• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • पेयजल समस्या से परेशान ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
--Advertisement--

पेयजल समस्या से परेशान ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:30 AM IST

News - भोपालगढ़ | कस्बे में पिछले लंबे समय से चल रहे पेयजल संकट व नहरी पानी की कमी से परेशान ग्रामीणों ने शनिवार को युवा...

पेयजल समस्या से परेशान ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
भोपालगढ़ | कस्बे में पिछले लंबे समय से चल रहे पेयजल संकट व नहरी पानी की कमी से परेशान ग्रामीणों ने शनिवार को युवा नेता राजेश जाखड़ की अगुवाई में स्थानीय जलदाय विभाग कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग को लेकर दिनभर ग्रामीण कार्यालय परिसर के सामने ही बैठे रहे। आखिरकार शाम 4 बजे के बाद अधिकारी भोपालगढ़ पहुंचे व उन्होंने शीघ्र ही पेयजल व्यवस्था में सुधार करने का आश्वासन दिया।

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि भोपालगढ़ में पिछले लंबे समय से पेयजल संकट के हालात बने हुए हैं व नहरी पानी की भी कमी के चलते लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। इससे परेशान कस्बे के करीब 60-70 लोगों व महिलाओं ने शनिवार को जलदाय विभाग के कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया। इस पर सहायक अभियंता जयनारायण मेहरा व अन्य अधिकारियों ने इन्हें मनाने का प्रयास भी किया। लेकिन ग्रामीण उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ गए व वहीं धरना देकर बैठ गए। आखिरकार शाम करीब 4 बजे जलदाय विभाग के नहरी प्रोजेक्ट के अधीक्षण अभियंता ईश्वरचंद जैन, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता किशोर करवा, प्रोजेक्ट के अधिशासी अभियंता लिच्छूराम चौधरी, प्रोजेक्ट के सहायक अभियंता नेपोलियन ने यहां पहुंचकर ग्रामीणों से समझाइश की व 3 दिन में कस्बे की पेयजल व्यवस्था सुधारने का आश्वासन दिया। इन अधिकारियों ने कहा कि शीघ्र ही अवैध कनेक्शनों को काट दिया जाएगा व कस्बे में 5 लाख लीटर की जगह अब 8 लाख लीटर पानी की आपूर्ति की जाएगी। साथ ही क्लोजर की अवधि पूरी होने के बाद इसे बढ़ाकर 10 लाख लीटर कर दिया जाएगा। इस दौरान राजेश जाखड़ के साथ ही भंवरलाल भंनगा, गुदड़राम भंनगा, मुल्तानराम, सीताराम चोटिया, उगमाराम मेहरा, रामस्वरूप देवड़ा, कालूराम व पूर्व प्रधान लिखमाराम पूनिया सहित कई पुरुष व महिलाएं मौजूद थीं।

X
पेयजल समस्या से परेशान ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
Astrology

Recommended

Click to listen..