Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» Gangster Lawrence Bishnoi To Contest Election From Prison

जेल से चुनाव लड़ना चाहता है ये गैंगस्टर, सलमान को मारने की दे चुका धमकी

धमकी: कोर्ट परिसर में गैंगस्टर लॉरेंस बोला- सलमान को यहीं मारेंगे, चाल: शिकार मामले में विरोधियों की सहानुभूति लेना

Bhaskar News | Last Modified - Jan 06, 2018, 05:32 AM IST

  • जेल से चुनाव लड़ना चाहता है ये गैंगस्टर, सलमान को मारने की दे चुका धमकी
    +2और स्लाइड देखें

    जोधपुर. वासुदेव इसरानी हत्याकांड के आरोपी और जोधपुर में रंगदारी का खूनी खेल शुरू करने वाले पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई ने शुक्रवार को कोर्ट परिसर में हिरण शिकार के आरोपी अभिनेता सलमान खान को जोधपुर में ही जान से मारने की धमकी दे डाली।

    - दरअसल में लॉरेंस अब वासुदेव हत्याकांड में बुरी तरह फंस चुका है, उसके खास गुर्गे हरेंद्र उर्फ हीरा के मोबाइल में ही उसकी पूरी साजिश का रोजनामचा रिकॉर्ड पुलिस जब्त कर चुकी है। इसी रिकॉर्डिंग में उसके फरार होने की भी बातें हैं, इसलिए उसे कड़ी सुरक्षा में फरीदकोट जेल से जोधपुर लाया गया।

    - वह छात्र संगठन ‘सोपू’ का नेता है और अब राजस्थान में सलमान विरोधियों की सहानुभूति लेकर उनका नेता बनने का ख्वाब देख रहा है, ताकि नेटवर्क बढ़ जाए। उसे एक सप्ताह के लिए रिमांड पर लिया है, उससे हत्याकांड के संबंध में पूछताछ की जाएगी।

    - सलमान को मारने की बात कहने के मामले में सरदारपुरा एसएचओ भूपेंद्रसिंह ने उदयमंदिर थाने में उसके खिलाफ रिपोर्ट दी है।

    - असंज्ञेय धारा के इस मामले में दोष सिद्ध होने पर 7 साल तक की सजा हो सकती है।

    - उदयमंदिर थानाधिकारी मदन बेनीवाल ने बताया, रोजनामचे में रपट लगाकर इसकी प्रतिलिपि संबंधित एसएचओ को दी है।

    लॉरेंस क्या बोला, क्यों बोला?

    महानगर मजिस्ट्रेट आशीष दाधीच की अदालत से पुलिस उसे जेल ले जा रही थी, तभी एक मीडियाकर्मी ने उसके आगे माइक रख दिया तो लॉरेंस बोला- अभी तो मैंने कुछ किया नहीं है, अब करेंगे तो पता चलेगा। सलमान को मारेंगे, यहीं मारेंगे तब पता चलेगा। पुलिस इसे शातिर चाल मान रही है, क्योंकि उसने इसी तरीके से पंजाब के युवाओं काे अपने सोपू संगठन से जोड़ा, फिर उन्हें अपराध में धकेला। हिरण शिकार प्रकरण को लेकर सलमान का जोधपुर में विरोध है, यह विरोध प्रदेश स्तर तक भी है। लॉरेंस का नेटवर्क हनुमानगढ़-बीकानेर में पैर जमाए हुए है, इसलिए इस चेतावनी से वह सलमान विरोधियों की सहानुभूति लेकर यहां के युवाओं का भी नेता बनना चाहता है, ताकि उन्हें भी अपने नेटवर्क में शामिल कर रंगदारी का धंधा और फैला सके।

    मकसद जेल से चुनाव लड़ने का भी
    - लॉरेंस पंजाब के फाजिल्का का रहने वाला है, यह एरिया हनुमानगढ़ के पास है और वहां लॉरेंस की रिश्तेदारी भी है। उसके अपराध की दुनिया भी हनुमानगढ़ में हत्या करने से शुरू हुई है। जिस तरह वह जेल में रह कर अपनी अपराध की दुनिया चला रहा है, उसी तरीके से पंजाब-राजस्थान के सीमावर्ती इलाके से चुनाव लड़ कर बाहुबली नेता बनना चाहता है। इस चेतावनी को उसी दिशा में बढ़ने का कदम माना जा रहा है।


    तेवर इसीलिए कोर्ट में अलग, बाहर अलग
    - शातिर लॉरेंस ने कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए कहा, कि उसे वासुदेव हत्याकांड में बेवजह फंसाया जा रहा है, उसका इससे कोई लेना-देना नहीं है। जब यह मर्डर हुआ था, तब वह तो पुलिस कस्टडी में था।

    -दूसरी ओर, कोर्ट से बाहर आते ही वह बोला कि अभी तक उसने कुछ नहीं किया है, अब करेंगे तब सबको पता चलेगा, अगर फरार होने की मंशा हुई तो फरार भी होगा और सलमान को भी मारेंगे।

    ...जबकि हत्याकांड के सबूत उसकी ही आवाज में मौजूद
    - गत वर्ष 1 अगस्त से 19 सितंबर तक लॉरेंस व हरेंद्र के बीच मोबाइल पर कई बार बातें हुईं। उसी में यह रिकॉर्ड है कि वासुदेव इसरानी समेत कुछ और लोगों को मारना है। हथियार भेज दिए हैं, शूटर भी आ जाएंगे, पूरा सिस्टम सेट है। सीकर में सरपंच को भी मरवा दिया है, सब बाहर आ जाएंगे और मिल कर काम करेंगे।

  • जेल से चुनाव लड़ना चाहता है ये गैंगस्टर, सलमान को मारने की दे चुका धमकी
    +2और स्लाइड देखें
  • जेल से चुनाव लड़ना चाहता है ये गैंगस्टर, सलमान को मारने की दे चुका धमकी
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jodhpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Gangster Lawrence Bishnoi To Contest Election From Prison
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×