Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» Sarvartha Siddhi Yoga On New Year 2018

नववर्ष पर सर्वार्थ सिद्धि अमृत योग, खुशहाली और आर्थिक संपन्नता बढ़ेगी

एक जनवरी को सूर्योदय से ही सर्वार्थ सिद्धि अमृत योग की स्थिति बनेगी जो दोपहर 2:52 बजे तक रहेगी।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 28, 2017, 05:32 AM IST

  • नववर्ष पर सर्वार्थ सिद्धि अमृत योग, खुशहाली और आर्थिक संपन्नता बढ़ेगी
    +1और स्लाइड देखें

    जोधपुर. नव वर्ष यानी 2018 सर्वार्थ सिद्धि अमृत योग का संयोग लेकर आ रहा है। ज्योतिषियों के अनुसार ऐसा संयोग खुशहाली व संपन्नता लेकर आएगा। ज्योतिषविदों ने बताया कि शास्त्रीय मान्यताओं के अनुसार सर्वार्थ सिद्धि अमृत योग में ग्रहों की रश्मियां अमृत तुल्य हो जाती हैं। नव वर्ष के पहले दिन पौषी पूर्णिमा भी रहेगी, पूर्णिमा तिथि पूर्णता की सूचक है।

    - इन महायोग के फलस्वरूप नववर्ष का आगमन खुशहाली व समृद्धि का सूचक है। एक जनवरी को सूर्योदय से ही सर्वार्थ सिद्धि अमृत योग की स्थिति बनेगी जो दोपहर 2:52 बजे तक रहेगी। इस दिन शाकंभरी जयंती होने से इस वर्ष बारिश के उत्तम योग बनेंगे।

    - उन्होंने बताया, कि शास्त्रों के अनुसार प्राचीन काल में अकाल की स्थिति बनी थी, तब ऋषियों ने मां दुर्गा के शाकंभरी स्वरूप का पूजन किया था, जिससे जलवृष्टि हुई और हरियाली छा गई। एक जनवरी से माघी स्नान भी आरंभ होगा।


    31 जनवरी को पड़ेगा चंद्रग्रहण
    नए वर्ष का पहला खग्रास चंद्रग्रहण 31 जनवरी को होगा। यह शाम 5:21 मिनट पर लग जाएगा और रात 8:45 बजे मोक्ष होगा। ग्रहण 3 घंटे 24 मिनट रहेगा। यह ग्रहण पुण्य और अश्लेषा होने के साथ कर्क राशि में संपूर्ण भारत में दिखाई देगा। 14 जनवरी को ज्येष्ठा नक्षत्र की साक्षी में इस बार संक्रांति महिष मेढ़ पर सवार होकर आएगी जो व्यापार और व्यवसाय के लिए श्रेष्ठ रहेगी। सूर्य का मकर राशि में प्रवेश दोपहर 1:46 बजे होगा।

  • नववर्ष पर सर्वार्थ सिद्धि अमृत योग, खुशहाली और आर्थिक संपन्नता बढ़ेगी
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |
Web Title: Sarvartha Siddhi Yoga On New Year 2018
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×