--Advertisement--

इस किले में होगी 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' मूवी की शूटिंग, अमिताभ-आमिर पहुंचेंगे यहां

ब्रिटिश हुकूमत को चुनौती देने वाले ठग मेहरानगढ़ में दिखाएंगे कारनामे

Dainik Bhaskar

Mar 05, 2018, 04:22 AM IST
यशराज बैनर की मूवी के लिए मेहरानगढ़ रैम्पार्ट पर लगा सेट> यशराज बैनर की मूवी के लिए मेहरानगढ़ रैम्पार्ट पर लगा सेट>

जोधपुर. मेहरानगढ़ फोर्ट में विजयकृष्ण आचार्य के डायरेक्शन में बन रही फिल्म "ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' की शूटिंग के लिए चार्टर प्लेन से अमिताभ बच्चन पहुंचेंगे। दो दिन के ब्रेक के बाद सोमवार से शूटिंग दिन में रैंपार्ट पर शुरू होगी। फिल्म में ठगों का किरदार निभाने वाली टीम के मेंबर्स रविवार दोपहर जोधपुर पहुंची। एयरपोर्ट से बाहर आते ही खड़े लोगों ने उनके साथ सेल्फी लेनी शुरू कर दी। टीम के साथ आए विक्की दत्त ने बताया कि वे इस मूवी में शुरू से अंत तक अमिताभ बच्चन व आमिर खान के साथ ठगी करते हुए नजर आएंगे। आमिर भी पहुचेंगे जोधपुर...

- यही टीम आइडिया गैंगस्टर, सावधान इंडिया व क्राइम पेट्रोल जैसे सीरियल्स में भी काम कर चुकी है।
- ठग्स की टीम में साकेभयूबी, करण, मयंक बिस्सा, आमेरिया सिंह, राजेश जग्गी व बिलाल हुसैन शामिल हैं।
- जोधपुर में मूवी का क्लाइमैक्स शूट किया जा रहा है जो करीब एक महीने तक चलेगा। शूटिंग के लिए आमिर खान भी जोधपुर आएंगे।

इस पर आधारित है मूवी

- मूवी का सेट तैयार हो चुका है। फोर्ट के रैंपार्ट पर लाल झंडे लगाए गए हैं और इसे किसी राजा के साम्राज्य सा लुक दिया गया है।
- गौरतलब है कि यशराज बैनर की यह मूवी फिलिप मेडॉस के 1839 में लिखे नॉवेल "कंफेशन ऑफ अ ठग' पर आधारित है।
- इसमें 19वीं सदी की शुरुआत में ब्रिटिश एंपायर को चुनौती देने वाले ठग आमिर अली की गैंग के कारनामे हैं।
- फिल्म में ठग का किरदार आमिर खान निभा रहे हैं वहीं अमिताभ बच्चन उनके पिता और नामचीन ठग का रोल प्ले कर रहे हैं।

