--Advertisement--

सलमान खान को उड़ाने की धमकी दे चुका ये गैंगस्टर, लग्जरी लाइफ का है शौकीन

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने धमकी दी है कि बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को यहीं मारेंगे और जोधपुर में मारेंगे।

Dainik Bhaskar

Jan 06, 2018, 12:07 AM IST
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई करीब 25 साल का है। सबसे खास बात यह है कि सभी मामले पिछले 9 सालों में दर्ज हुए हैं। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई करीब 25 साल का है। सबसे खास बात यह है कि सभी मामले पिछले 9 सालों में दर्ज हुए हैं।

जोधपुर. पंजाब-राजस्थान और हरियाणा के शातिर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को मारने की धमकी दी है। इस गैंगस्टर ने कहा कि अभी तक मैंने कुछ नहीं किया है। अब सलमान खान को मारेंगे और जोधपुर में मारेंगे। बता दें कि डिफरेंट स्टाइल में समाज सेवा का दावा करने वाले लॉरेंस को शानो-शौकत से रहना अपराध की दुनिया में खींच लाया। लॉरेंस क्या बोला, क्यों बोला? ...

- महानगर मजिस्ट्रेट आशीष दाधीच की अदालत से पुलिस उसे जेल ले जा रही थी, तभी एक मीडियाकर्मी ने उसके आगे माइक रख दिया तो लॉरेंस बोला- ''अभी तो मैंने कुछ किया नहीं है, अब करेंगे तो पता चलेगा। सलमान को मारेंगे, यहीं मारेंगे तब पता चलेगा।''

- पुलिस इसे शातिर चाल मान रही है, क्योंकि उसने इसी तरीके से पंजाब के युवाओं को अपने सोपू संगठन से जोड़ा, फिर उन्हें अपराध में धकेला।
- हिरण शिकार प्रकरण को लेकर सलमान का जोधपुर में विरोध है, यह विरोध प्रदेश स्तर तक भी है।
- लॉरेंस का नेटवर्क हनुमानगढ़-बीकानेर में पैर जमाए हुए है, इसलिए इस चेतावनी से वह सलमान विरोधियों की सहानुभूति लेकर यहां के युवाओं का भी नेता बनना चाहता है, ताकि उन्हें भी अपने नेटवर्क में शामिल कर रंगदारी का धंधा और फैला सके।

शहीदों का है फैन, कॉलेज में फायरिंग कर किया रुतबा कायम...

- पंजाब और हरियाणा की सबसे खतरनाक गैंगों में से एक का लीडर लॉरेंस है और अपनी गैंग का संचालन अमूमन जेल से ही करता है।
- उसके पास महंगी पिस्तौल और बंदूकों का जखीरा भी है। दस साल पहले कॉलेज में दो बार हवाई फायरिंग करके वो अपना रुतबा कायम कर चुका है।
- फेसबुक प्रोफाइल की तस्वीरों से मालूम पड़ता है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई भगत सिंह समेत कई महान क्रांतिकारियों को अपना आदर्श मानता है।
- लॉरेंस जेल में अमूमन विदेशी सिम काम में लेकर सारे संदेश वॉट्सऐप के जरिए भेजता है।
- गैंगस्टर के पिता लविंद्र कुमार पंजाब पुलिस में कॉन्स्टेबल के पद पर रह चुके हैं।

कॉन्स्टेबल का बेटा है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई। कॉन्स्टेबल का बेटा है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई।

पुलिस ने इसलिए लिया था हिरासत में


- पंजाब-हरियाणा के गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने 17 मार्च 2017 को श्रीराम अस्पताल के डॉ.सुनील चांडक और जैन ट्रैवल्स के मनीष जैन के घर अपने लोकल गुर्गों को भेजकर फायरिंग करवाई थी।
 

लॉरेंस ने सुपारी किलिंग से बना ली करोड़ों की संपत्ति। लॉरेंस ने सुपारी किलिंग से बना ली करोड़ों की संपत्ति।

फरीदकोट जेल से लाया गया था

 

- पंजाब राज्य के दुत्तारावाली अबोहर के रहने वाले लॉरेंस पुत्र लविंद्र कुमार को फरीदकोट जेल से प्रोडक्शन वारंट पर जोधपुर लाया गया था।
 
 

अजमेर जेल में बंद लॉरेंस विश्नोई का नाम एक बार फिर चर्चा में हैं। अजमेर जेल में बंद लॉरेंस विश्नोई का नाम एक बार फिर चर्चा में हैं।

