--Advertisement--

हेड कांस्टेबल ने पहले 40 हजार ले लिए, 10 हजार लेते एसीबी ने पकड़ा

केस में सही कार्रवाई के लिए परिवादी 50 हजार रुपए रिश्वत मांगी, एसीबी की स्पेशल यूनिट ने चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाने में

Danik Bhaskar | Dec 28, 2017, 05:33 AM IST

जोधपुर. चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाने में दर्ज एक केस में सही कार्रवाई करने के लिए परिवादी से 10 हजार रुपए लेने वाले हैड कांस्टेबल को एसीबी की स्पेशल यूनिट ने बुधवार शाम को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। उसने कुल 50 हजार रुपए मांगे थे और 40 हजार रुपए पहले ले चुका था।

- एसपी (एसीबी) अजयपाल लांबा ने बताया, कि परिवादी दिलीप उत्तम मोहिते द्वारा इस्तगासे के जरिए चौहाबो थाने में एक केस दर्ज कराया गया था।

- इसमें मैसर्स गोयल एग्री वेयर हाउसिंग कॉ. कंपनी के डायरेक्टर सुरेशचंद गोयल व फूलसिंह रावत द्वितीय पार्टनर मैसर्स सेटिस्फाई इंद्रा प्रोजेक्ट्स के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप था।

- इस केस की जांच एएसआई देवीसिंह और उसके सहयोगी मुख्य आरक्षक पुराराम द्वारा की जा रही है। इसी केस में सही कार्रवाई करने के लिए परिवादी सोमवार को हैड कांस्टेबल पुराराम से मिला, तो उसने 50 हजार रुपए मांगे। इस पर परिवादी ने मंगलवार को एसीबी में शिकायत दी।

- इसकी पुष्टि के लिए उप अधीक्षक जगदीश सोनी की टीम ने 40 हजार रुपए के नोटों की फोटो कॉपी कराई और नोट देकर परिवादी को चौहाबो थाने भेजा। वहां पुराराम ने 40 हजार रुपए ले लिए और शेष राशि बुधवार को लेकर बुलाया।

- बुधवार सुबह एसीबी अधिकारियों ने ट्रैप का आयोजन कर परिवादी को 10 हजार रुपए देकर परिवादी को वापस थाने भेजा, लेकिन उस वक्त हैड कांस्टेबल कोर्ट गया हुआ था। शाम करीब पौने पांच बजे परिवादी दुबारा थाने पहुंचा और हैड कांस्टेबल को 10 हजार रुपए दिए। यह राशि उसने अपने जैकेट की जेब में रख ली।

बचने के लिए खुद ही बोला- पुराराम बाहर हैं

- उप अधीक्षक सोनी व अन्य की टीम परिवादी के इशारे पर थाने में पहुंची और पुराराम के बारे में पूछा, तो उसने खुद ही कहा कि वो तो बाहर गए हैं। इतना कहकर वह थाने के भीतर भागकर छत पर चढ़ गया, लेकिन टीम ने उसे दीवार फांदने की कोशिश करते हुए पकड़ लिया। उसकी जैकेट की भीतरी जेब से रिश्वत में लिए गए 10 हजार के नोट भी बरामद कर लिए गए।

- एसीबी को अब छुट्टी पर गए एएसआई देवीसिंह के लौटने का इंतजार है। आरोपी द्वारा पूर्व में लिए गए 40 हजार रुपए ढूंढ़ने के लिए शास्त्रीनगर थाने के पास स्थित स्टाफ क्वार्टर में उसके घर की तलाशी ली जा रही है। पुराराम कुचामन सिटी में कुराडा का रहने वाला है।


मोहिते के खिलाफ अपहरण का केस इसी थाने में
- एसीबी उप अधीक्षक सोनी ने बताया कि चौहाबो थाने में परिवादी मोहिते के खिलाफ भी अपहरण व एनआई एक्ट सहित अन्य धाराओं में एक केस दर्ज हो रखा है।

- इसकी जांच थाने की उप निरीक्षक परमेश्वरी द्वारा की जा रही है। एसीबी ने थाने में पुराराम को पकड़ने के लिए दबिश दी, तो एसआई वहां से भाग निकली।

- सोनी के अनुसार इस केस में भी परिवादी से रिश्वत मांगी जा रही थी, लेकिन उसमें कार्रवाई से पहले पुराराम पकड़ा गया।