Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» Rajasthan Bar Council Election

राजस्थान बार काउंसिल चुनाव: 28 मार्च को चुनाव, 12 अप्रैल को काउंटिंग

25 सदस्यों के लिए चुनाव 28 मार्च को होंगे, मतों की गणना 12 अप्रैल को बार काउंसिल में होगी।

Bhaskar NEws | Last Modified - Jan 26, 2018, 04:59 AM IST

राजस्थान बार काउंसिल चुनाव: 28 मार्च को चुनाव, 12 अप्रैल को काउंटिंग

जोधपुर. राजस्थान बार काउंसिल के चुनाव के लिए गुरुवार को नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया। 25 सदस्यों के लिए चुनाव 28 मार्च को होंगे, मतों की गणना 12 अप्रैल को बार काउंसिल में होगी। बार काउंसिल ऑफ इंडिया से हरी झंडी मिलने के बाद चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया।

- नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया एक फरवरी से शुरू हो जाएगी, जो 15 फरवरी तक अपरान्ह चार बजे तक चलेगी। उम्मीदवार 22 फरवरी को अपरान्ह तीन बजे तक अपने नामांकन वापस ले सकेंगे। उम्मीदवारों की फाइनल व अंतिम सूची 1 मार्च को जारी की जाएगी।

- 28 मार्च को सुबह नौ से शाम साढ़े पांच बजे तक अधिवक्ता वोट दे सकेंगे। मतों की गणना वोटिंग के एक पखवाड़े बाद 12 अप्रेल को सुबह 11 बजे बार काउंसिल में शुरू होगी।

- गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने गत 14 दिसंबर को चुनाव से संबंधित याचिका पर सुनवाई करते हुए निर्देश दिए थे, कि जिन बार काउंसिल की निर्वाचक नामावली प्रकाशित हो चुकी है वहां एक जनवरी से चुनाव प्रक्रिया शुरू कर दी जाए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jodhpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: raajsthaan baar kaunsil chunaav: 28 March ko chunaav, 12 April ko kauntinga
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×