सेट पर लगे हुए झंडे। सेट पर लगे हुए झंडे।
ब्रिटिश हुकूमत को चुनौती देने वाले ठग मेहरानगढ़ में दिखाएंगे कारनामे ब्रिटिश हुकूमत को चुनौती देने वाले ठग मेहरानगढ़ में दिखाएंगे कारनामे
किले के अंदर लगे हुए लाल झंडे। किले के अंदर लगे हुए लाल झंडे।
जोधपुर पहुंची ठग्स टीम जो सावधान इंडिया व क्राइम पेट्रोल सीरियल्स में भी काम कर चुकी है। जोधपुर पहुंची ठग्स टीम जो सावधान इंडिया व क्राइम पेट्रोल सीरियल्स में भी काम कर चुकी है।
इन दिनों मेहरागढ़ किले पर कंगना की अपकमिंग मूवी मणिकर्णिका की शूटिंग चल रही हैं। इन दिनों मेहरागढ़ किले पर कंगना की अपकमिंग मूवी मणिकर्णिका की शूटिंग चल रही हैं।
2013 में आई फिल्म शुद्ध देशी रोमांस की शूटिंग यहां हुई थी। 2013 में आई फिल्म शुद्ध देशी रोमांस की शूटिंग यहां हुई थी।
2012 में रिलीज हुई हॉलीवुड की एक्शन थ्रिलर द डार्क नाइट राइजेस की शूटिंग भी मेहरागढ़ के किले की लोकेशन पर हुई थी। 2012 में रिलीज हुई हॉलीवुड की एक्शन थ्रिलर द डार्क नाइट राइजेस की शूटिंग भी मेहरागढ़ के किले की लोकेशन पर हुई थी।
1999 की सलमान स्टारर हम साथ-साथ हैं में नजर आई थी मेहरागढ़ के किले की लोकेशंस। 1999 की सलमान स्टारर हम साथ-साथ हैं में नजर आई थी मेहरागढ़ के किले की लोकेशंस।
2007 की अवारापन के मौला-मौला गाने के सीन मेहरागढ़ के किले की लोकेशन पर फिल्माए गए थे। 2007 की अवारापन के मौला-मौला गाने के सीन मेहरागढ़ के किले की लोकेशन पर फिल्माए गए थे।
क्रिस्टोफर निकोलस की डायरेक्ट फिल्म द डार्क नाइट राइजेस की शूटिंग के दौरान आई थी हॉलीवुड से टीम। क्रिस्टोफर निकोलस की डायरेक्ट फिल्म द डार्क नाइट राइजेस की शूटिंग के दौरान आई थी हॉलीवुड से टीम।
X
यशराज बैनर की मूवी के लिए मेहरानगढ़ रैम्पार्ट पर लगा सेट>यशराज बैनर की मूवी के लिए मेहरानगढ़ रैम्पार्ट पर लगा सेट>
सेट पर लगे हुए झंडे।सेट पर लगे हुए झंडे।
ब्रिटिश हुकूमत को चुनौती देने वाले ठग मेहरानगढ़ में दिखाएंगे कारनामेब्रिटिश हुकूमत को चुनौती देने वाले ठग मेहरानगढ़ में दिखाएंगे कारनामे
किले के अंदर लगे हुए लाल झंडे।किले के अंदर लगे हुए लाल झंडे।
जोधपुर पहुंची ठग्स टीम जो सावधान इंडिया व क्राइम पेट्रोल सीरियल्स में भी काम कर चुकी है।जोधपुर पहुंची ठग्स टीम जो सावधान इंडिया व क्राइम पेट्रोल सीरियल्स में भी काम कर चुकी है।
इन दिनों मेहरागढ़ किले पर कंगना की अपकमिंग मूवी मणिकर्णिका की शूटिंग चल रही हैं।इन दिनों मेहरागढ़ किले पर कंगना की अपकमिंग मूवी मणिकर्णिका की शूटिंग चल रही हैं।
2013 में आई फिल्म शुद्ध देशी रोमांस की शूटिंग यहां हुई थी।2013 में आई फिल्म शुद्ध देशी रोमांस की शूटिंग यहां हुई थी।
2012 में रिलीज हुई हॉलीवुड की एक्शन थ्रिलर द डार्क नाइट राइजेस की शूटिंग भी मेहरागढ़ के किले की लोकेशन पर हुई थी।2012 में रिलीज हुई हॉलीवुड की एक्शन थ्रिलर द डार्क नाइट राइजेस की शूटिंग भी मेहरागढ़ के किले की लोकेशन पर हुई थी।
1999 की सलमान स्टारर हम साथ-साथ हैं में नजर आई थी मेहरागढ़ के किले की लोकेशंस।1999 की सलमान स्टारर हम साथ-साथ हैं में नजर आई थी मेहरागढ़ के किले की लोकेशंस।
2007 की अवारापन के मौला-मौला गाने के सीन मेहरागढ़ के किले की लोकेशन पर फिल्माए गए थे।2007 की अवारापन के मौला-मौला गाने के सीन मेहरागढ़ के किले की लोकेशन पर फिल्माए गए थे।
क्रिस्टोफर निकोलस की डायरेक्ट फिल्म द डार्क नाइट राइजेस की शूटिंग के दौरान आई थी हॉलीवुड से टीम।क्रिस्टोफर निकोलस की डायरेक्ट फिल्म द डार्क नाइट राइजेस की शूटिंग के दौरान आई थी हॉलीवुड से टीम।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..