--Advertisement--

पोस्ट ऑफिस में नौकरियों की मिलेगी जानकारी, 30 रुपए में रजिस्ट्रेशन

बेरोजगार युवा रोजगार पाने के लिए अब पोस्ट ऑफिस में अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे।

Danik Bhaskar | Jan 10, 2018, 07:05 AM IST

जोधपुर. डाकघर युवाओं के लिए रोजगार की राह दिखाएगा। बेरोजगार युवा रोजगार पाने के लिए अब पोस्ट ऑफिस में अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे। इसके लिए मंगलवार को प्रधान डाकघर में पोस्ट मास्टर जनरल वीसी राय व निदेशक डाक सेवा केके यादव ने राजस्थान पश्चिमी क्षेत्र के प्रथम रोजगार पंजीकरण केंद्र का शुभारंभ किया। इस मौके पर बेरोजगार युवक-युवतियों का पंजीयन कर उन्हें इसकी रसीद दी गई।


- पोस्ट मास्टर जनरल राय ने बताया, कि डाक विभाग व श्रम रोजगार मंत्रालय के बीच एमओयू के बाद प्रधान डाकघर में रजिस्ट्रेशन केंद्र खोला गया है।

- निदेशक डाक सेवाएं यादव ने बताया, बेरोजगार और अध्ययनरत युवा प्रधान डाकघर में नेशनल कॅरिअर सर्विस ऑनलाइन पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवा सकेंगे।

- इस अवसर पर सीनियर पोस्ट मास्टर आरपी कुशवाह, उपाधीक्षक ओपी सोडिया, सहायक डाक अधीक्षक पालसिंह सिद्धू, विनय खत्री राजेंद्रसिंह भाटी, पारसमल सुथार, विजयसिंह व राजेश व्यास सहित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

3 हजार तरह के व्यवसायों की जानकारी अपडेट कर सकेंगे

- डाकघर में रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद बेरोजगार युवक 52 सेक्टरों में उपलब्ध नौकरियों की अपडेट जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

- पंजीकरण के लिए आवेदक को 15 रुपए के साथ पंजीकृत प्रोफाइल को अपडेट करवाने के लिए 5 रुपए देने होंगे। वहीं आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लेने के लिए दस रुपए देने होंगे।

- रजिस्ट्रेशन के बाद डाकघर की ओर से एक प्रिंट आउट दिया जाएगा, जिसमें संबंधित के रजिस्ट्रेशन नंबर और अन्य जानकारी दर्ज होगी।