--Advertisement--

सड़क पर तड़पते पिल्ले को उठा इलाज कराने पहुंच गए ये विदेशी पर्यटक

सड़क पर घूमते आवारा कुत्तों की तरफ कोई ध्यान नहीं देता, लेकिन चार पर्यटकों ने एक घायल पिल्ले का इलाज कराया।

Dainik Bhaskar

Jan 12, 2018, 03:17 PM IST
जोधपुर के गुलाब सागर में बाइक जोधपुर के गुलाब सागर में बाइक

जोधपुर। इंग्लैंड से जोधपुर घूमने आए चार पर्यटकों ने शुक्रवार सुबह गुलाबसागर के निकट सड़क पर एक पिल्ले को तड़पते देखा। उन्होंने इस पिल्ले को उठाया और पुचकारते हुए सहलाया। इसके बाद एक ऑटो में सवार होकर पशु चिकित्सालय का पता पूछते हुए पिल्ले का इलाज कराने वहां पहुंच गए। सड़क पर तड़पते पिल्ले को देख पिघला मन…

- इग्लैंड का चार पर्यटक लीग गॉर्डन, सामंता, लूसी व जेम्स मैटी आज सुबह शहर में घूमने निकले। गुलाब सागर के निकट सड़क पर उनकी आंखों के सामने एक बाइक सवार एक पिल्ले को कुचलते हुए निकल गया। दर्द से तड़प रहे पिल्ले को देख वहां कोई नहीं ठहरा।

- यह देख चारों पर्यटक पिल्ले के पास पहुंचे और उसे गोद में उठा कर पुचकारने लगे। थोड़ी देर में पिल्ला शांत तो हो गया, लेकिन बाइक ऊपर से निकलने के कारण उसके पीछे के दोनों पांव काम करना बंद हो चुके थे।

- ऐसे में चारों ने लोगों से पशु चिकित्सालय का पता पूछा। फिर एक ऑटो में सवार होकर रातानाडा स्थित पशु चिकित्सालय पहुंच गए।

- वहां उन्होंने डॉ. भानू प्रकाश से इस पिल्ले की जांच कराई। उन्होंने जांच कर बताया कि इसके दोनों पांव अब खराब हो चुके है। इसके बाद पर्यटकों ने उनसे पिल्ले को शेल्टर होम भेजने का आग्रह किया।

- डॉक्टर के आग्रह पर कमलेश भाटी नाम का व्यक्ति इस पिल्ले को लेकर सूरसागर स्थित डॉग शेल्टर होम लेकर गए और उसे वहां के केयर टेकर को सौंपा।

X
जोधपुर के गुलाब सागर में बाइक जोधपुर के गुलाब सागर में बाइक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..