Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» Railway Will Parking For Cab Car

प्री-बुकिंग और मिलने की जगह बताने के झंझट से मुक्ति, ट्रेन से उतर सीधे कार ले सकेंगे

कैब कार के लिए रेलवे देगा पार्किंग, वहीं से करवा सकेंगे बुकिंग

Bhaskar News | Last Modified - Dec 18, 2017, 05:25 AM IST

प्री-बुकिंग और मिलने की जगह बताने के झंझट से मुक्ति, ट्रेन से उतर सीधे कार ले सकेंगे

जोधपुर. सिटी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को एप आधारित कैब सर्विस लेने के लिए अब अलग से सुविधा मिल सकेगी। रेलवे ऐसी सेवा देने वाली कंपनी को स्टेशन के बाहर पार्किंग की जगह देने जा रहा है। इसके लिए कंपनियों से प्रस्ताव मांगे गए हैं। यात्री ट्रेन से उतर कर कैब सर्विस की पार्किंग में जाकर सीधे कार भी बुक करवा सकेंगे। फिलहाल यह सुविधा जयपुर में शुरू की गई है।


यात्री एप आधारित कैब सर्विस का उपयोग करते हैं, इसके लिए उन्हें कैब चालक को जगह बतानी पड़ती है कि वे कहां खड़े हैं। ऐसे ही कैब चालक को भी ट्रेन के आवागमन के दौरान स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में यात्री के इंतजार में खड़े रहने में दिक्कत होती है। कई बार तो कैब चालक यात्री को सर्कुलेटिंग एरिया से बाहर मुख्य सड़क पर आने के लिए कह देता है।

इसके मद्देनजर रेलवे ने तय किया है, कि एप आधारित कैब सर्विस के लिए स्टेशन के बाहर एक जगह तय होनी चाहिए। देश के कई बड़े स्टेशनों पर इस तरह की व्यवस्था भी कर दी गई है। इसी तर्ज पर अब जोधपुर में भी एप से जुड़ी कैब के लिए पार्किंग तय की जा रही है। यह जगह टू-व्हीलर पार्किंग के पीछे रहेगी, जहां अभी निकासी का रास्ता है। रेलवे ने ऐसी सर्विस देने वाली एजेंसियों से प्रस्ताव मांग लिए हैं।

ऑटो चालकों की मनमानी वसूली पर लगेगी लगाम
सिटी स्टेशन के बाहर निकलते ही यात्रियों के लिए लोकल ट्रांसपोर्ट लेना बड़ी परेशानी है। खासकर, देर रात को आने वाली ट्रेनों के यात्रियों को शहर में स्टेशन से अपने घर जाने तक के लिए इतना किराया देना पड़ता है जितना जयपुर से जोधपुर आने में भी नहीं लगता। देर रात व अलसुबह ऑटो चालक मनमाना किराया वसूलते हैं, ऐसी शिकायतें आम हैं। कैब कंपनियों को पार्किंग की जगह मिलने पर ऑटो चालकों की मनमानी रुकेगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×