--Advertisement--

घूमर गाने पर डांस कर रहीं थीं लड़कियां, पद्मिनी केस सपोर्ट्स ने मचाया उत्पात

ससे वहां बच्चों व महिलाओं में एकबारगी भगदड़ की स्थिति बन गई

Danik Bhaskar | Dec 23, 2017, 08:46 AM IST
युवकों ने उत्पात मचाया तो वहां युवकों ने उत्पात मचाया तो वहां

जोधपुर. फिल्म पद‌्मावती के गाने घूमर पर डांस कर रही बच्चियां और सैकड़ों अभिभावकों में उस वक्त दहशत फैल गई, जब पद्मिनी प्रकरण को लेकर विरोध करने वाले कुछ युवकों ने वहां उत्पात मचा दिया। इससे वहां बच्चों व महिलाओं में एकबारगी भगदड़ की स्थिति बन गई। यह सब पावटा ए रोड स्थित शाह गोवर्धनलाल काबरा पब्लिक स्कूल के शुक्रवार रात को हुए एनुअल फंक्शन के दौरान हुआ। स्कूल के इस कार्यक्रम में हंगामे व तोड़फोड़ की सूचना मिली, तो महामंदिर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची।


- जानकारी के अनुसार काबरा स्कूल के वार्षिक समारोह में छात्र-छात्राएं अलग-अलग फिल्मी व लोक गीतों पर डांस और नाट्य प्रस्तुतियां दे रहे थे। रात करीब 8 बजे स्कूली छात्राओं का एक ग्रुप फिल्मी गीत घूमर पर डांस की प्रस्तुति दे रहा था। यह एनुअल फंक्शन की अंतिम प्रस्तुति थी।

- इस गाने की आवाज बाहर भी सुनाई दे रही थी और कुछ ही देर में 20-25 युवकों ने स्कूल के बाहर हंगामा शुरू कर दिया। स्कूल के मेन गेट को जबरन खोल दिया और नारे लगाते हुए भीतर जा घुसे।

- यहां स्कूली बच्चों के सैकड़ों अभिभावक, जिनमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी थीं, उनमें भगदड़ मच गई औ कई महिलाएं अपने बच्चों को गोद में उठाए इधर-उधर दौड़ती नजर आईं।

- उत्पाती युवकों की भीड़ स्टेज पर चढ़ गई, तो डांस कर रही बच्चियां भी बदहवास होकर भागने लगीं। युवकों ने साउंड सिस्टम बंद करा दिया। ये सभी पद्मिनी जिंदाबाद और पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे।

- गनीमत रही कि इस भगदड़ की वजह से यहां कोई अनहोनी नहीं हुई। इस संबंध में पूछे जाने पर स्कूल की प्रिंसिपल नीना मेहरा ने कहा कि युवकों का गाने को लेकर विरोध था। हमने वह गाना बंद कर दिया।

- वहीं महामंदिर थानाधिकारी सीताराम खोजा ने बताया कि हंगामे की सूचना पर पुलिस टीम मौके पर भेजी थी। फिलहाल, स्कूल प्रशासन की ओर से रिपोर्ट नहीं मिली है। रिपोर्ट मिलेगी, तो वीडियो में दिखाई दे रहे उत्पाती युवकों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।