--Advertisement--

जेएनवीयू: बीए प्राइवेट स्टूडेंट्स के एग्जाम्स 8 फरवरी से

नियमित विद्यार्थियों की परीक्षाएं मार्च के प्रथम सप्ताह में शुरू होगी, जिसकी समय सारिणी फरवरी में आॅनलाइन जारी की जाएगी।

Dainik Bhaskar

Dec 29, 2017, 07:31 AM IST
jnvu Examinations of BA Pvt students from 8th February

जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के जोधपुर, पाली, जालोर, बाड़मेर व जैसलमेर जिले से संबद्ध सभी महाविद्यालयों के कुछ चुनींदा विषयों के स्वयंपाठी व भूतपूर्व परीक्षार्थियों की परीक्षाएं 8 फरवरी से शुरू होंगी।

परीक्षा नियंत्रक प्रो. जैताराम बिश्नोई के बताया कि केवल बीए प्रथम वर्ष, द्वितीय वर्ष व तृतीय वर्ष के कुछ विषयों जैसे अनिवार्य हिंदी, अनिवार्य अंग्रेजी, पर्यावरण, इतिहास, राजनीतिक विज्ञान, समाजशास्त्र व हिंदी साहित्य की परीक्षाएं 8 फरवरी से शुरू होंगी। शेष विषयों की परीक्षाएं नियमित परीक्षार्थियों के साथ ही होंगी। बीए प्रथम वर्ष की परीक्षा 8 फरवरी से, बीए द्वितीय वर्ष की परीक्षा 9 फरवरी से व बीए तृतीय वर्ष की परीक्षा 10 फरवरी से शुरू होगी।

इसकी विस्तार से प्रश्न पत्रवार समय सारिणी जनवरी में आॅनलाइन जारी की जाएगी। नियमित विद्यार्थियों की परीक्षाएं मार्च के प्रथम सप्ताह में शुरू होगी, जिसकी समय सारिणी फरवरी में आॅनलाइन जारी की जाएगी।

प्रो. बिश्नोई ने बताया कि बीए, बीएससी व बीकाॅम के सभी पुनर्मूल्यांकन और पूरक परीक्षा परिणाम जारी कर दिए गए हैं। यदि कोई परीक्षार्थी अभी तक परीक्षा आवेदन आॅनलाइन नहीं भर पाया है तो 2 जनवरी तक छह गुना परीक्षा शुल्क के साथ आॅनलाइन आवेदन कर हार्डकाॅपी संबंधित संकाय/महाविद्यालय में 5 जनवरी तक जमा करवा सकता है। पीजी स्वयंपाठी की परीक्षाएं अप्रैल के प्रथम सप्ताह में शुरू होंगी।

X
jnvu Examinations of BA Pvt students from 8th February
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..