 

लोकल बदमाशों से सांठगांठ रही है


- एडीसीपी वेस्ट विपिन कुमार का कहना है कि लॉरेंस की स्थानीय बदमाशों से सांठगांठ रही है।
- उसने पंजाब से लेकर जोधपुर में अपना जाल यहां कैसे और कब फैलाया और आगे उसकी यहां क्या प्लानिंग थी, रिमांड के दौरान यह भी पता लगाया जाएगा। 

गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई करीब 25 साल का है। गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई करीब 25 साल का है।

आनंदपाल जितना ही खतरनाक है


- आनंदपाल पेशी पर जाते समय पुलिस की हिरासत से फरार हुआ था। ठीक वैसे ही लॉरेंस पंजाब में पुलिस हिरासत से फरार हुआ था। 
- जोधपुर में फायरिंग की वारदातों में गैंगस्टर लॉरेंस का हाथ होने के कारण कमिश्नर ने जेल डीजी को पत्र लिख उसे अजमेर की घूघरा घाटी जेल भिजवाया था। 
- वह 23 जून 2017 को हाई सिक्युरिटी वाली जेल में पहुंचा और दो दिन बाद ही उसके पास दो सिम पहुंच गए। 
- आनंदपाल का एनकाउंटर 24 जून 2017 की रात हुआ था और उसके भाई मंजीत को भी इसी जेल में रखा हुआ था। तब से यह जेल हाई अलर्ट पर था, लेकिन लॉरेंस अपने गुर्गों से 6 जुलाई 2017 तक लगातार बातें कर रहा था।

सबसे खास बात यह है कि सभी मामले पिछले 9 सालों में दर्ज हुए हैं। सबसे खास बात यह है कि सभी मामले पिछले 9 सालों में दर्ज हुए हैं।

 जेल की खासियत


- अजमेर की घूघरा जेल कुख्यात अपराधियों की काल कोठरी है। मोस्ट वॉन्टेड आनंदपाल भी इसी जेल से दुखी हो पेशी पर जाते समय भागा था। 
- राजस्थान के चर्चित भंवरी हत्या का मुख्य आरोपी विशनाराम मांगीलाल नोखड़ा भी यहीं हैं। लॉरेंस भी यहीं कैद है।  छोटी-सी कोठरी में पैर पसार कर सोना भी मुश्किल होता है। 

 

गैंगस्टर लॉरेंस के पास करीब 7.20 करोड़ रुपए की जमीन है। गैंगस्टर लॉरेंस के पास करीब 7.20 करोड़ रुपए की जमीन है।

 जेल की खासियत


- अजमेर की घूघरा जेल कुख्यात अपराधियों की काल कोठरी है। मोस्ट वॉन्टेड आनंदपाल भी इसी जेल से दुखी हो पेशी पर जाते समय भागा था। 
- राजस्थान के चर्चित भंवरी हत्या का मुख्य आरोपी विशनाराम मांगीलाल नोखड़ा भी यहीं हैं। लॉरेंस भी यहीं कैद है।  छोटी-सी कोठरी में पैर पसार कर सोना भी मुश्किल होता है। 

X
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई करीब 25 साल का है। सबसे खास बात यह है कि सभी मामले पिछले 9 सालों में दर्ज हुए हैं।गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई करीब 25 साल का है। सबसे खास बात यह है कि सभी मामले पिछले 9 सालों में दर्ज हुए हैं।
कॉन्स्टेबल का बेटा है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई।कॉन्स्टेबल का बेटा है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई।
लॉरेंस ने सुपारी किलिंग से बना ली करोड़ों की संपत्ति।लॉरेंस ने सुपारी किलिंग से बना ली करोड़ों की संपत्ति।
अजमेर जेल में बंद लॉरेंस विश्नोई का नाम एक बार फिर चर्चा में हैं।अजमेर जेल में बंद लॉरेंस विश्नोई का नाम एक बार फिर चर्चा में हैं।
गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई करीब 25 साल का है।गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई करीब 25 साल का है।
सबसे खास बात यह है कि सभी मामले पिछले 9 सालों में दर्ज हुए हैं।सबसे खास बात यह है कि सभी मामले पिछले 9 सालों में दर्ज हुए हैं।
गैंगस्टर लॉरेंस के पास करीब 7.20 करोड़ रुपए की जमीन है।गैंगस्टर लॉरेंस के पास करीब 7.20 करोड़ रुपए की जमीन है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..