--Advertisement--

फायरिंग में बचे शराब ठेकेदार की गाड़ियों से कुचल कर हत्या, आक्रोशित लोगों ने फूंके वाहन और दुकान

जिले के लोहावट में रविवार शाम एक ठेकेदार की हत्या के बाद माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2018, 11:01 AM IST
जोधपुर के लोहावट गांव में वाहन चढ़ा कर इस युवक  की हत्या कर दी गई। जोधपुर के लोहावट गांव में वाहन चढ़ा कर इस युवक की हत्या कर दी गई।

जोधपुर। जोधपुर जिले के सामराऊ गांव में रविवार शाम शराब ठेके को लेकर चल रही रंजिश में एक युवक की वाहनों से कुचल कर हत्या कर दी गई। इससे पूर्व दोनों पक्षों के बीच जमकर हुई फायरिंग में एक युवक घायल हो गया था। हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने भेड़ व सामराऊ में एक शराब ठेका, ढाणी व पांच दुकानों में आग लगा दी। आधी रात को दो वाहन भी आग के हवाले कर दिए। गांव में बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो रहे है और माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। ऐसे की गई हत्या…

- पुलिस व प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रविवार शाम को लोहावट-सामराऊ चौराहे पर पिक अप, स्कोर्पियो, गेटवे जैसे वाहनों में सवार होकर आए लोगों ने हनुमानराम पुत्र तुलछाराम साई की स्कॉर्पियो गाड़ी को टक्कर मारी। इसके बाद दोनों पक्ष की तरफ से जमकर फायरिंग हुई। गोलियां समाप्त होने पर हनुमान अपनी गाड़ी छोड़ भागा लेकिन हमलावरों ने उसके पीछे गाड़ी दौड़ाकर घेर लिया।

- हत्यारे हनुमान साईं को किसी भी कीमत पर बच कर नहीं जाने देना चाहते थे। उन्होंने सड़क पर थोड़ी-थोड़ी दूरी पर गाड़ियां खड़ी कर रखी थी। घात लगाकर खड़े थे। जैसे ही हनुमान की गाड़ी आई तो उसे टक्कर मारी। अगर एक गाड़ी से बच जाता तो आगे खड़ी दूसरी गाड़ी से उस पर हमला किया जाता। पहली गाड़ी से बच गया लेकिन भागते हुए हनुमान को गाड़ियों से कुचल दिया गया।

- हमले के दौरान हनुमान जान बचाने के लिए पास ही बनी पीएचईडी की चारदीवारी पर चढ़ा। अफवाह चली कि इस दौरान उसको पीछे से गोली मारी गई। हालांकि देर रात तक पुलिस ने गोली लगने की पुष्टि नहीं की। हनुमान अपनी जान बचाने के लिए दो सौ मीटर तक भागा लेकिन हमलावरों से घिर गया। चंद मिनट में ही हमलावर हत्या करके नाथड़ाऊ की ओर भाग गए।

आक्रोशित लोगों ने वाहन व दुकानें फूंकी

- हत्या की खबर मिलते ही आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लोग सामराऊ पहुंच गए। आगजनी के बाद लोहावट-सामराऊ सड़क पर जाम लगा दिया।विरोध में सड़कों पर उतरे लोगों ने सामराऊ में एक शराब ठेका, एक दमकल, ढाणी व पांच दुकानों में आग लगा दी। आधी रात को दो वाहन भी आग के हवाले कर दिए।

इस कारण की गई हत्या

- मृतक हनुमानराम के लोहावट क्षेत्र में शराब के दो ठेके है। इस क्षेत्र में शराब की अवैध बिक्री करने वालों के साथ उसका बरसों पुराना झगड़ा चल रहा था। इस कारण दोनों पक्षों के बीच में पहले भी कई बार फायरिंग हो चुकी थी।

हाईकोर्ट से आरोपी को भगाने के दौरान पकड़ा गया था मृतक

- प्रदेश के बहुचर्चित भंवरी प्रकरण के आरोपी कैलाश जाखड़ व विशनाराम की पेशी के दौरान मृतक हनुमान ने हाईकोर्ट परिसर में फायरिंग कर दोनों को भगाने का प्रयास किया था। इस दौरान वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया था।

अगली स्लाइड्स में देखें अन्य फोटो

हत्या के बाद शव का मुआयना करती पुलिस। हत्या के बाद शव का मुआयना करती पुलिस।
ये था शराब का ठेकादार हनुमान राम। ये था शराब का ठेकादार हनुमान राम।
हमलावरों ने अपने वाहन से मृतक के वाहन को इस तरह रोका। हमलावरों ने अपने वाहन से मृतक के वाहन को इस तरह रोका।
हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने कई वाहन और दुकानों को फूंक दिया। हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने कई वाहन और दुकानों को फूंक दिया।
X
जोधपुर के लोहावट गांव में वाहन चढ़ा कर इस युवक  की हत्या कर दी गई।जोधपुर के लोहावट गांव में वाहन चढ़ा कर इस युवक की हत्या कर दी गई।
हत्या के बाद शव का मुआयना करती पुलिस।हत्या के बाद शव का मुआयना करती पुलिस।
ये था शराब का ठेकादार हनुमान राम।ये था शराब का ठेकादार हनुमान राम।
हमलावरों ने अपने वाहन से मृतक के वाहन को इस तरह रोका।हमलावरों ने अपने वाहन से मृतक के वाहन को इस तरह रोका।
हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने कई वाहन और दुकानों को फूंक दिया।हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने कई वाहन और दुकानों को फूंक दिया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..