Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» उम्मेद क्लब की नई कार्यकारिणी ने पदभार ग्रहण किया

उम्मेद क्लब की नई कार्यकारिणी ने पदभार ग्रहण किया

उम्मेद क्लब की नई कार्यकारिणी ने पदभार ग्रहण किया उम्मेद क्लब की नई कार्यकारिणी ने रविवार को टीम अध्यक्ष...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:55 AM IST

उम्मेद क्लब की नई कार्यकारिणी ने पदभार ग्रहण किया

उम्मेद क्लब की नई कार्यकारिणी ने रविवार को टीम अध्यक्ष अनिल भंसाली व सचिव विनय कवाड़ के नेतृत्व में क्लब पहुंच कार्यभार ग्रहण किया। इस अवसर पर कार्यकारिणी के पदाधिकारी व सदस्य भी मौजूद थे। सचिव कवाड़ ने बताया, कि शाम 7 बजे विधिवत रूप से सभी पदाधिकारियों ने कार्यभार ग्रहण किया। इसमें अध्यक्ष अनिल भंसाली, प्रथम उपाध्यक्ष खुशाल अयानी भोलीभाई, द्वितीय उपाध्यक्ष अशोक माहेश्वरी, कोषाध्यक्ष मोतीचंद जैन व कार्यकारिणी सदस्य डॉ. अरुण वैश्य, कुशा अरोड़ा, पृथ्वीसिंह भाटी, राहुल भंडारी, रमेश जैन, रवि जैन, रमेश गांधी, पुल्कित गुप्ता, अनिलेश मेहता व शांतिलाल परिहार ने पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर निवर्तमान अध्यक्ष निर्मल भंडारी ने अनिल भंसाली को कार्यभार सुपुर्द किया और सचिव कवाड़ ने मोतीचंद जैन को कोषाध्यक्ष पद का कार्यभार सौंपा। वहीं निवर्तमान सचिव विनोद सिंघवी नहीं आए तो सचिव कवाड़ ने चार्ज एज्यूम कर लिया। इस मौके सदस्यों को संबोधित करते हुए नव निर्वाचित अध्यक्ष अनिल भंसाली ने कहा, कि विजयी पदाधिकारी किसी भी टीम से हों, लेकिन अब वे सिर्फ टीम उम्मेद क्लब है। सभी लोग मिलकर क्लब को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। इस अवसर पर सचिव कवाड़ ने टीम की प्राथमिकताओं पर प्रकाश डाला। अध्यक्ष भंसाली की ओर से नियुक्त सहवृत कार्यकारिणी सदस्य के रूप में मुकेश सारड़ा, महेंद्र पुरोहित, प्रेम जैन व गिरीश चंदानी को भी पदभार ग्रहण करवाया।

चंपारण बिहार में शौच मुक्त भारत अभियान में भाग लेने के लिए जोधपुर से 30 सदस्यों का दल रवाना

घर-घर शौचालय निर्माण को लेकर चंपारण बिहार में चलाए जा रहे अभियान में भाग लेने के लिए रविवार को जोधपुर जिले से 30 लोगों का दल रवाना हुआ। दल का नेतृत्व विकास अधिकारी मंडोर कंवर लाल सोनी कर रहे हैं। जिला परिषद से रवाना हुए दल को जिला प्रमुख पुनाराम चौधरी ने जिला हरी झंडी दिखा रवाना किया। जिला प्रमुख चौधरी ने कहा, स्वच्छता अभियान के तहत देश भर में राजस्थान के कार्यों की सराहना की गई है। सीईओ प्रदीप के गावंडे ने बताया, कि दल के सदस्य 3 से 10 अप्रैल तक चंपारण में ओडीएफ के तहत लोगों को शौचालय बनाने के लिए प्रेरित करेंगे। इस अवसर पर आयोजित होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में भाग लेंगे।

