--Advertisement--

धमकी देने वाला गैंगस्टर एक बार पहले भी कर चुका है सलमान को मारने का प्रयास

गैंगस्टर लॉरेंस की खुलेआम धमकी देने से पहले पूछताछ में पुलिस के समक्ष इस बात को स्वीकार कर चुका था।

Dainik Bhaskar

Jan 12, 2018, 02:40 PM IST
ये है गैंगस्टर लॉरेंस। जिसने स ये है गैंगस्टर लॉरेंस। जिसने स

जोधपुर। गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई को सलमान को मारने की धमकी पुलिस के लिए नया खुलासा नहीं है। गिरफ्तारी के पश्चात पूछताछ के दौरान एसओजी के समक्ष लॉरेंस पहले से बता चुका है कि उसकी योजना सलमान खान को मारने की है। वह एक बार ऐसा प्रयास कर चुका है। इस बारे में पुलिस सलमान को पहले से अर्लट कर चुकी थी। यहीं कारण है कि लॉरेंस की ताजा धमकी से एक दिन पहले कोर्ट में पेश होने के लिए उनकी जोधपुर यात्रा को गोपनीय रखा गया। साथ ही पूरी यात्रा के दौरान सलमान के चेहरे पर इसको लेकर तनाव साफ नजर आया था। सुर्खियों में रहने की है फितरत…

- सूत्रों का कहना है कि गैंगस्टर ने विश्नोई समुदाय की सहानुभूति हासिल करने के साथ प्रसिद्धि पाने के लिए सलमान को टारगेट करने का प्लान बनाया। सूत्रों का के अनुसार पंजाब की एक जेल से गिरफ्तार कर जोधपुर लाने के दौरान दो माह पूर्व उससे की गई पूछताछ में लॉरेंस ने साफ बताया था कि उसकी योजना सलमान को मारने की है। इसके लिए वह एक बार अपने गुर्गों के माध्यम से प्रयास कर चुका था, लेकिन विफल रहा।

- लॉरेंस ने अपने गुर्गों के माध्यम से सलमान को मारने की योजना तैयार की थी, लेकिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के कारण वह विफल रहा।

- यह अलग बात है कि इस बार उसने मीडिया के समक्ष अपने प्लान का खुलासा किया कि वह सलमान को मारेगा और यहीं पर मारेगा।

इस कारण सलमान है टारगेट पर

- विश्नोई समुदाय हमेशा से पेड़ों व वन्य जीवों को बचाने में अग्रणी रहा है। इस समाज के कई लोग वन्यजीवों को बचाने के प्रयास में अपनी जान तक गंवा चुके है। हिरण शिकार प्रकरण को लेकर विश्नोई समुदाय में बरसों से सलमान के प्रति गहरी नाराजगी है। इस मामले में समुदाय के लोग भी पक्षकार है और इस समुदाय के लोगों के लोगों की शिकायत पर ही यह केस दर्ज हुआ था। ऐसे में इसी समुदाय का लॉरेंस सलमान को टारगेट कर पूरे समुदाय की सहानुभूति अर्जित करना चाहता है। उसका मुख्य मकसद विश्नोई बाहुल्य वाले किसी क्षेत्र से चुनाव लड़ने का है।

पुलिस ने सलमान को कर रखा है सावधान

- लॉरेंस की योजना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने सलमान को इस बारे में जानकारी देते हुए उसे सावधान रहने की सलाह भी दी।

- सलमान को काला हिरण शिकार प्रकरण में कोर्ट में उपस्थिति देनी थी, लेकिन इस बार पुलिस सहित इससे जुड़े अन्य सभी पक्षों ने उनकी जोधपुर यात्रा को गोपनीय बनाए रखा। सलमान के जोधपुर आने पर लोगों को इसका पता चल पाया।

- जोधपुर एयर पोर्ट से बाहर निकल कोर्ट जाने और वापस मुंबई जाने तक सलमान खान के चेहरे पर तनाव साफ दिखाई दिया था। दो घंटे की जोधपुर यात्रा के दौरान उनके चेहरे की हवाइयां उड़ी रही।

X
ये है गैंगस्टर लॉरेंस। जिसने सये है गैंगस्टर लॉरेंस। जिसने स
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..