--Advertisement--

लिफ्ट लेकर स्मगलर का कर रहे थे पीछा, नहर में गिरी स्कार्पियो तो पुलिसवाले जख्मी

एक व्यापारी से लिफ्ट लेकर पीछा किया, लेकिन तेज रफ्तार में उनकी स्कार्पियों नर्बदा लिफ्ट कैनाल में गिर गई।

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2017, 03:52 AM IST
scorpio car fall into canal near jodhpur

सांचौर/जालौर. नामी शराब तस्कर नागोलड़ी निवासी निवासी मेवाराम देवासी को पकड़ने के लिए गडऱाली चौकी के दो कांस्टेबल ने शुक्रवार दिन में उधर से गुजर रहे एक व्यापारी से लिफ्ट लेकर पीछा किया, लेकिन तेज रफ्तार में उनकी स्कार्पियों नर्बदा लिफ्ट कैनाल में गिर गई। हादसे में दोनों कांस्टेबल गाड़ी चालक व्यापारी को ग्रामीणों ने बाहर निकाला। जख्मी हालत में ग्रामीणों ने अपने स्तर पर मौके पर ही उनका प्राथमिक उपचार कर दूसरे वाहन से रवाना कराया।

जालौर के पेड़ों की आड़ में तस्करी, छिप जाते है वाहन
गुजरातमें चुनाव होने के कारण दोनों राज्यों की सीमा पर सख्ती हो गई है, लेकिन अन्य कच्चे रास्तों से तस्करी आज भी बड़े स्तर पर जारी है। सांचौर क्षेत्र के वन क्षेत्र में घनी गहरी जालों के बीच बाहरी शराब के भारी वाहन एकत्रित होते हैं और छोटे-छोटे वाहनों से शराब को गुजरात में प्रवेश करवाया जा रहा है। पुलिस इसकी रोकथाम में पहले भी नाकाम थी और अभी भी नाकाम ही नजर रही है।

कांस्टेबल ने दिखाई हिम्मत, मगर हो गए हादसे का शिकार
असल में गुजरात चुनाव में शराब तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए हाल ही में अस्थाई तौर पर गडऱाली में पुलिस चौकी स्थापित की गई है। शुक्रवार दिन में सांचौर थाने से सूचना मिली कि मोस्ट वांटेड तस्कर मेवाराम देवासी गोलासन सरहद में देखा गया है। उस समय चौकी में मौजूद कांस्टेबल दिनेश कुमार मानाराम सरकारी वाहन नहीं होने पर उधर से गुजर रहे गुजरात के व्यापारी की स्कार्पियो में लिफ्ट लेकर तस्कर का पीछा किया।

इस दौरान गोलासन सरहद से निकलने वाली सांचौर लिफ्ट कैनाल के किनारे से होकर तस्कर गाड़ी लेकर भागा। पीछा कर रही स्कार्पियों के चालक का संतुलन बिगड़ गया और अनियंत्रित होकर वह कैनाल में गिर गई। ग्रामीणों ने कांस्टेबल समेत चालक को नहर से बाहर निकाला। सूचना पर सांचौर पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा स्कॉर्पियो को भी नहर से बाहर निकलवाया।


पुलिस को शराब तस्कर मेवाराम देवासी गोलासन सरहद में होने की सूचना मिली थी। जिस पर गडऱाली चौकी को सूचना दी गई। वहां सरकारी वाहन उपलब्ध नहीं होने पर निजी वाहन की लिफ्ट लेकर पीछा किया जा रहा था। नहर के पास अनियंत्रित होकर वाहन नहर में गिर गया। दोनों कांस्टेबल के साथ निजी वाहन चालक ने भी सराहनीय कार्य किया, लेकिन हादसा हो गया। तस्करी की तलाश की जा रही हैं।
- दुर्गाराम, एसआई, पुलिस थाना सांचौर

X
scorpio car fall into canal near jodhpur
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..