--Advertisement--

बहन के साथ स्कूल से लौट रही थी घर, तेज स्पीड टैंकर ने छीन ली जिंदगी

मृतका की बहन निकिता ने बताया कैसे तेजी से आए टैंकर ने टक्कर मारी

Danik Bhaskar | Jan 20, 2018, 05:52 AM IST
बहन के साथ स्कूल से लौट रही थी घर, होटल ताज हरि के कॉर्नर पर हुआ हादसा बहन के साथ स्कूल से लौट रही थी घर, होटल ताज हरि के कॉर्नर पर हुआ हादसा

जोधपुर. यहां वीर दुर्गादास मल्टीलेवल रेलवे ओवरब्रिज के नीचे विकट मोड़ पर एक टैंकर ने स्कूटी सवार एक लड़की को कुचल दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसकी छोटी बहन चोटिल हो गई। हादसे के बाद शास्त्रीनगर पुलिस ने शव एमडीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवा टैंकर जब्त कर लिया। हादसा होटल ताज के कॉर्नर पर हुआ। नगर निगम से होटल के सामने से होकर चौराहे की ओर आने वाली इस स्लिप लेन की चौड़ाई मानदंड से कम होने पर कुछ दिन पहले ही हाईकोर्ट ने जोरदार फटकार लगाई थी।

- शास्त्रीनगर थानाधिकारी अमित सिहाग ने बताया कि पाली रोड भगत की कोठी इलाके की बंगाली कॉलोनी निवासी मीना पुरी (20) पुत्री शंकरपुरी अपनी छोटी बहन निकिता के साथ जालोरी गेट से किताबें खरीदकर लौट रही थी।

- रिक्तिया भैरूजी चौराहा पर आरओबी के नीचे वे दोनों होटल ताज के सामने से होते हुए पाली रोड की तरफ बढ़ीं। पुलिया के पास ही एक अन्य बहन की स्कूल से छुट्टी होने की जानकारी मिली, तो वे वहीं से वापस मुड़ गईं। अभी वे दोनों होटल के कॉर्नर वाले मोड़ पर पहुंची ही थीं कि सामने से आ रहे एक टैंकर ने इनकी स्कूटी को टक्कर मार दी।

- इससे मीना पुरी (20) के सिर पर चोट लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के दौरान चौराहे पर ही ड्यूटी कर रहे हैड कांस्टेबल हरसहाय व अन्य उस तरफ दौड़े।

- इसके कुछ देर बाद शास्त्रीनगर थानाधिकारी अमित सिहाग, बासनी थानाधिकारी राजेश यादव सहित अन्य भी मौके पर पहुंचे और शव को एमडीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।

- पुलिस ने घायल निकिता का एमडीएम में प्राथमिक उपचार करा उसे घर पहुंचाया। पुलिस ने टैंकर जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया है।

मल्टीलेवल ब्रिज के नीचे जिस तरफ स्लिप लेन की चौड़ाई कम होने पर हाईकोर्ट ने फटकारा था, वहीं टैंकर ने छात्रा को कुचला। मल्टीलेवल ब्रिज के नीचे जिस तरफ स्लिप लेन की चौड़ाई कम होने पर हाईकोर्ट ने फटकारा था, वहीं टैंकर ने छात्रा को कुचला।

केएन कॉलेज में फर्स्ट ईयर में हूं और मीना दीदी सेकंड ईयर में पढ़ती थी। मेरे पिता एक फैक्ट्री में काम करते हैं। हमें कॉलेज की पढ़ाई के लिए कुछ बुक्स खरीदनी थी, इसलिए जालोरी गेट गईं थीं। लौटते समय रिक्तिया भैरूजी मंदिर से सीधे पाली रोड पर पहुंचने का रास्ता तो बंद होता है। दीदी ने अन्य गाड़ियों की तरह होटल ताज के सामने से यू-टर्न लिया। यहां से पाली रोड पर कुछ आगे बढ़कर वापस मुड़ीं। विकट मोड़ पर तेजी से आए टैंकर ने हमारी स्कूटी को टक्कर मार दी। इसके बाद वहां काफी भीड़ इकट्ठी हो गई। मैंने घर वालों को फोन कर एक्सिडेंट के बारे में बताया।

(मीना की बहन निकिता हादसे के समय स्कूटी पर पीछे बैठी थी।)

होटल ताज हरि की दीवार के पास से मुड़ते हुए ट्रक ने टक्कर मारी स्कूटी को। होटल ताज हरि की दीवार के पास से मुड़ते हुए ट्रक ने टक्कर मारी स्कूटी को।

पाली रोड पर शुक्रवार रात एक ट्रक चालक ने अमृतादेवी उद्यान के पास 40 फीट चौड़ी रोड के किनारे चल रहे एक युवक को कुचल दिया। अज्ञात ट्रक चालक उसे घसीटते हुए 23 जेब्रा लाइन क्रॉस कर करीब 30 फीट दूर तक ले गया और युवक के धड़ के ऊपर गाड़ी चढ़ा भाग गया। हादसे की जानकारी मिलने पर बासनी पुलिस मौके पर पहुंची और शव को शिनाख्त के लिए एमडीएमएच मोर्चरी में रखवाया। जानकारी के अनुसार रात करीब पौने ग्यारह बजे झालामंड की तरफ से आ रहे किसी एक ट्रक ने बासनी ओवरब्रिज से कुछ पहले मुख्य मार्ग पर जेब्रा लाइन पर युवक को कुचल दिया। मौके पर हालात भी चौंकाने वाले थे, क्योंकि आमतौर पर करीब 40 फीट चौड़ी इस सड़क के किनारे की तरफ वाहन बहुत कम ही पहुंचते हैं। दीवार से महज तीन-चार फीट दूर ही यह घटना हुई।

बहन निकिता ने बताया कैसे तेजी से आए टैंकर ने टक्कर मारी बहन निकिता ने बताया कैसे तेजी से आए टैंकर ने टक्कर मारी
पाली रोड के दोनों सिरों पर 2 दुर्घटनाएं, 2 जनों की मौके पर ही मौत पाली रोड के दोनों सिरों पर 2 दुर्घटनाएं, 2 जनों की मौके पर ही मौत
40 फीट चौड़ी रोड के किनारे चल रहे युवक को ट्रक ने 30 फीट तक घसीटा 40 फीट चौड़ी रोड के किनारे चल रहे युवक को ट्रक ने 30 फीट तक घसीटा