--Advertisement--

रेलवे कुली रहे हड़ताल पर, यात्री हुए परेशान

News - रेलवे कुली रहे हड़ताल पर, यात्री हुए परेशान रेलवे की ओर से निकाली गई भर्ती में अपने लिए जगह की मांग को लेकर...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 05:30 AM IST
रेलवे कुली रहे हड़ताल पर, यात्री हुए परेशान
रेलवे कुली रहे हड़ताल पर, यात्री हुए परेशान

रेलवे की ओर से निकाली गई भर्ती में अपने लिए जगह की मांग को लेकर देशभर के रेलवे स्टेशनों पर कुली बुधवार को हड़ताल पर रहे। इसके तहत जोधपुर सिटी स्टेशन पर भी करीब 80 कुली हड़ताल कर धरने पर बैठ गए। उत्तर-पश्चिम रेलवे कुली यूनियन के ओमप्रकाश ने रेलवे को पहले ही नोटिस दे दिया था कि वे 28 फरवरी को हड़ताल पर रहेंगे। कुली की हड़ताल के चलते यात्री भारी लगेज सिर पर ले जाते देखे गए। इनकी मांग है कि रेलवे की ओर से की जा रही भर्ती में पहले इन्हें समायोजित किया जाए।

विट्‌ठलनाथ महाराज को दी श्रद्धांजलि

गोस्वामी विट्ठलनाथ महाराज के देवलोकगमन पर सभी वैष्णवजन की ओर से चौपासनी मंदिर में शोकसभा आयोजित की गई। इस दौरान महापौर घनश्याम ओझा, पूर्व न्यास अध्यक्ष दामोदर बंग, अरुण जैसलमेरिया, सोहन जैसलमेरिया, श्यामसुंदर व्यास, पूर्व महापौर रामेश्वर दाधीच, शंकरलाल पुंगलिया, नारायण अरोड़ा, श्रीचंद दम्माणी, कैलाश टाटिया, रामावतार अग्रवाल, बालकिशन जैसलमेरिया, वृंदावन सोनी व प्रदीप सोनी ने गोस्वामी विट्ठलनाथ महाराज को श्रद्धांजलि दी।

नई भर्ती से नियमितीकरण की मांग

मथुरादास माथुर अस्पताल में कार्यरत अस्थाई नर्सेज ने राज्य सरकार से नर्स ग्रेड-2 के 4514 पदों पर होने वाली भर्ती में यूटीबी पर कार्यरत नर्सेज को बोनस अंक देकर नियमितीकरण की मांग की। उन्होंने बताया कि इससे अल्प मानदेय पर आमजन की सेवाएं करने वाली यूटीबी नर्सेज को नियमित रोजगार मिल सकेगा।

रेल आवासों की मरम्मत नहीं होने के विरोध में प्रदर्शन

उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया। संघ के मंडल अध्यक्ष धर्मेश जोशी व सचिव अजय शर्मा ने बताया, कि रेलवे आवासीय कॉलोनियों की जर्जर स्थिति, बंद सीवरेज से क्वाटर में रहने वाली महिलाओं व बच्चों के बीमार पड़ने व प्रशासन की अनदेखी के विरोध में रेलकर्मियों ने मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय पहुंच नारेबाजी की। प्रदर्शन में रेलकर्मियों के परिवार की महिलाओं व बच्चों ने भी भाग लिया।

राजपूत समाज ने कहा- कमल का फूल, हमारी भूल

नांदड़ी विकास संघर्ष समिति के बैनर तले राजपूत समाज व रावणा राजपूत समाज ने कहा, कमल का फूल हमारी भूल है और समाज को एकजुट होने का आह्वान किया। लक्ष्मण नगर पार्क में आयोजित सभा में राजेंद्र सोलंकी, हीरालाल, हनुमानसिंह खांगटा, महेंद्र विश्नोई, देवीसिंह सिसोदिया, हनुमानसिंह राजपुरोहित, बाबूसिंह विश्नोई ने भाजपा सरकार की नीतियों को तानाशाही बताया। इस दौरान पंचायतीराज के उप चुनाव में वार्ड 7 से कौशल्या विश्नोई को विजयी बनाने का आह्वान किया।

बीएड परीक्षा के आवेदन जल्द शुरू करने की मांग

एबीवीपी की ओर से जेएनवीयू प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर बीएड परीक्षा के आवेदन जल्द शुरू करने की मांग की है। एबीवीपी के महामंत्री प्राण जोशी ने बताया कि आवेदन शुरू करने से जिन विद्यार्थियों ने रीट की परीक्षा दी है और वे सफल होते है तो वे नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। जेएनवीयू प्रशासन ने इनकी मांगों पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

शिक्षक भर्ती मामले में राज्यपाल से मिली छात्रसंघ अध्यक्ष

जोधपुर। जेएनवीयू शिक्षक भर्ती को लेकर बुधवार को छात्रसंघ अध्यक्ष कांता ग्वाला व वरिष्ठ छात्रनेता राजूराम खोजा सहित पांच सदस्यों का प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल कल्याणसिंह को ज्ञापन देकर भर्ती को लेकर चर्चा की। छात्रनेता खोजा ने बताया, कि राजभवन में सुबह 11 बजे कुलाधिपति से करीब आधा घंटे तक चली वार्ता में शिक्षक भर्ती के अंतिम चरण में विधायक एवं सिंडिकेट सदस्यों ने कमियां बताते हुए भर्ती को रुकवाने के लिए किए जा रहे प्रयास छात्रहितों के विपरीत है। प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल से सिंडिकेट सदस्य कैलाश भसीन, प्रो. अनिल गुप्ता, विधायक पब्बाराम विश्नोई व अर्जुनलाल गर्ग को सिंडिकेट पद से बर्खास्त करने व शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को जल्द पूरी करवाने की मांग की । इस पर राज्यपाल ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त करते हुए कहा, शिक्षक भर्ती विधि सम्मत एवं समयबद्ध तरीके से जल्द पूरी की जाएगी।

X
रेलवे कुली रहे हड़ताल पर, यात्री हुए परेशान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..