Hindi News »Rajasthan News »Jodhpur News »News» Five Year Old Boy Chetan Murder Case Not Revealing Till Today

5 साल का था चेतन, कत्ल कर बोरे में बंद शव कुएं में डाला; हत्यारे का सुराग तक नहीं

वीरेंद्र उदेश | Last Modified - Feb 07, 2018, 05:36 AM IST

नहीं सुलझ रही हत्या की गुत्थी | 5 साल में सभी जांच अधिकारियों की जांच बच्चे की अंतिम लोकेशन पर ही आकर अटकी
  • 5 साल का था चेतन, कत्ल कर बोरे में बंद शव कुएं में डाला; हत्यारे का सुराग तक नहीं
    +2और स्लाइड देखें

    पाली.बगड़ी थाना क्षेत्र के पिपलाद गांव में 5 साल के मासूम चेतन सीरवी की नृशंस हत्या का राज पुलिस अब तक नहीं सुलझा पाई है। हालांकि एसपी दीपक भार्गव के निर्देश पर मासूम के इस ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझाने के लिए केस की फाइल फिर से खोलकर जांच के बिंदू तय किए गए, लेकिन इस बार भी जांच की दिशा फिर से घटनास्थल पर आकर अटक गई।

    हत्या कर शव कुएं में डाला, लेकिन हत्यारा कौन?
    कुएं से पुलिस ने परिजनों की मौजूद में प्लास्टिक के कट्टे में बंद शव क्षत-विक्षत हालत में निकाला था। शव मिलने के बाद मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम कराया गया। मृतक का बिसरा भी लिया गया, लेकिन मेडिकल बोर्ड मौत की वजह को लेकर अपनी स्पष्ट राय नहीं दे पाया। हालांकि पुलिस जांच में यह साफ हो गया कि मासूम की हत्या कर शव बोरे में बंद कर कुएं में डाला गया था, मगर आज तक यह खुलासा नहीं हो पाया है कि हत्यारा कौन था और मासूम को मारने के पीछे उसका क्या मकसद रहा होगा?

    स्कूल गया था मासूम, 4 दिन बाद कुएं में मिला था शव
    पीपलाद गांव में ढगलाराम सीरवी का 5 वर्षीय मासूम पुत्र चेतन 20 अप्रैल 2013 को लंच के बाद स्कूल से गायब हो गया। परिजनों को स्कूल की छुट्टी के बाद चेतन के घर नहीं आने पर घटना की जानकारी हुई। पुलिस व परिजन मासूम की तलाश में जुटे रहे। खोजबीन में 24 अप्रैल को पीपलाद गांव के बाहर सूखे पड़े कुएं में मासूम चेतन का शव मिला था।


    स्कूल से बस स्टैंड पर अंतिम बार देखा, उसके बाद कहां गया?
    एफएसएल से बिसरा रिपोर्ट भी आई, लेकिन रिपोर्ट में भी मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया। रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि प्लास्टिक बैग, रस्सी और मिट्टी पर लगा खून चेतन का ही था, लेकिन अन्य संदिग्ध नमूनों से मिलान नहीं हो पाया। जांच में भी यह साफ हो गया कि स्कूल से मासूम तीसरी में पढ़ने वाले अपने बड़े भाई के साथ लंच में स्कूल से निकला था। स्कूल से कुछ दूरी पर बस स्टैंड पर गोली-बिस्किट बेचने वाले ने दोनों भाइयों को स्टैंड से घर की ओर जाते देखा। बड़ा घर पहुंच गया, लेकिन चेतन को किसी ने 20 अप्रैल को ही अगवा किया और उसी दिन उसकी हत्या कर शव को प्लास्टिक के कट्टे में डाल कुएं में डाल दिया। बच्चे की हत्या करने के पीछे क्या वजह थी और ऐसा करने वाले कौन थे, यह राज आज तक नहीं खुल पाया।

    पुलिस की चूक से हत्यारे फरार : पिता
    मेरे बेटे चेतन की आज से पांच साल पहले हत्या कर शव प्लास्टिक के कट्टे में बंद कर सूखे कुएं में डाल दिया गया। हत्यारों का पता आज तक नहीं चल पाया। पुलिस आरोपियों को पकड़ने में अब तक नाकाम रही है। पुलिस की इस मामले में बहुत उदासीनता रही, जिन्होंने धीरे धीरे मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया था। कुछ माह पहले एसपी दीपक भार्गव ने केस की जांच को रि-ओपन किया है, लेकिन पता नहीं मेरे मासूम बेटे के हत्यारों का पता लगाने में अब भी पुलिस नाकाम क्यों है।

    - ढगलाराम सीरवी, मृतक का पिता

    5 साल बाद जांच फिर उसी अधिकारी को सौंपी, नतीजा अब भी शून्य
    इस ब्लाइंड मर्डर केस की तहकीकात में पुलिस ने साइबर तकनीक, वैज्ञानिक तरीकों के अलावा पूर्व के केस के अनुभवों को ध्यान में रखते हुए तफ्तीश कराई। फिर भी कोई खास सुराग हाथ नहीं लगे। उस समय बगड़ी थाना प्रभारी सवाईसिंह राठौड़ थे, जो मासूम के गायब होने से लेकर शव मिलने की सूचना पर सबसे पहले मौके पर पहुंचे थे। बाद में उनका ट्रांसफर हुआ तो संबंधित एसएचओ को केस की फाइल सौंपी गई। इन पांच साल में पांच बार जांच अधिकारी बदले। तीन माह पहले ही एसपी ने इस केस को रि-ओपन कर जांच बगड़ी से सदर थाने में इंस्पेक्टर सवाईसिंह को सौंपी, जो घटना के वक्त बगड़ी में लगे थे, मगर जांच अधिकारी भी अब तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाए।

    नए सिरे से जांच कराई जा रही है: एसपी
    जिले में हुए अधिकांश हत्याकांड के साथ पूर्व से अनसुलझे हत्या के केस खोल कर मुल्जिमों को पकड़ लिया गया है। पीपलाद गांव में 5 वर्षीय मासूम चेतन हत्याकांड के आरोपियों तक पहुंचना अब पुलिस के लिए चुनौती है। चूंकि मामला पुराना है तो इस केस की तहकीकात नए सिरे से कराई जा रही है, जिससे जल्द ही आरोपियों तक पुलिस पहुंच जाएगी।
    - दीपक भार्गव, एसपी

  • 5 साल का था चेतन, कत्ल कर बोरे में बंद शव कुएं में डाला; हत्यारे का सुराग तक नहीं
    +2और स्लाइड देखें
  • 5 साल का था चेतन, कत्ल कर बोरे में बंद शव कुएं में डाला; हत्यारे का सुराग तक नहीं
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jodhpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Five Year Old Boy Chetan Murder Case Not Revealing Till Today
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×