Home | Rajasthan | Jodhpur | News | युवा मेहनत कर गांव का नाम रोशन करें : शेखावत

युवा मेहनत कर गांव का नाम रोशन करें : शेखावत

देचू | कस्बा स्थित आउमावि में सोमवार को अभिभावक व 12वीं के विद्यार्थियों का विदाई समारोह आयोजित हुआ। इस कार्यक्रम...

Bhaskar News Network| Last Modified - Feb 13, 2018, 04:55 AM IST

युवा मेहनत कर गांव का नाम रोशन करें : शेखावत
युवा मेहनत कर गांव का नाम रोशन करें : शेखावत
देचू | कस्बा स्थित आउमावि में सोमवार को अभिभावक व 12वीं के विद्यार्थियों का विदाई समारोह आयोजित हुआ। इस कार्यक्रम के दौरान कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत ने उपस्थित विद्यार्थियों व अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि आज की युवा पीढ़ी ज्यादा से ज्यादा मेहनत करते हुए आगे बढ़कर अपने गांव, शहर व देश का नाम रोशन करें। एनसीसी ग्रुप जोधपुर के कमांडर सुधांशु शर्मा ने कहा कि जब भी इस स्कूल में बच्चों को अनुशासन के साथ निरंतर प्रगति करते हुए देखता हूं तो मैं अपने आप को बहुत छोटा महसूस करता हूं। इस दौरान तेखला धाम के गादीपति संत संतदास, चेराई धाम के संत दुर्गादास, हरिओम शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष अगरसिंह राठौड़, प्रधान हेमाराम कुमावत, गोशाला अध्यक्ष कानसिंह चाहड़देव, पीसीसी सदस्य मृगेंद्रसिंह भाटी, आदर्श के प्रधानाचार्य कुंभसिंह भाटी, डिस्कॉम एक्सईएन गायड़सिंह, पूर्व प्रधान उम्मेदसिंह, बीईईओ गायड़सिंह, एबीईईओ खेतसिंह, एईएन मोहनसिंह, सरपंच संघ अध्यक्ष कानसिंह, नाथड़ाऊ पूर्व सरपंच भंवरसिंह भाटी, सरस्वती संस्था प्रधान भंवरसिंह, ठाकुर भवानीसिंह, वार्डन जब्बरसिंह देवानिया, जीवण देवाणी सहित काफी संख्या में जनप्रतिनिधि, विद्यार्थी व सैकड़ों अभिभावक मौजूद थे।

देचू. महाविद्यालय का शिलान्यास करते हुए मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत व अन्य।

13 विद्यार्थियों को 10-10 हजार व 9 विद्यार्थियों को 5-5 हजार के चेक दिए

आदर्श स्कूल में गत बोर्ड की परीक्षाओं में अव्वल आने वाले छात्रों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। इसके साथ ही दसवीं में 85 प्रतिशत के ज्यादा अंक लाने वाले 6 विद्यार्थियों को दस-दस हजार के चेक, 12वीं साइंस में 85 प्रतिशत के ज्यादा अंक लाने वाले 7 विद्यार्थियों को दस-दस हजार के चेक, 12वीं कला वर्ग में 82 प्रतिशत के ज्यादा अंक लाने वाले 4 विद्यार्थियों को पांच-पांच हजार के चेक, राष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाले 5 खिलाड़ियों को पांच-पांच हजार के चेक देने के साथ ही गत साल 12वीं के साइंस विषय में 32 विद्यार्थियों को सौ में से सौ अंक आने पर विज्ञान के शिक्षक हरनारायण को भी दस हजार रुपए का चेक दिया।

कॉलेज का मंत्री ने किया शिलान्यास

देचू कस्बे में सरकारी व निजी सभी को मिलाकर लगभग दर्जन भर स्कूलें हैं, लेकिन आसपास के करीब 60 किमी के दायरे में कोई महाविद्यालय नहीं हैं। इसके कारण 12वीं तक पढ़ाई करने के बाद में लड़कियां आगे की पढ़ाई करने में असमर्थ रहती हैं। इसके तहत आदर्श के संस्था प्रधान कुंभसिंह द्वारा जल्द ही महाविद्यालय का शुभारंभ किया जा रहा हैं। इसका शिलान्यास मंत्री गजेंद्रसिंह ने किया।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now