--Advertisement--

अमिताभ सोते रहे और अफवाहें फैलती रहीं, सोशल मीडिया ने फैलाई बीमार होने की अफवाह

अफवाहों का असर ऐसा कि सरकार ने प्रेसनोट जारी किया, मुंबई से रेगुलर चैकअप को आई डॉक्टर्स टीम ने बताया स्वस्थ।

Danik Bhaskar | Mar 14, 2018, 09:00 AM IST
अमिताभ बच्चन अमिताभ बच्चन

जोधपुर. अमिताभ बच्चन ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ फिल्म की शूटिंग के लिए कई दिनों से जोधपुर में हैं। लेकिन उनके एक ब्लॉग के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने अफवाहों का एक ऐसा अंतहीन जाल रचा कि ‘गप्स ऑफ हिंदोस्तां’ तैयार कर दी। अमिताभ ने सुबह 5 बजे ब्लॉग लिखा। सार था-शूटिंग के दौरान वे बुरी तरह थक गए हैं। शरीर दर्द कर रहा है। इसे दुरुस्त करने के लिए डॉक्टर्स की टीम आ रही है। लेकिन सोशल मीडिया ने अलग ही अर्थ निकाल लिया। उनके गंभीर रूप से बीमार होने की खबर वायरल कर दी गई। ये था पूरा मामला...

- इलाज के लिए मुंबई से विशेष डॉक्टरों की टीम आने और अमिताभ को ट्रीटमेंट के लिए मुंबई शिफ्ट करने जैसे मैसेज चल पड़े। नतीजा-चैनल्स पर भी ब्रेकिंग न्यूज चलने लगी।

- फेन और फ्रेंड्‌स के अलावा परिजन तक सकते में आ गए। जोधपुर एयरपोर्ट और होटल के बाहर प्रशंसकों की कतारें लग गईं।

- दिल्ली में राज्यसभा का टिकट भरने गईं जया बच्चन तक ने फोन कर स्वास्थ्य के बारे में पूछा तो अमिताभ ने उन्हें फिट बताया।

- इस बीच, मुंबई से तीन डॉक्टर्स की टीम पहले से तय कार्यक्रम और रूटीन चेकअप के लिए जोधपुर पहुंची और अमिताभ की जांच की। उन्हें पूरी तरह फिट बताया।

- इसके चंद घंटे बाद रात करीब 9 बजे 75 साल के अमिताभ फिर शूटिंग के लिए निकल पड़े।


सीएम ने भी फोन कर ली जानकारी
अमिताभ के बीमार होने की खबर के बाद तिरुपति व कांचीपुरम यात्रा पर गईं प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इसकी जानकारी ली। उन्होंने कलेक्टर को और अजीत भवन में फोन पर अमिताभ के स्वास्थ्य के बारे में पूछा। वहीं जयपुर से सीएमओ की ओर से जारी वक्तव्य में मुख्यमंत्री ने अमिताभ के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। सीएम ने टेलीफोन पर जोधपुर जिला प्रशासन को निर्देश दिए कि अमिताभ की देखभाल और उपचार का पूरा ध्यान रखा जाए।

अमिताभ सोते रहे, अफवाहें जागती-भागती रहीं

- बिग बी ने सुबह पांच बजे ब्लॉग लिखने के बाद 10:30 उठे और नाश्ता किया। होटल स्टाफ को दोपहर दो बजे लंच करने का कह सो गए। इस बीच अफवाहें फैलती रहीं।

- मुंबई से विशेष विमान में हेल्थ चैकअप करने डॉक्टर जोधपुर पहुंचे। तीनों ने अमिताभ का हेल्थ चैकअप किया। इसके बाद चारों के साथ अमिताभ ने लंच किया।

- इसके बाद अमिताभ आराम करने के लिए दुबारा कमरे में चले गए।

...और सोशल मीडिया पर बतंगड़


- सोशल मीडिया के महारथियों ने इन ब्लॉग में से अपने काम की दो लाइनों का मनमाना इंटरप्रिटेशन किया।

