Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» पुलिस कर्मियों के लिए बनेंगे नए क्वार्टर व मालखाने का होगा निस्तारण: राजन दुष्यंत

पुलिस कर्मियों के लिए बनेंगे नए क्वार्टर व मालखाने का होगा निस्तारण: राजन दुष्यंत

शेरगढ़ | जोधपुर के जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने होली को शाम के समय शेरगढ़ पुलिस थाना का आकस्मिक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 04, 2018, 03:15 AM IST

पुलिस कर्मियों के लिए बनेंगे नए क्वार्टर व मालखाने का होगा निस्तारण: राजन दुष्यंत
शेरगढ़ | जोधपुर के जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने होली को शाम के समय शेरगढ़ पुलिस थाना का आकस्मिक निरीक्षण किया व शेरगढ़ के निरीक्षक थाना अधिकारी भवानीसिंह को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने कहा कि शेरगढ़ पुलिस थाना में पुलिसकर्मियों के स्टाफ के रहने के लिए क्वार्टरों की कमी के मद्देनजर व क्वार्टर बनाने के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग से प्रस्ताव बनाकर सरकार को भिजवाए जाएंगे। थाना परिसर में बने डाइनिंग हॉल, महिला हवालात व मालखाने आदि में भरा पड़ा अवैध शराब व डोडा पोस्त के जल्द ही निस्तारण का भरोसा दिलाया। गौरतलब है कि 17 दिसंबर, 2017 को दैनिक भास्कर में “आजादी से पहले बना था शेरगढ़ थाना, स्टाफ के रहने की सुविधा अब तक नहीं, डाइनिंग हॉल- महिला हवालात में भी भरी है शराब’ शीर्षक से फोटो सहित खबर प्रकाशित हुई थी। शेरगढ़ के ठाकुरजी मंदिर परिसर में चमत्कारी भगवान की मूर्तियां करीब 3 साल पूर्व चोरी हो गई थी। पुलिस द्वारा बरामद करने के बाद में जो अब थाने के मालखाने में पड़ी है। जिनका निस्तारण कराने के लिए भी जिला पुलिस अधीक्षक ने भरोसा दिलाया है कि संबंधित प्रार्थी मंदिर के पुजारी को चाहिए कि वह न्यायालय में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत करें व मूर्तियां छुड़ाकर पुनः विधि विधान से ठाकुरजी मंदिर में स्थापित कराएं। शेरगढ़ पुलिस थाना परिसर में उपेक्षित हालात में पिछले 35 साल से अधूरा पड़ा बाबा रामदेव जी के मंदिर का निर्माण कार्य पूर्ण कराने के लिए भी जिला पुलिस अधीक्षक ने आश्वासन दिया।

शेरगढ़. पुलिस थाना में एसपी राजन दुष्यंत ने कई निर्देश दिए।

सीएलजी सदस्य पुलिस कार्यप्रणाली जनता तक पहुंचाएं

बाप | जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण राजन दुष्यंत गुरुवार शाम बाप पहुंचे। एसपी दुष्यंत ने बाप थाना में सीएलजी सदस्यों की बैठक भी ली। बैठक से पूर्व सीएलजी सदस्यों ने एसपी दुष्यंत का साफा पहना स्वागत किया। बैठक में एसडीएम सुमित्रा पारीक, डीवाईएसपी हरफूलसिंह, थानाधिकारी किशोरसिंह भी मौजूद थे। जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने कहा कि जनता के साथ मिलकर पुलिसिंग कार्य करने का अलग ही महत्व है। उन्होंने सीएलजी सदस्यों के कार्य व उनका महत्व भी बताया। उन्होंने कहा कि सीएलजी सदस्य थाना की कार्य प्रणाली देखे व पुलिस की बात आमजन तक पहुंचाए, जो वास्तविकता है वो आमजन तक जानी चाहिए। साथ ही सीएलजी सदस्यों के माध्यम से जनता की फीडबैक भी आएं। इस दौरान बाप थाना की नफरी बढ़ाने, कस्बे की यातायात व्यवस्था सुधारने सहित नहरी क्षेत्र में आए दिन पानी को लेकर हो रहे लड़ाई-झगड़े को देखते हुए आरएसी तैनात करने की मांग की गई। सीएलजी सदस्यों व ग्रामीणों ने इन्हीं मांगों के साथ अपना 10 सूत्री मांग का ज्ञापन भी एसपी को सौंपा। मनोज पुरोहित ने बैठक में कहा कि बाप स्मैक का अड्डा बन चुका है। इस पर अंकुश लगाने की अति-आवश्यकता है। इस पर एसपी दुष्यंत ने भी युवाओं में बढ़ रही स्मैक की लत पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि इसको अतिशीघ्र रोकना जरूरी है अन्यथा आने वाले 10 साल में भयावह तस्वीर सामने आएगी। उन्होंने कहा कि वे स्मैक सप्लायरों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाएंगे। साथ ही लत के शिकार युवाओं व उनके परिजनों को जागरूक करने पर भी जोर दिया।

बाप. बैठक में उपस्थित सीएलजी सदस्य व ग्रामीण और बैठक को संबोधित करते एसपी दुष्यंत।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jodhpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: पुलिस कर्मियों के लिए बनेंगे नए क्वार्टर व मालखाने का होगा निस्तारण: राजन दुष्यंत
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×