• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • 36 घंटे में 7 जगह लूट की, फिर गांव में प्रधानमंत्री आवास में नाम लिखवा रहा था, ई मित्र पर पकड़ा
--Advertisement--

36 घंटे में 7 जगह लूट की, फिर गांव में प्रधानमंत्री आवास में नाम लिखवा रहा था, ई-मित्र पर पकड़ा

News - शेरगढ थाना पुलिस व स्पेशल पुलिस की टीम ने कुशलावा सरपंच के परिवार को लूटने की वारदात के दो दिन बाद हाइवे लूट गिरोह...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:10 AM IST
36 घंटे में 7 जगह लूट की, फिर गांव में प्रधानमंत्री आवास में नाम लिखवा रहा था, ई-मित्र पर पकड़ा
शेरगढ थाना पुलिस व स्पेशल पुलिस की टीम ने कुशलावा सरपंच के परिवार को लूटने की वारदात के दो दिन बाद हाइवे लूट गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 3 लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से बिना नंबरी बोलेरो गाड़ी भी बरामद की गई। लुटेरों ने 7 लूट की वारदातों का खुलासा किया। जोधपुर ग्रामीण जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि शेरगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र के पन्नासर (सोमेसर) निवासी मगाराम उर्फ महेंद्र जाट पुत्र खीयाराम जाट, देचूू पुलिस थाना क्षेत्र के जैतसर निवासी मदाराम जाट पुत्र भैराराम जाट व फलसूंड पुलिस थाना क्षेत्र के झाबरा निवासी गजेंद्रसिंह उर्फ गज्जू बन्ना पुत्र नखतसिंह राजपुरोहित को गिरफ्तार किया। शुक्रवार को इन्हें न्यायालय में पेश किया गया, जहां से 6 मार्च तक पुलिस रिमांड पर सौंपा। गैंग ने 36 घंटे के अंदर ही सात वारदातें कर दी थी। इसके बाद एक आरोपी प्रधानमंत्री अावास योजना में नाम जुड़वाने ई मित्र गया। वहां मोबाइल नंबर मिलान होने से उसे पकड़ा। उसने सब वारदातों का खुलासा कर दिया।

दो दिन में ही मालामाल होना चाहते थे बदमाश, होली पर शहर से गांव आने वाले लोग थे निशाने पर








हर वारदात का एक ही तरीका, एकाएक घेरकर हमला

यह गैंग रात्रि के समय हाइवे पर चलने वाले वाहनों का बिना नंबरी बोलेरो कैंपर गाड़ी से पीछा करती है। जैसे ही उनको सुनसान जगह दिखती है वे उनकी गाड़ी के आगे अपनी गाड़ी लगा देते हैं। चंद मिनटों में हमला और दहशत फैलाते हैं। अगर बच्चे व महिलाएं हैं तो उन्हें धमकाकर पुरुषों से मोबाइल रुपए व नकदी छीनते हैं। सभी नकाबपोश होते हैं। अपने पास लाठी, सरिए, हाॅकी, बट आदि से अकस्मात हमला कर खौफ पैदा करके लूटते हैं। सबसे आसान टारगेट महिला व बच्चे होते हैं। मोबाइल फोन छीन लेते हैं ताकि पीड़ित पुलिस को सूचना नहीं दे सकें।

नशे व लग्जरी लाइफ के लिए कर रहे थे लूट

इस गैंग द्वारा मुख्य रूप से रुपए और सोना लूटकर अपने शौक पूरे करना एवं लग्जरी जिंदगी जीना है। तीनों आरोपी अफीम, स्मैक एवं शराब का नशा करते हैं। पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि मामले का खुलासा करने में जुटे रहे शेरगढ़ के थाना अधिकारी भवानीसिंह, उप निरीक्षक मूलसिंह भाटी, जिला जोधपुर ग्रामीण की स्पेशल टीम के अमानाराम, दमाराम, श्रवण कुमार, झूमरराम, देवाराम विश्नोई, चिमनाराम, वीरेंद्र एवं मोहन तथा पुलिस थाना शेरगढ़ के लोकेश कुमार मीणा, जीवनराम व बाबूसिंह को पुरस्कृत किया जाएगा।

चार टीमों ने दिन रात एक किए

इन सभी घटनाओं को अंजाम देने का एक ही तरीका था। पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण खींवसिंह भाटी के निर्देशन में व बालेसर के वृत्ताधिकारी अजीतसिंह उदावत के नेतृत्व में अलग-अलग 4 टीमों का गठन किया। टीमों ने प्रयास किए तो लुटेरे पकड़े गए। पूछताछ में खुलासा किया कि सातों ही वारदातों में उनका हाथ है। इनका आपराधिक रिकॉर्ड भी है। पुलिस को उम्मीद है कि जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर व गुजरात में हुई कई और वारदातों का खुलासा होगा।

7वीं लूट के बाद पुलिस जागी

उल्लेखनीय है कि 26 व 27 फरवरी की मध्यरात्रि में बिना नंबरी काले शीशे वाली बोलेरो कैंपर गाड़ी में आए तीन नकाबपोशों ने जोधपुर जैसलमेर हाइवे पर 52 मील के पास कुशलावा के सरपंच परिवार को लूट लिया था। सरपंच के भाई सोनाराम जाट के वाहन के आगे बिना नंबरी बोलेरो गाड़ी लगाकर रुकवाई व उसमें से तीन व्यक्ति उतरे जिन्होंने लाठियों से हमला कर दिया। सोनाराम से 15 हजार रुपए व उनकी भाभी सुखी देवी के पहने करीब 20 तोला सोने के गहने व मोबाइल लूट कर फरार हो गए थे। इससे पहले मुन्नाराम पुत्र सोनाराम सांसी निवासी सोलंकियातला को भी 26 फरवरी को शाम 7 बजे सोलंकियातला के पास बिना नंबरी बोलेरो कैंपर गाड़ी में आए बदमाशों ने लूट लिया। मारपीट की और 10 हजार रुपए व मोबाइल फोन लूट भाग गए। 26 फरवरी को ही मध्य रात्रि को गुजरात से रामदेवरा जा रहे यात्रियों की गाड़ी का भी पीछा कर महिलाओं से सोना, रुपए व मोबाइल फोन लूट लिया। 25 फरवरी को देचू पुलिस थाना क्षेत्र के ठाडिया व लोड़ता के बीच बाइक सवार से 18 हजार रुपए व मोबाइल लूट लिया। 25 फरवरी को ही खिंयासरिया गांव की सरहद में देचू मेगा हाइवे पर गुजरात पासिंग तूफान गाड़ी का पीछा कर डरा-धमकाकर रुपए व मोबाइल लूट लिया था। सीमावर्ती थाना फलसुण्ड के रातड़िया गांव में व्यापारी को रुकवा कर उससे रोकड़ रुपए, दो कट्टे किराणा सामान व मोबाइल फोन तथा पोकरण के ऊजला गांव के पास बाइक सवार को भी बिना नंबरी बोलेरो कैंपर गाड़ी में आए अज्ञात लुटेरों ने लूट लिया।

X
36 घंटे में 7 जगह लूट की, फिर गांव में प्रधानमंत्री आवास में नाम लिखवा रहा था, ई-मित्र पर पकड़ा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..