Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» प्रजापति समाज : 121 बुजुर्ग महिलाएं सम्मानित

प्रजापति समाज : 121 बुजुर्ग महिलाएं सम्मानित

प्रजापति समाज संस्थान और प्रजापति महिला संस्थान ने बढ़ाया समाज की बुजुर्ग महिलाओं का मान। इनके अलावा कार्यक्रम...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:50 AM IST

प्रजापति समाज संस्थान और प्रजापति महिला संस्थान ने बढ़ाया समाज की बुजुर्ग महिलाओं का मान। इनके अलावा कार्यक्रम में समाज की प्रतिभावान बेटियां भी सम्मानित हुईं।

सिटी रिपोर्टर | जोधपुर

प्रजापति समाज संस्थान और प्रजापति महिला संस्थान की ओर से रविवार को समाज की 121 बुजुर्ग महिलाओं को सम्मानित किया गया। 70 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं के सम्मान के लिए सूचना केंद्र सभागार में मातृदेव सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि सैनाचार्य अचलानंद गिरी महाराज थे। अध्यक्षता महापौर घनश्याम ओझा ने की और विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक कैलाश भंसाली मौजूद थे। भाजपा ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष शशिप्रकाश प्रजापत, पार्षद राजेश बागरेचा और लक्ष्मीनारायण सोलंकी मंच पर मौजूद थे। दीप प्रज्वलन के बाद बाद समाज की महिलाओं ने अतिथियों का साफा और शॉल ओढ़ा सम्मान किया गया।

इसके बाद 70 वर्ष से अधिक उम्र की 121 बुजुर्ग महिलाओं को अतिथियों ने शॉल ओढ़ा अभिनंदन पत्र भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर समाज की प्रतिभावान बेटियों का भी सम्मान किया। समाज की कई महिलाओं ने पहली बार संबोधन देते हुए कहा, समाज की महिलाओं को अब घूंघट प्रथा से उपर उठना होगा और आगे आकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना होगा। समाज की युवती जयश्री ने कहा, कि वो मां ही होती है जो पूरे परिवार को एक सूत्र में पिरोती है। संस्थान की अध्यक्षा पार्वतीदेवी घोड़ेला, सचिव विमला नराणिया, कोषाध्यक्ष सुमन ब्रांदणा, उपाध्यक्ष सरस्वती अजमेरिया, उपाध्यक्ष लक्ष्मी एणिया, सहसचिव गुड्डी चंदवाडिया, संतोष मेराणिया सहित सौ से अधिक संख्या में महिला कार्यकर्ता उपस्थित थी।

राजस्थान दिवस के उपलक्ष्य में 2100 समाजसेवियों और राजनीतिक प्रतिनिधियों का साफा पहनाकर किया सम्मान

जोधपुर| नांदड़ा कलां स्थित श्रीयादे नगर में रविवार को समाजसेवी राणाराम ऐणिया की ओर से 2100 समाजसेवियों और राजनीतिक प्रतिनिधियों काे परंपरागत रूप से साफा पहनाकर सम्मानित किया गया। पोलाराम ऐणिया व मनोज सिनावड़िया ने बताया, कि राजस्थान दिवस के उपलक्ष्य में यह आयोजन हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में कैबिनेट मंत्री शंभूसिंह खेतासर, जेडीए के पूर्व चेयरमैन राजेंद्रसिंह सोलंकी, विधायक जोगाराम पटेल, पूराराम चौधरी, जिला मंत्री धर्माराम सिनावड़िया, पूर्व सरपंच बस्तीराम, कंवराराम, मोहनलाल, भोमाराम, राजूराम, सुरजाराम, देवीलाल, शंकरलाल, गणपतराम, बीरमाराम, कालूराम , बंशीलाल, हनुमानराम, कमलकिशोर, आईदानराम, प्रतापराम, मदनलाल व दौलतराम सहित कई लोग मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×