--Advertisement--

60 फीट तक घिसटती रही ऑटो, रोड पर उछले लोग और मिनटों में बिछ गईं लाशें

तेज आवाज में गाना सुन रहे ट्रेलर चालक ने देखा ही नहीं और...गलत साइड में जाकर तिपहिया वाहन पर चढ़ा दिया ट्रेलर

Dainik Bhaskar

Jan 30, 2018, 05:38 AM IST
हादसे के तुरंत बाद की तस्वीर; हादसा इतना भयावह था कि टैक्सी में सवार एक गांव के सभी घायलों और मृतकों को सड़क किनारे यूं सुलाना पड़ा हादसे के तुरंत बाद की तस्वीर; हादसा इतना भयावह था कि टैक्सी में सवार एक गांव के सभी घायलों और मृतकों को सड़क किनारे यूं सुलाना पड़ा

बालोतरा/बाड़मेर. राजस्थान में मेगा हाइवे पर टापरा गांव की सरहद में सोमवार को एक ट्रेलर चालक की लापरवाही ने एक ही परिवार की महिलाओं सहित चार सदस्यों की जिंदगियां खत्म कर दीं। 11 लोग घायल हो गए। टक्कर इतनी भीषण थी कि तिपहिया वाहन में सवार सभी लोग उछलकर सड़क पर इधर-उधर गिर गए। धनवा निवासी ये लोग सोमवार को माता राणी भटियाणी मंदिर जसोल में दर्शन के बाद वापस अपने गांव जा रहे थे।


- हादसा होते ही सामने होटल पर बैठे लोगों और राहगीरों ने ट्रैफिक रुकवाकर घायलों को एंबुलेंस और निजी वाहनों से नाहटा अस्पताल पहुंचाया।

- प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, सिणधरी की ओर से आ रहा ट्रेलर ने आगे चले रही गाड़ी को ओवरटेक किया। ओवरटेक के बाद ट्रेलर करीब 200 मीटर तक गलत साइड में चलता रहा।

- ट्रेलर में तेज आवाज में गाने बजने के कारण चालक ने आगे ध्यान ही नहीं दिया और टैक्सी को एकदम आगे देख ब्रेक लगाने की कोशिश की, तब तक वह उसकी चपेट में आ गई।

- अनियंत्रित ट्रेलर के साथ घसीटते हुए टैक्सी करीब 60 फीट दूर सड़क के किनारे जाकर चकनाचूर होकर पलटी। टैक्सी में सवार लोगों के सड़क पर उछलने से तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई।

इनकी हुई मौत

हादसे में पालू (48) पत्नी देवाराम, वाली (30) पत्नी सताराम व हविया (30) पत्नी भंवराराम भील निवासी धनवा की मौके पर ही मौत हो गई।

ये हुए घायल

- सीताराम (35) पुत्र राजूराम, खीमा (30) पुत्र गणेशाराम, प्रवीण (10) पुत्र देवाराम, जीवाराम (10) पुत्र राजूराम, विनय (5) पुत्र भंवराराम, विनोद (22) पुत्र देवाराम, सोनी (20) पत्नी विनोद, उम्मेदाराम पुत्र मिश्राराम, देवाराम (45) पुत्र मिश्राराम, घेवर (13), राज (5) सहित एक अन्य घायल हो गया।

- सूचना पर 108 एंबुलेंस के ओम माली, दिनेश प्रजापत, श्यामसिंह सहित गुड़ा की एंबुलेंस व एक निजी वाहन से घायलों को नाहटा अस्पताल पहुंचाया गया।

- प्राथमिक उपचार के बाद 10 गंभीर घायलाें को जोधपुर रेफर किया गया।

- विनोद (22) की मथुरादास माथुर अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। हादसे के बाद ट्रेलर चालक मौके से भाग गया।

अधिकारी पहुंचे, यातायात बहाल करवाया

- एसडीएम भागीरथ चौधरी, थानाधिकारी भंवरलाल सिरवी मय जाब्ता नाहटा अस्पताल पहुंचे। मौके पर पहुंची पुिलस ने घायलों को नाहटा अस्पताल रवाना कर यातायात बहाल करवाया।

लौटाए गहने

- घायलों को नाहटा अस्पताल लाते समय महिलाओं के कानों में पहने दो झूमके 108 एंबुलेंस में गिर गए। एक युवक को सोने के आभूषण मिले, उसने अस्पताल में मौजूद एएसआई को सुपुर्द किए।

तीन महिलाओं व एक युवक समेत चार की मौत, 11 घायल तीन महिलाओं व एक युवक समेत चार की मौत, 11 घायल
अस्पताल में घायलों की मदद के लिए उमड़ी भीड़ अस्पताल में घायलों की मदद के लिए उमड़ी भीड़

टापरा सरहद में बड़ी दुर्घटना के समाचार के बाद नाहटा अस्पताल में लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई।  चिकित्सकों व स्टाफ को भी बुलाया गया। जैसे ही एंबुलेंस वाहन घायलों को अस्पताल लेकर पहुंचे, हर कोई घायलों की मदद के लिए आगे आया। उन्हें आपातकाल कक्ष में ले जाने तथा घायलों को रेफर करने के दौरान लोग मदद करते देखे गए।

fourn kiils and one dozen injured in Horrific road accident near barmer
भास्कर लाइव : तेज आवाज में गाने बज रहे थे, गलत साइड में आकर मार दी टैक्सी को टक्कर भास्कर लाइव : तेज आवाज में गाने बज रहे थे, गलत साइड में आकर मार दी टैक्सी को टक्कर

होटल पर काम करने वाले प्रत्यक्षदर्शी भंवरसिंह ने बताया कि होटल के आगे खड़ी सवारियों ने टैक्सी को रुकने का इशारा किया, लेकिन टैक्सी में सवारियां भरी होने से चालक बिना रुके ही आगे रवाना हो गया। इस दौरान सामने से तेज रफ्तार से ओवरटेक कर आ रहे ट्रेलर चालक ने गलत साइड में आकर टैक्सी को अपनी चपेट में ले लिया और करीब 60 फीट तक अपने साथ घसीटता हुआ ले गया।  होटल से मदद के लिए भागे और हाइवे पर आ रहे वाहनों को रूकने का इशारा किया। इस दौरान ट्रेलर चालक मौके से भाग गया था। ट्रेलर में तेज आवाज में बज रहे गाने को बंद किया।

X
हादसे के तुरंत बाद की तस्वीर; हादसा इतना भयावह था कि टैक्सी में सवार एक गांव के सभी घायलों और मृतकों को सड़क किनारे यूं सुलाना पड़ाहादसे के तुरंत बाद की तस्वीर; हादसा इतना भयावह था कि टैक्सी में सवार एक गांव के सभी घायलों और मृतकों को सड़क किनारे यूं सुलाना पड़ा
तीन महिलाओं व एक युवक समेत चार की मौत, 11 घायलतीन महिलाओं व एक युवक समेत चार की मौत, 11 घायल
अस्पताल में घायलों की मदद के लिए उमड़ी भीड़अस्पताल में घायलों की मदद के लिए उमड़ी भीड़
fourn kiils and one dozen injured in Horrific road accident near barmer
भास्कर लाइव : तेज आवाज में गाने बज रहे थे, गलत साइड में आकर मार दी टैक्सी को टक्करभास्कर लाइव : तेज आवाज में गाने बज रहे थे, गलत साइड में आकर मार दी टैक्सी को टक्कर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..