• Home
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • लोहावट : बाइक शोरूम में चोरी की वारदात का पर्दाफाश, बंगाली युवक गिरफ्तार
--Advertisement--

लोहावट : बाइक शोरूम में चोरी की वारदात का पर्दाफाश, बंगाली युवक गिरफ्तार

भास्कर न्यूज | लोहावट आंचलिक लोहावट पुलिस व जिले की स्पेशल ग्रामीण पुलिस ने शुक्रवार को लोहावट के जाटाबास...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:50 AM IST
भास्कर न्यूज | लोहावट आंचलिक

लोहावट पुलिस व जिले की स्पेशल ग्रामीण पुलिस ने शुक्रवार को लोहावट के जाटाबास चौराहे पर स्थित हीरो मोटो कॉर्प के शोरूम ईशरवाल ऑटोमोबाइल में हुई साढ़े सात लाख की चोरी का पर्दाफाश कर शोरूम के ही एक बंगाल निवासी पूर्व कर्मचारी को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि फलोदी सीओ हरफूलसिंह के नेतृत्व में व स्पेशल ग्रामीण टीम ने वारदात स्थल का गहनता से मुआयना, सीसीटीवी फुटेज व कर्मचारियों की जानकारी ली। इस दौरान सीसीटीवी में दिखे हुलिए व अचानक बदले लाइफस्टाइल से पास ही हरलाया में अपने पिता के साथ रहने वाले शोरूम के पूर्व कर्मचारी रबिंद्र गायन पुत्र बिमल ब्राह्मण निवासी नेताजी नगर भटपारा तहसील बैरकपुर जिला उत्तर 24 परगना (पश्चिम बंगाल) को रविवार को दस्तयाब कर गहनता से पूछताछ की तो उसने चोरी की वारदात कबूल कर ली। पुलिस ने आरोपी के कब्जे चोरी की गई रकम में से छह लाख सोलह हजार नौ सौ साठ रुपए भी बरामद किए।

टीम होगी पुरस्कृत : जिला पुलिस अधीक्षक दुष्यंत ने इस बड़ी और चुनौतीपूर्ण वारदात का मात्र दो दिन में खुलासा करने पर फलोदी सीओ हरफूलसिंह, लोहावट थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित, स्पेशल टीम के अमानाराम, दमाराम, श्रवणकुमार, झूमरराम, देवाराम, चिमनाराम, मोहनराम, लोहावट थाने के सउनि बाबूलाल कीर व कानाराम मेघवाल, गोपीकिशनसिंह राजपुरोहित, प्रदीपकुमार, राजेंद्रसिंह व जितेंद्र की टीम को विशेष पुरस्कार देने की घोषणा की।

पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

बदल गई लाइफस्टाइल, बंगाल भागने की फिराक में था आरोपी

आरोपी रबिंद्र गायन इसी शो रूम पर पूर्व में काम कर चुका है। उसे पैसे किस तरह व कहां रखे जाते थे इस बात का अच्छी तरह ध्यान था। उसने चोरी करने के समय गल्लों पर ज्यादा ध्यान न देकर पीछे रखे एसेसरी के कट्टों को संभाला तो उसे रकम मिल गई। चोरी के बाद युवक रबिंद्र ने टैक्सी किराए की व प|ी को लेकर जोधपुर गया। वहां उसने खुद के लिए कपड़े, जूते व एपल का एक महंगा आई फोन खरीदा व अपनी प|ी को भी एक एंड्रॉयड फोन खरीदकर दिया। पुलिस ने दोनों फोन भी जब्त किए। पुलिस ने बताया कि आरोपी रबिंद्र का पूर्व में भी आपराधिक रिकॉर्ड रहा है व अव्वल दर्जे का नकबजन है। अब पुलिस को इससे पूछताछ में कई अन्य वारदातों के खुलासे की उम्मीद है।