करने से पहले डॉ. पंकज राय ने उससे पूछा लिया कि सांप कैसा था? इतना सुनते ही तेजाराम वहां से निकल गया। उसने पूरा खेत छान मारा, लेकिन अंधेरे के कारण सांप नहीं मिला। दूसरे दिन रविवार सुबह उसने फिर प्रयास शुरू किया और सांप को पकड़ लिया।


फिर वह एक कट्टे में सांप लेकर अस्पताल पहुंचा और डॉ. राय के पास जाकर कट्टे से सांप लहराते हुए कहा, देखिए डॉक्टर साहब ऐसा था सांप। फिर डॉक्टर के आग्रह पर वह सांप को वापस कट्टे में डाल उसे सुरक्षित स्थान पर छोड़ने के लिए निकल गया। हालांकि डॉक्टर ने तेजाराम के भाई का उपचार पहले ही शुरू कर दिया था।

फोटो चेतन मालवीय बिलाड़ा

अगली स्लाइड्स में देखें अन्य फोटो

उसने पूरा खेत छान मारा, लेकिन अंधेरे के कारण सांप नहीं मिला। उसने पूरा खेत छान मारा, लेकिन अंधेरे के कारण सांप नहीं मिला।
दूसरे दिन रविवार सुबह उसने फिर प्रयास शुरू किया और सांप को पकड़ लिया। दूसरे दिन रविवार सुबह उसने फिर प्रयास शुरू किया और सांप को पकड़ लिया।
वह एक कट्टे में सांप लेकर अस्पताल पहुंचा और डॉ. राय के पास जाकर कट्टे से सांप लहराते हुए कहा, देखिए डॉक्टर साहब ऐसा था सांप। वह एक कट्टे में सांप लेकर अस्पताल पहुंचा और डॉ. राय के पास जाकर कट्टे से सांप लहराते हुए कहा, देखिए डॉक्टर साहब ऐसा था सांप।
farmer brought kobra snake after the doctor asked in jodhpur
X
इलाज शुरू करने से पहले डॉ. पंकज राय ने उससे पूछा लिया कि सांप कैसा था?  इतना सुनते ही तेजाराम वहां से निकल गया।इलाज शुरू करने से पहले डॉ. पंकज राय ने उससे पूछा लिया कि सांप कैसा था? इतना सुनते ही तेजाराम वहां से निकल गया।
उसने पूरा खेत छान मारा, लेकिन अंधेरे के कारण सांप नहीं मिला।उसने पूरा खेत छान मारा, लेकिन अंधेरे के कारण सांप नहीं मिला।
दूसरे दिन रविवार सुबह उसने फिर प्रयास शुरू किया और सांप को पकड़ लिया।दूसरे दिन रविवार सुबह उसने फिर प्रयास शुरू किया और सांप को पकड़ लिया।
वह एक कट्टे में सांप लेकर अस्पताल पहुंचा और डॉ. राय के पास जाकर कट्टे से सांप लहराते हुए कहा, देखिए डॉक्टर साहब ऐसा था सांप।वह एक कट्टे में सांप लेकर अस्पताल पहुंचा और डॉ. राय के पास जाकर कट्टे से सांप लहराते हुए कहा, देखिए डॉक्टर साहब ऐसा था सांप।
farmer brought kobra snake after the doctor asked in jodhpur
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..