--Advertisement--

नए साल की पहली सुबह ठिठुरन बढ़ी, पारा सीजन में सबसे कम 8.5 डिग्री

उत्तर-पूर्वी और उत्तरी क्षेत्रों में बर्फबारी का असर

Dainik Bhaskar

Jan 02, 2018, 03:45 AM IST
jodhpur weather update news

जोधपुर. शहर में नववर्ष के पहले दिन सोमवार की सुबह ठिठुरन लेकर आई। शहर का न्यूनतम तापमान सोमवार को फिर से 8.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। यह इस सीजन का अब तक का सबसे कम तापमान था, हालांकि इससे पहले 24 दिसंबर को भी न्यूनतम पारा इतना ही रहा था। शहर का अधिकतम तापमान भी गिरकर 25 डिग्री सेल्सियस के पास पहुंच गया।

शहर में रविवार को न्यूनतम तापमान 13.1 डिग्री से घटकर 9.5 डिग्री पहुंच गया था। रविवार को उत्तर-पूर्वी व उत्तरी क्षेत्रों में हुई बर्फबारी और उसी दिशा से चली हवाओं की वजह से तापमान में साढ़े तीन डिग्री से ज्यादा की गिरावट आई। इसके बाद रविवार को दिनभर धूप के बावजूद शाम को ठिठुरन बढ़ने लगी। रात 12 बजे तापमान काफी उतर गया।

वहीं, सोमवार को अलसुबह से ही ठिठुरन बढ़ गई। सूर्य की पहली किरण के उदय के ठीक बाद न्यूनतम तापमान मापा जाता है, जो सोमवार को 8.5 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। यह रविवार के मुकाबले एक डिग्री कम था। शहर का अधिकतम तापमान गत 24 घंटों में करीब आधा डिग्री उतर कर 25.5 डिग्री दर्ज हुआ।

दिल्ली में कोहरे के कारण लगातार दूसरे दिन एक फ्लाइट रद्द, अन्य उड़ानें 5 घंटे तक लेट
सोमवार को लगातार दूसरे दिन कोहरे के कारण दिल्ली से जोधपुर आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट एआई 475 पहले तो कई घंटों तक उड़ने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर खड़ी रही, बाद में इसे शाम साढ़े पांच बजे बाद निरस्त कर दिया गया। इसी तरह दिल्ली से आने वाली जेट एयरवेज और स्पाइस जेट की फ्लाइट चार-पांच घंटे की देरी से संचालित हुई।


इंतजार करते रहे अखिलेश

न्यू ईयर मनाने सपरिवार आए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सोमवार को लखनऊ जाना था। निर्धारित शिड्यूल के अनुसार उनका चार्टर प्लेन दोपहर एक बजे जोधपुर आना था, लेकिन चार्टर दिल्ली से देरी से उड़ा और दोपहर तीन बजे जोधपुर पहुंचा।

jodhpur weather update news
X
jodhpur weather update news
jodhpur weather update news
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..