• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • लपटों से बर्निंग ट्रेन बनी जोधपुर हिसार पैसेंजर, यात्रियों ने चेन भी खींची पर गाड़ी रुकी ही नहीं
--Advertisement--

लपटों से बर्निंग ट्रेन बनी जोधपुर-हिसार पैसेंजर, यात्रियों ने चेन भी खींची पर गाड़ी रुकी ही नहीं

News - जोधपुर | जोधपुर से हिसार जा रही पैसेंजर ट्रेन के एक कोच के नीचे आग की लपटें उठने से कोच में धुंआ भर गया। यात्री सहमे...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 03:50 AM IST
लपटों से बर्निंग ट्रेन बनी जोधपुर-हिसार पैसेंजर, यात्रियों ने चेन भी खींची पर गाड़ी रुकी ही नहीं
जोधपुर | जोधपुर से हिसार जा रही पैसेंजर ट्रेन के एक कोच के नीचे आग की लपटें उठने से कोच में धुंआ भर गया। यात्री सहमे तो दूसरे कोच से कुछ लोग मदद के लिए आए। कोच की चेन भी खींची लेकिन ट्रेन नहीं रुकी। यात्रियों के पास अब खतरे के बीच सफर करने के अलावा कोई रास्ता नहीं था। हालांकि कुछ देर बाद ट्रेन जब अगले स्टेशन पर रुकी, तब तक आग बुझ चुकी थी।

हुआ यूं कि शुक्रवार की सुबह जोधपुर से रवाना हुई हिसार पैसेंजर ट्रेन संख्या 74835 रात करीब सवा नौ बजे सादुलपुर से निकली थी। ट्रेन में सफर कर रहे यात्री ललित भाटिया ने बताया, कि कुछ देर बाद ही उनके पास वाले कोच के नीचे लपटें उठने लगी और चंद मिनट में पूरा कोच धुंए से भर गया व यात्री सहम गए। वे स्वयं व कुछ यात्री मदद के लिए उस कोच में पहुंचे। उन्होंने कोच में लगी सभी चेन खींच दी, लेकिन चेन सिस्टम काम ही नहीं कर रहा था। करीब पौने दस बजे झुंफा स्टेशन पहुंच कर ट्रेन रुकी तब यात्री ट्रेन से उतर सके।

भाटिया का कहना है, कि यात्रियों ने ट्रेन में मौजूद रेलवे कर्मचारी से जब झुंफा स्टेशन पर शिकायत की तो उसका कहना था कि चेन सिस्टम की जरूरत नहीं पड़ती, इसलिए यह काम नहीं कर रही होगी। भाटिया ने रेलवे से इस घटना को लेकर शिकायत भी की, लेकिन रेलवे प्रशासन ने न तो शिकायत पर कोई ध्यान दिया और न ही कोई कार्रवाई की। इधर, मंडल रेल प्रबंधक गौतम अरोरा का कहना है, कि यदि ऐसी घटना हुई है तो इसकी जानकारी लेकर पता लगाया जाएगा कि चेन सिस्टम काम क्यों नहीं कर रहा था।

जोधपुर से हिसार जा रही पैसेंजर ट्रेन का मामला, झुंफा स्टेशन पर ट्रेन रुकी तो यात्रियों की जान में जान आई

X
लपटों से बर्निंग ट्रेन बनी जोधपुर-हिसार पैसेंजर, यात्रियों ने चेन भी खींची पर गाड़ी रुकी ही नहीं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..