तकनीकी नरेगा संविदा कर्मी आज से अवकाश पर

जोधपुर जिला तकनीकी नरेगा संविदा कार्मिक संघ की प्रदेश कार्यकारिणी के आह्वान पर 2 से 4 अप्रैल तक सामूहिक अवकाश लेकर जयपुर में पंचायतीराज मंत्री व मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया जाएगा। यह निर्णय नेहरू पार्क में आयोजित जोधपुर जिला में महानरेगा में कार्यरत सभी कनिष्ठ तकनीकी सहायकों की बैठक में लिया गया। संघ के जिलाध्यक्ष हनुवंतसिंह भाटी ने बताया कि बैठक में जिला परिषद के अधीन सभी पंचायत समितियों में कार्यरत कनिष्ठ तकनीकी सहायकों ने भाग लिया।

खड़ी सप्ताह के समापन पर निकली शोभायात्रा

झंवर रोड स्थित बालाजी धाम खुड़ाला पर ब्रह्मलीन महंत हरिहरानंद महाराज की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में अखंड खड़ी सप्ताह का आयोजन महंत रामेश्वर महाराज व समुंद्रगिरि महाराज के सान्निध्य में हुआ। सप्ताह के समापन पर पूर्ण आरती की गई और शोभायात्रा निकाली गई। मंदिर समिति सदस्य हरिप्रकाश सोलंकी ने बताया कि इस आयोजन में ग्रामीणों ने सहयोग किया।

कॉल ड्रॉप की समस्या निदान के लिए सोजती गेट क्षेत्र में टॉवर लगाने की मांग, व्यापारियों ने बताई समस्या

भारत संचार निगम लिमिटेड की ओर से सोजती गेट में सिग्नल समस्या के निदान के लिए सर्वे किया गया। इस दौरान सोजती गेट व्यापारी संघ ने सड़क के बीच में आए बीएसएनएल के खंभों को हटाने की मांग की। बीएसएनएल के अफसरों और कर्मचारियों के दल ने सोजती गेट के सनसिटी मार्केट, मुख्य बाजार, नई सड़क क्षेत्र का दौरा किया और सड़क के बीच में आए खंभों को हटाने की कवायद शुरू करने का आश्वासन दिया। व्यापारियों ने सोजती गेट क्षेत्र में बीएसएनएल मोबाइल की सिग्नल व्यवस्था खराब होने की शिकायत दी और कहा कि फोन के बीच में ही काॅल ड्रॉप हो जाती है। उन्होंने क्षेत्र में बीएसएनएल का टॉवर लगाने की मांग की। इस अवसर पर सोजती गेट व्यापारी संस्थान के अध्यक्ष शिवकुमार सोनी सहित कई व्यापारी मौजूद थे। बीएसएनएल की ओर से जीएम एन. राम, राजेंद्र भाटी और विजयराज मौजूद थे।

निशुल्क चिकित्सा शिविर में विभिन्न राेगों की जांच

प्रजापति युवा महिला विकास समिति द्वारा रविवार को निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक हुए शिविर में विशेषज्ञ डॉक्टरों ने सैकड़ों मरीजों में विभिन्न बीमारियों की जांच कर परामर्श दिया। शिविर में खून जांच, मधुमेह जांच, थायराइड जांच, हीमोग्लोबिन जांच, ब्लड प्रेशर व आंखों की जांच भी निशुल्क की गई। न्यूरो सर्जन डॉ. अरविंद बारड़, फिजिशियन डॉ. आरडी कुमावत, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रियंका सिंह, आयुर्वेद डॉक्टर जगदीशचंद्र एणिया, लैब जांच के लिए प्रमेंद्र प्रजापत सहित कई डॉक्टरों ने सेवाएं दीं। समिति अध्यक्ष सुधा प्रजापति ने बताया कि कार्यक्रम में ज्योति कुंडलवाल, कीर्ति कवााड़िया, उमा चंदवाड़ियाया, संतोष मेहरानिया, गीता प्रजापत, नीतू प्रजापत, बेबी कवाड़िया, सुशीला प्रजापत, दीपा प्रजापत, संपत प्रजापत, मदनलाल ब्राधणा, दशरथ कवाड़िया, कालूराम कारवाल, केशवकुमार कवाड़िया, पार्षद भंवरलाल प्रजापत, नवर| जलवानिया, जगदीश जिनजलोदिया, राधेश्याम एणिया, सत्यनारायण कवाड़िया, चंपालाल घोड़ेला, जगदीश घोड़ेला, हेमंत कारवाल, किशन जलवाणिया, धीरज लूणिया आदि ने सहयोग किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×