• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • श्रीराम दरबार व राधाकृष्ण मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा आज, यज्ञ सहित कई अनुष्ठान होंगे
--Advertisement--

श्रीराम दरबार व राधाकृष्ण मूर्तियों की प्राण-प्रतिष्ठा आज, यज्ञ सहित कई अनुष्ठान होंगे

News - श्रीराम दरबार व राधाकृष्ण मूर्तियों की प्राण-प्रतिष्ठा आज, यज्ञ सहित कई अनुष्ठान होंगे पीपाड़ शहर | पारीक बगेची...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:15 AM IST
श्रीराम दरबार व राधाकृष्ण मूर्तियों की प्राण-प्रतिष्ठा आज, यज्ञ सहित कई अनुष्ठान होंगे
श्रीराम दरबार व राधाकृष्ण मूर्तियों की प्राण-प्रतिष्ठा आज, यज्ञ सहित कई अनुष्ठान होंगे

पीपाड़ शहर | पारीक बगेची चांदपोल जोधपुर में श्रीराम दरबार व श्री राधाकृष्ण की मूर्तियों की स्थापना के साथ प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव रविवार को सैकड़ों श्रद्धालुओं की उपस्थिति में होगा। वहीं महोत्सव शनिवार से शुरू हुआ। इसमें कलश यात्रा के अलावा अन्य धार्मिक आयोजन भी हुए। वहीं रविवार सुबह 10 बजे यज्ञ व प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव शुरू होगा। इसमें दोपहर 12 बजे महापौर घनश्याम ओझा द्वारा कलश स्थापना की जाएगी। पश्चात मूर्तियों की प्राण-प्रतिष्ठा भी होगी। अंत में महाप्रसादी का भी आयोजन किया जाएगा। श्री पारीक हितकारिणी महासभा के तत्वावधान में आयोजित हो रहे महोत्सव में जोधपुर शहर के अलावा पीपाड़, बिलाड़ा, बनाड़, खारिया मीठापुर, दातीवाड़ा सहित विभिन्न गांवों व अन्य स्थानों से भी पारीक समाज के बंधु भाग ले रहे हैं।

चौधरी के निधन से शोक की लहर

बिलाड़ा आंचलिक | बड़ी (रामनगर कला) के जाने-माने समाजसेवी व चौधरी के नाम से विख्यात नारायणराम बामणिया के आकस्मिक निधन से शोक की लहर है। चौधरी की शवयात्रा में बड़़ी संख्या में जनप्रतिनिधि व गणमान्य लोगों ने शिरकत की।

घायल गाय को गोशाला भेजा

बरसिंगों का बास | इंदों का बास में पिछले कई दिनों से गाय का पैर टूटने से गाय घायल पड़ी थी। जिसको युवाओं ने मिलकर घायल गाय को राष्ट्रीय गोशाला नागौर भेजा। इस दौरान गौ भक्त जगदीश मेहरा, राजूराम मायला, ओमप्रकाश, अयूब खां, रहमततुला ने गाड़ी में बैठाकर गोशाला भेजा।

आवारा श्वानों के चंगुल से रोजड़े के बच्चे को छुड़ाया

सेखाला | देड़ा गांव के सरहद में शनिवार सुबह एक रोजड़े के बच्चे पर आवारा श्वानों ने हमला कर दिया। इससे रोजड़े का बच्चा गंभीर घायल हो गया। इस दौरान वन्यजीव प्रेमी रुग्देव गर्ग, चतुर गिरि, जियाराम व गजराज आदि ने घायल रोजड़े के बच्चे को श्वानों के चंगुल से छुड़ाकर उसका पशु चिकित्सालय में ले जाकर उपचार करवाया व सुरक्षित स्थान पर छोड़ा।

हिरण का प्राथमिक उपचार कर वन विभाग को सौंपा

बालेसर | केतू में घायल हिरण का वन्यजीव प्रेमियों ने प्राथमिक उपचार करने के बाद वन विभाग को सुपुर्द किया। इस दौरान किशोर विश्नोई, अशोक विश्नोई, रामरखराम, सुनील विश्नोई, विजेंद्र विश्नोई, सुरेश विश्नोई मौजूद थे।

भागवत कथा सप्ताह के पोस्टर का विमोचन

भोपालगढ़ | रतकुड़िया भाकर स्थित लोकसंत भोलाराम महाराज रूपरजत गोशाला के 9वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में 6 से 12 मार्च तक आयोजित होने वाले भागवत कथा सप्ताह के पोस्टर का विमोचन रतकुड़िया गांव के ठाकुरजी मंदिर प्रांगण में देवरीधाम के पीठाधीश रमैयादास के सान्निध्य में किया। देवरीधाम गोशाला के संत कल्याणदास ने बताया कि भोलाराम महाराज रूपरजत गोशाला के स्थापना दिवस पर इस बार 6 से 12 मार्च तक सात दिवसीय भागवत कथा सप्ताह व संत सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इसके प्रचार-प्रसार को लेकर रतकुड़िया स्थित ठाकुरजी के मंदिर प्रांगण में देवरीधाम के महंत रमैयादास के सान्निध्य में सरपंच भलाराम सेंवर, पूर्व सरपंच रामप्रकाश सारण, मांगीलाल खोजा व गोशाला सचिव सोहनलाल डूडी सहित कई जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों की मौजूदगी में कथा के पोस्टर का विमोचन किया। उन्होंने बताया कि गोशाला के स्थापना दिवस पर होने वाले भागवत कथा सप्ताह में 6 से 12 मार्च तक प्रतिदिन दोपहर 12 से 4 बजे तक भादवो की ढाणी रामद्वारा संत गोविंदगोपाल महाराज कथा व प्रवचन करेंगे। साथ ही संत हीरादास महाराज के भजन-कीर्तन भी होंगे।

X
श्रीराम दरबार व राधाकृष्ण मूर्तियों की प्राण-प्रतिष्ठा आज, यज्ञ सहित कई अनुष्ठान होंगे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..