• Home
  • Rajasthan News
  • Jodhpur News
  • News
  • पूर्व मंत्री का घर, व्यापारी की दर, मुर्दाघर तक सब चोरों के निशाने पर, कहीं मिनटों में चंपत, कहीं घंटों छुपे रहे
--Advertisement--

पूर्व मंत्री का घर, व्यापारी की दर, मुर्दाघर तक सब चोरों के निशाने पर, कहीं मिनटों में चंपत, कहीं घंटों छुपे रहे

जोधपुर| एक शातिर धोतीधारी बुजुर्ग ने होली के दिन महज ढाई मिनट में कैमरा शोरूम से 85 हजार का डिजिटल कैमरा चुरा ले गया।...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 03:15 AM IST
जोधपुर| एक शातिर धोतीधारी बुजुर्ग ने होली के दिन महज ढाई मिनट में कैमरा शोरूम से 85 हजार का डिजिटल कैमरा चुरा ले गया। सरदारपुरा गोल बिल्डिंग से सी रोड जाने वाले मार्ग पर स्थित शोरूम के मालिक ने शाम को स्टाॅक का मिलान किया तो कैमरा कम मिला। सीसीटीवी फुटेज जांचने पर बुजुर्ग की कारस्तानी पता चली। सरदारपुरा पुलिस ने बताया कि सरदारपुरा सैकंड बी रोड निवासी सज्जनराज गहलोत पुत्र ओमप्रकाश मालवीय ने रिपोर्ट में बताया कि उनका केनन इमेज स्क्वेयर नाम से कैमरा शोरूम है। गुरुवार सुबह सवा ग्यारह बजे वे शोरूम में भीतरी चैंबर में बैठे थे। इसी दौरान धोती-कुर्ता व ऊनी टोपी पहने एक बुजुर्ग शोरूम में आया और कैमरे देखने लगा। एक के बाद एक तीन कैमरे हाथ में लेकर रखता रहा और शोरूम में किसी के नहीं होने का फायदा उठा एक कैमरा अपने थैले में डाल लिया। कुछ देर बाद जब गहलोत चैंबर से बाहर आए तो वो इधर-उधर की बातें करते हुए बाहर निकल गया। रात को शोरूम में स्टॉक का मिलान किया तो डेमो स्टैंड पर रखा 85 हजार कीमत का एक कैमरा गायब था। शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग देखने पर चोरी का पता चला।

उम्मेद हेरिटेज में घुसे चोर, महिला बाहर भागी तो अंदर से कुंडी लगाई, डेढ़ घंटे में निकाला

स्व. नरेंद्रसिंह भाटी की प|ी रातानाडा से पुलिस को लाई, तब तक अंदर रहे बदमाश

क्राइम रिपोर्टर| जोधपुर

शहर की सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली आवासीय कॉलोनी उम्मेद हैरिटेज। जहां सिक्योरिटी, सुरक्षा इंतजामों व रजिस्टर में एंट्री के चलते किसी संदिग्ध का पहुंचना आसान नहीं है। इसके बावजूद दो शातिर बदमाश शुक्रवार को दिनदहाड़े कॉलोनी में पूर्व मंत्री स्व. नरेंद्रसिंह भाटी के घर में जा घुसे। चोरी करते देख भाटी की प|ी बाहर दौड़ीं और चिल्लाई तो बदमाशों ने घर का दरवाजा भीतर से बंद कर दिया। भाटी की प|ी यहां से थाने पहुंची और पुलिस के साथ वापस घर लौटीं, तब तक भी चोर अंदर कुंडी लगाए बैठे रहे। बाद में दरवाजा खुलवाने में पुलिस को डेढ़ घंटे का समय लगा।

सोने के छह कंगन भी चुराए: घर के भीतर सामान अस्त-व्यस्त मिला। सरोजनी कुमारी ने पुलिस को बताया कि चोरों ने सोने के छह कड़े चुरा लिए थे। जांच अधिकारी हैड कांस्टेबल दिनेशसिंह राजपुरोहित ने बताया कि बारां जिले के छीपाबड़ौद में सारथल निवासी पुरूसिंह और उसी के गांव के रहने वाले तेजमल नाई को गिरफ्तार कर सोने के कंगन बरामद किए।

बाथरूम का दरवाजा बंदकर बैठे रहे बदमाश

शुक्रवार दोपहर करीब 1 बजे दो बदमाश उम्मेद हेरिटेज निवासी पूर्व मंत्री भाटी की प|ी सरोजनी कुमारी (70) के घर में घुसे व सामान चोरी करने लगे। दोनों को देख बुजुर्ग मालकिन तत्परता से घर से बाहर निकलकर जोर-जोर से चिल्लाईं। चिल्लाने की आवाज सुन चोरों ने घर का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। पड़ोस के लोग भी इकट्ठे हो गए। भाटी की प|ी रातानाडा थाने पहुंची। यहां से एसआई दिनेश लखावत, एसआई सुमन बुंदेला सहित टीम उनके बंगले पहुंची। डेढ़-दो घंटे तक दरवाजा खुलवाने की कोशिश चलती रही। उम्मेद हेरिटेज के सिक्युरिटी गार्ड भी यहां आए। बाद में किसी तरह दरवाजा खुलवाया तो चोरों ने बाथरूम में घुस दरवाजा बंद कर लिया। काफी मशक्कत के बाद उन्हें बाहर निकाला गया।

ढाई मिनट में धोतीधारी बुजुर्ग ने शोरूम से 85 हजार का कैमरा चुराया

एमडीएम अस्पताल की मोर्चरी का शटर तोड़ा, भीतर रखे थे 10 शव

जोधपुर| संभाग के सबसे बड़े सरकारी हॉस्पिटल एमडीएमएच की मोर्चरी का शटर ऊंचा कर बदमाशों ने चोरी का प्रयास किया। हालांकि उन्हें यहां कुछ भी हाथ नहीं आया। हैरानी की बात है कि शुक्रवार रात की इस घटना के वक्त मोर्चरी में 10 शव रखे थे। बदमाशों ने इन्हें छुआ तक नहीं। इस संबंध में शास्त्री नगर थाने में कोई रिपोर्ट नहीं दी गई है। अस्पताल अधीक्षक डॉ. शैतानसिंह राठौड़ ने बताया कि संभवतया किसी शरारती तत्व ने ये काम किया है। शनिवार को इसकी जानकारी मिलने के बाद प्रबंधन ने शटर को रिपेयर करवा दिया।