Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» Kalka-Haridwar Express Trains Run Till Bathinda

1 महीने तक कालका-हरिद्वार एक्सप्रेस ट्रेनें बठिंडा तक ही चलेगी

रात 11:20 बजे बठिंडा पहुंचती है ट्रेन, वहां से कालका व हरिद्वार के लिए दूसरी ट्रेन नहीं

Bhaskar News | Last Modified - Dec 20, 2017, 07:34 AM IST

1 महीने तक कालका-हरिद्वार एक्सप्रेस ट्रेनें बठिंडा तक ही चलेगी

जोधपुर. अंबाला स्टेशन के प्लेटफाॅर्म संख्या 4 पर वाशेबल एप्रेन निर्माण कार्य चलने से 20 दिसंबर से 24 जनवरी तक कई ट्रेनें आंशिक रद्द रहेंगी। उत्तर-पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी गोपाल शर्मा ने बताया, कि इस दौरान जोधपुर के रास्ते बाड़मेर से कालका व हरिद्वार के बीच संचालित होने वाली ट्रेन भी एक महीने तक प्रभावित रहेगी। ट्रेन संख्या 14888 बाड़मेर-कालका एक्सप्रेस व ट्रेन संख्या 24888 बाड़मेर-हरिद्वार एक्सप्रेस बठिंडा तक ही चलेंगी।

- ये ट्रेनें बठिंडा से कालका व हरिद्वार के बीच रद्द रहेंगी। इसी तरह वापसी में 20 दिसंबर से 24 जनवरी तक ट्रेन संख्या 14887 कालका-बाड़मेर व ट्रेन संख्या 24887 हरिद्वार-बाड़मेर बठिंडा से ही रवाना होंगी। - ये ट्रेनें कालका व हरिद्वार से बठिंडा के बीच रद्द रहेंगी। सबसे बड़ी परेशानी यह है कि ये ट्रेन रात 11:20 बजे बठिंडा पहुंचती हैं, वहां से कालका व हरिद्वार के लिए दूसरी ट्रेन भी नहीं मिलेगी।

रिजर्वेशन करवा चुके यात्रियों को ज्यादा परेशानी
अस्थि विसर्जन और अन्य धार्मिक क्रिया-कलापों के लिए मारवाड़ से बड़ी संख्या में लोग हरिद्वार जाते हैं, इसके लिए जोधपुर से एकमात्र सीधी ट्रेन बाड़मेर-हरिद्वार ही मिलती है। रेलवे ने पहले इसे अंबाला तक चलाने का फैसला किया था, अब ट्रेन को बठिंडा तक ही चलाया जाएगा। बठिंडा और हरिद्वार के बीच 358 किलोमीटर की दूरी है, जबकि अंबाला से हरिद्वार की दूरी 158 किलोमीटर ही है। वहीं दूसरी ओर छुट्टियों व नववर्ष पर चंडीगढ़ व शिमला जाने वाले यात्रियों को भी दिक्कत होगी।

वह इसलिए कि बठिंडा से कालका की दूरी 306 किलोमीटर है। हरिद्वार व कालका के लिए तीन माह पहले बर्थ आरक्षित करवा चुके यात्रियों को अब आगे के लिए दूसरी ट्रेनों के लिए रिजर्वेशन करवाना पड़ेगा, लेकिन सीजन होने के कारण कन्फर्म टिकट मिलना भी मुश्किल होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jodhpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 1 mhine tak kalka-haridvaar ekspres trenen bthindaa tak hi chlegai
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×