Home | Rajasthan | Jodhpur | News | this gangster already once try to kill salman khan

धमकी देने वाला गैंगस्टर एक बार पहले भी कर चुका है सलमान को मारने का प्रयास

गैंगस्टर लॉरेंस की खुलेआम धमकी देने से पहले पूछताछ में पुलिस के समक्ष इस बात को स्वीकार कर चुका था।

bhaskar.com| Last Modified - Jan 12, 2018, 02:40 PM IST

1 of
this gangster already once try to kill salman khan
ये है गैंगस्टर लॉरेंस। जिसने सलमान को जान से मारने की धमकी दे रखी है।

जोधपुर। गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई को सलमान को मारने की धमकी पुलिस के लिए नया खुलासा नहीं है। गिरफ्तारी के पश्चात पूछताछ के दौरान एसओजी के समक्ष लॉरेंस पहले से बता चुका है कि उसकी योजना सलमान खान को मारने की है। वह एक बार ऐसा प्रयास कर चुका है। इस बारे में पुलिस सलमान को पहले से अर्लट कर चुकी थी। यहीं कारण है कि लॉरेंस की ताजा धमकी से एक दिन पहले कोर्ट में पेश होने के लिए उनकी जोधपुर यात्रा को गोपनीय रखा गया। साथ ही पूरी यात्रा के दौरान सलमान के चेहरे पर इसको लेकर तनाव साफ नजर आया था। सुर्खियों में रहने की है फितरत…

 

 

- सूत्रों का कहना है कि गैंगस्टर ने विश्नोई समुदाय की सहानुभूति हासिल करने के साथ प्रसिद्धि पाने के लिए सलमान को टारगेट करने का प्लान बनाया। सूत्रों का के अनुसार पंजाब की एक जेल से गिरफ्तार कर जोधपुर लाने के दौरान दो माह पूर्व उससे की गई पूछताछ में लॉरेंस ने साफ बताया था कि उसकी योजना सलमान को मारने की है। इसके लिए वह एक बार अपने गुर्गों के माध्यम से प्रयास कर चुका था, लेकिन विफल रहा।

- लॉरेंस ने अपने गुर्गों के माध्यम से सलमान को मारने की योजना तैयार की थी, लेकिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के कारण वह विफल रहा।

- यह अलग बात है कि इस बार उसने मीडिया के समक्ष अपने प्लान का खुलासा किया कि वह सलमान को मारेगा और यहीं पर मारेगा।

 

इस कारण सलमान है टारगेट पर

 

- विश्नोई समुदाय हमेशा से पेड़ों व वन्य जीवों को बचाने में अग्रणी रहा है। इस समाज के कई लोग वन्यजीवों को बचाने के प्रयास में अपनी जान तक गंवा चुके है। हिरण शिकार प्रकरण को लेकर विश्नोई समुदाय में बरसों से सलमान के प्रति गहरी नाराजगी है। इस मामले में समुदाय के लोग भी पक्षकार है और इस समुदाय के लोगों के लोगों की शिकायत पर ही यह केस दर्ज हुआ था। ऐसे में इसी समुदाय का लॉरेंस सलमान को टारगेट कर पूरे समुदाय की सहानुभूति अर्जित करना चाहता है। उसका मुख्य मकसद विश्नोई बाहुल्य वाले किसी क्षेत्र से चुनाव लड़ने का है।  

 

पुलिस ने सलमान को कर रखा है सावधान

 

- लॉरेंस की योजना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने सलमान को इस बारे में जानकारी देते हुए उसे सावधान रहने की सलाह भी दी।

- सलमान को काला हिरण शिकार प्रकरण में कोर्ट में उपस्थिति देनी थी, लेकिन इस बार पुलिस सहित इससे जुड़े अन्य सभी पक्षों ने उनकी जोधपुर यात्रा को गोपनीय बनाए रखा। सलमान के जोधपुर आने पर लोगों को इसका पता चल पाया।

- जोधपुर एयर पोर्ट से बाहर निकल कोर्ट जाने और वापस मुंबई जाने तक सलमान खान के चेहरे पर तनाव साफ दिखाई दिया था। दो घंटे की जोधपुर यात्रा के दौरान उनके चेहरे की हवाइयां उड़ी रही।

this gangster already once try to kill salman khan
बीते सप्ताह कोर्ट आए सलमान पूरे समय टेंशन में थे।
this gangster already once try to kill salman khan
जोधपुर यात्रा के दौरान सलमान की सुरक्षा भी काफी बढ़ाई गई थी।
this gangster already once try to kill salman khan
लारेंस
this gangster already once try to kill salman khan
सलमान को मारने के लि ए यह एक बार अपने गुर्गों को भेज भी चुका है ।
this gangster already once try to kill salman khan
यह गैंगस्टर एक व्यवसायी की हत् या के मा मले में इन दिनों जोधपुर पुलिस के रिमांड पर चल रहा है।
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now