Hindi News »Rajasthan News »Jodhpur News »News» एक से दूसरे राज्य में माल खरीद-बेचान पर आज से ई-वे बिल व्यवस्था लागू

एक से दूसरे राज्य में माल खरीद-बेचान पर आज से ई-वे बिल व्यवस्था लागू

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 01:10 PM IST

जोधपुर | वाणिज्यिक कर विभाग ने एक से दूसरे राज्य में 50 हजार रुपए से ज्यादा सामान की खरीद-फरोख्त पर गुरुवार से ई-वे...
जोधपुर | वाणिज्यिक कर विभाग ने एक से दूसरे राज्य में 50 हजार रुपए से ज्यादा सामान की खरीद-फरोख्त पर गुरुवार से ई-वे बिल इश्यू करना अनिवार्य कर दिया है। इससे पहले ट्रांजिट पास दिखाना होता था, अब माल परिवहन करते समय ऑनलाइन जारी ई-वे बिल ही दिखाना होगा। ई-वे बिल नोटिफिकेशन में 154 वस्तुओं को बाहर रखा गया है। बाकी सभी उत्पादों के लिए ई-वे बिल जारी होगा। शेष | पेज 11

एक से दूसरे...

किसी व्यापारी या माल परिवहन कर रहे व्यक्ति के पास ई-वे बिल नहीं मिला तो नियमानुसार जुर्माना वसूला जाएगा। ई-वे बिल जनरेट करने के लिए व्यापारी को कोई भी एक मोबाइल फोन नंबर रजिस्टर्ड करवाना होगा, जिस पर एसएमएस मिलने के साथ ई-वे बिल भी जनरेट किया जा सकेगा।

खनिज विभाग ने शुरू किया ई-परमिट :

इधर, खान विभाग भी गुरुवार से खनिज उत्पादों के परिवहन के लिए ई-परमिट अनिवार्य कर रहा है। हालांकि विभाग ने अस्थाई तौर पर 15 फरवरी तक ई-परमिट के साथ मैन्युअल परमिट देने की व्यवस्था भी रखी है, लेकिन 16 फरवरी से मैन्युअल परमिट पूरी तरह बंद कर दिए जाएंगे। इसके बाद ई-परमिट नहीं मिला तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jodhpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: एक से दूसरे राज्य में माल खरीद-बेचान पर आज से ई-वे बिल व्यवस्था लागू
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×