--Advertisement--

पूर्व मंत्री के घर घुसे चोर, पत्नी बाहर भागी तो चोरों ने अंदर से कुंडी लगाई

स्व. नरेंद्रसिंह भाटी की पत्नी पुलिस को लाई, तब तक अंदर रहे बदमाश

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 08:09 AM IST
ढाई मिनट में धोतीधारी बुजुर्ग ढाई मिनट में धोतीधारी बुजुर्ग

जोधपुर . शहर की सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली आवासीय कॉलोनी उम्मेद हैरिटेज। जहां सिक्योरिटी, सुरक्षा इंतजामों व रजिस्टर में एंट्री के चलते किसी संदिग्ध का पहुंचना आसान नहीं है। इसके बावजूद दो शातिर बदमाश शुक्रवार को दिनदहाड़े कॉलोनी में पूर्व मंत्री स्व. नरेंद्रसिंह भाटी के घर में जा घुसे। चोरी करते देख भाटी की पत्नी बाहर दौड़ीं और चिल्लाई तो बदमाशों ने घर का दरवाजा भीतर से बंद कर दिया। भाटी की पत्नी यहां से थाने पहुंची और पुलिस के साथ वापस घर लौटीं, तब तक भी चोर अंदर कुंडी लगाए बैठे रहे। बाद में दरवाजा खुलवाने में पुलिस को डेढ़ घंटे का समय लगा।


सोने के छह कंगन भी चुराए

घर के भीतर सामान अस्त-व्यस्त मिला। सरोजनी कुमारी ने पुलिस को बताया कि चोरों ने सोने के छह कड़े चुरा लिए थे। जांच अधिकारी हैड कांस्टेबल दिनेशसिंह राजपुरोहित ने बताया कि बारां जिले के छीपाबड़ौद में सारथल निवासी पुरूसिंह और उसी के गांव के रहने वाले तेजमल नाई को गिरफ्तार कर सोने के कंगन बरामद किए।

बाथरूम का दरवाजा बंद कर बैठे रहे बदमाश
शुक्रवार दोपहर करीब 1 बजे दो बदमाश उम्मेद हेरिटेज निवासी पूर्व मंत्री भाटी की पत्नी सरोजनी कुमारी (70) के घर में घुसे व सामान चोरी करने लगे। दोनों को देख बुजुर्ग मालकिन तत्परता से घर से बाहर निकलकर जोर-जोर से चिल्लाईं। चिल्लाने की आवाज सुन चोरों ने घर का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। पड़ोस के लोग भी इकट्ठे हो गए। भाटी की पत्नी रातानाडा थाने पहुंची।

यहां से एसआई दिनेश लखावत, एसआई सुमन बुंदेला सहित टीम उनके बंगले पहुंची। डेढ़-दो घंटे तक दरवाजा खुलवाने की कोशिश चलती रही। उम्मेद हेरिटेज के सिक्युरिटी गार्ड भी यहां आए। बाद में किसी तरह दरवाजा खुलवाया तो चोरों ने बाथरूम में घुस दरवाजा बंद कर लिया। काफी मशक्कत के बाद उन्हें बाहर निकाला गया।