- अमिताभ के गंभीर रूप से बीमार होने और इलाज के लिए मुंबई शिफ्ट करने जैसी अफवाह के बीच जया बच्चन के बिलखते फोटो पेस्ट कर मनमाने ढंग से पेश करना शुरू कर दिया।

अमिताभ की बात... मंगलवार सुबह 4:51 बजे ट्‌वीट

- मैं काम से लौटा हूं... बिना मेहनत के कुछ नहीं मिलता। जोधपुर शहर सो रहा है, तड़के 5 बजे ब्लाॅग : सार यह था कि- मेरे शरीर को दुरुस्त करने कल मेरे डॉक्टर्स की टीम आ रही है, मैं आराम करूंगा और आपको सूचित करता रहूंगा।


इतना लिख अमिताभ तो आराम से सो गए।

सोशल मीडिया पर दिन भर इफवाह चली। सोशल मीडिया पर दिन भर इफवाह चली।
अमिताभ ने सबसे पहले FB पोस्ट किया। अमिताभ ने सबसे पहले FB पोस्ट किया।
जया बच्चन ने कॉल कर हालत पूंछी। जया बच्चन ने कॉल कर हालत पूंछी।

फैमिली- सबकुछ छोड़ फोन से खैरियत जानी

 

अफवाहें ऐसी फैलीं कि दिल्ली में राज्यसभा चुनाव का पर्चा भरने आई जया बच्चन ने अमिताभ से बात कर सच्चाई जानी। दिनभर उनके पास इतने कॉल मैसेज आए कि उन्हें बयान देना पड़ा। वे बोलीं कि शूटिंग के दौरान हैवी ड्रेस से अमिताभ की पीठ, गर्दन व कमर में दर्द है। वैसे वे ठीक हैं। 

 

रेगुलर चैकअप के लिए डॉक्टर्स जाते हुए। रेगुलर चैकअप के लिए डॉक्टर्स जाते हुए।

फ्रेंड्स- डॉक्टर्स-दोस्त ने बताया स्वस्थ

 

अमिताभ के रेगुलर चैकअप के लिए डॉक्टर्स के आने का प्लान पहले से ही था। ब्लाॅग में भी यही लिखा गया था। उन्होंने बताया कि लगातार 7-8 घंटे शूटिंग से शरीर में दर्द है। रेस्ट से दुरुस्त होंगे और शूटिंग कर सकेंगे। 4 बजे डॉ. जयंत बर्वे, डॉ. जितेंद्र जैन उनके मित्र संजीव देशपांडेे मुंबई रवाना हो गए, जबकि डॉ. एमएस मानसी उनके चैकअप के लिए यहीं है।

 

प्रार्थना-यज्ञ में जुटे फेंन्स प्रार्थना-यज्ञ में जुटे फेंन्स

और फेंन्स- प्रार्थना-यज्ञ में जुटे

 

अफवाह के बाद जोधपुर एयरपोर्ट पर प्रशंसकों की भीड़ जुट गई। अजीत भवन के बाहर रात तक फैंस एकत्र रहे। उनके जल्दी दुरुस्त होने की प्रार्थनाएं हुईं। उनके गृहनगर इलाहाबाद में तो लोगों ने यज्ञ तक किए।

 

रात को होटल से पहले आमिर की कार निकली। रात को होटल से पहले आमिर की कार निकली।
इसके बाद 9 बजे शूटिंग के लिए अमिताभ कार में निकले। उनकी ओर कार के कांच पर स्क्रीन थी। हालांकि बिग बी सामने से साफ नजर आए। इसके बाद 9 बजे शूटिंग के लिए अमिताभ कार में निकले। उनकी ओर कार के कांच पर स्क्रीन थी। हालांकि बिग बी सामने से साफ नजर आए।