• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • खेजड़ी के पेड़ से लटककर युवक ने की आत्महत्या
--Advertisement--

खेजड़ी के पेड़ से लटककर युवक ने की आत्महत्या

News - खेजड़ी के पेड़ से लटककर युवक ने की आत्महत्या देचू | फतेहगढ़ के एक युवक द्वारा खेजड़ी के पेड़ से लटककर आत्महत्या...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:40 AM IST
खेजड़ी के पेड़ से लटककर युवक ने की आत्महत्या
खेजड़ी के पेड़ से लटककर युवक ने की आत्महत्या

देचू | फतेहगढ़ के एक युवक द्वारा खेजड़ी के पेड़ से लटककर आत्महत्या करने का मामला सामने आया। थानाधिकारी बाघसिंह ने बताया कि प्रार्थी जयराम पुत्र दिल्लूराम भील निवासी फतेहगढ़ देचू ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि 1 मार्च को होली का पर्व होने के कारण हम सभी परिवार वाले खाना खाकर रात के 11 बजे सो गए थे। सुबह उठने पर मेरा पुत्र खेमाराम (22) घर पर नहीं था। जब इधर-उधर तलाश की तो रूपसिंह पुत्र दलपतसिंह राजपूत निवासी फतेहगढ़ के खेत पर एक खेजड़ी के पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या के बाद लटका हुआ शव मिला। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को खेजड़ी के पेड़ से नीचे उतार कर पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

डांवरा में अंबेडकर की मूर्ति खंडित, अज्ञात के खिलाफ दी शिकायत

बावड़ी | डांवरा स्थित अंबेडकर सर्किल में लगी डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति शुक्रवार रात्रि अज्ञात लोगों ने तोड़ दी। शनिवार को घटना का पता लगने पर मौके पर सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण इकट्ठा होने लगे। खेड़ापा पुलिस ने मौके पर पहुंच असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही करने के आश्वासन के बाद युवा शांत हुए। वहीं बावड़ी पुलिस चौकी आकर भाजपा के अंबेडकर सेल के प्रदेश संयोजक घनश्याम मेघवाल के नेतृत्व में अज्ञात समाज कंटकों के खिलाफ शिकायत दी। शिकायत के बाद रैली के रूप में तहसीलदार भंवरलाल चौधरी से मिल कर आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग करते हुए कहा कि सोमवार तक कार्यवाही नहीं हुई तो बावड़ी बाजार बंद करवाया जाएगा। प्रदेश संयोजक मेघवाल ने बताया कि समाज कंटकों द्वारा धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए मूर्ति खंडित की गई है। इसको लेकर मेघवाल समाज सहित सभी वर्गों में कड़ा रोष व्याप्त है। ज्ञात रहे कि मूर्ति की स्थापना किए कुछ ही दिन हुए थे।

मारपीट करने का मामला दर्ज

मतोड़ा| पुलिस थाना के मुख्य आरक्षी चतुरसिंह राजपुरोहित ने बताया कि बरजासर निवासी लक्ष्मणराम पुत्र पुनाराम सुथार ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि शुक्रवार को बहन के साथ बाइक पर आ रहा था। इस दौरान जीएसएस के पास में कुंभसिंह व प्रेमसिंह वगैरह एकराय होकर आए और रास्ता रोक मारपीट की। बहन के आभूषण ले गए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ बाइक तोड़फोड़ कर नुकसान पहुंचाने का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की।

युवक से मारपीट कर धमकी देने का मामला दर्ज

लोहावट आंचलिक| लोहावट के भेड़ निवासी एक युवक के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने का केस लोहावट थाने में दर्ज हुआ है। हैड कांस्टेबल गोपीकिशन सिंह राजपुरोहित ने बताया कि हरिराम पुत्र गोपीलाल विश्नोई निवासी हरिओमनगर भेड़ ने मामला दर्ज करवाया की 27 फरवरी की शाम को मदनलाल व श्रवणकुमार दोनों पुत्र मनोहरलाल खीचड़ निवासी भेड़ ने मेरा रास्ता रोककर मेरे साथ मारपीट की तथा मेरा मोबाइल तोड़ दिया। मैं भागा तो पीछे से पत्थर फेंक कर मुझे चोटें पहुंचाई। बाद में इन लोगों ने मुझे एक व्हाट्स एप ग्रुप में जोड़कर धमकी दी कि तुम्हारा हश्र भी हम बाड़मेर के हरीश चौधरी हत्याकांड जैसा करेंगे। लोहावट पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की।

रास्ता रोककर मारपीट करने का मामला दर्ज

बालेसर | अमृतनगर गांव निवासी एक व्यक्ति ने कुछ लोगों के खिलाफ रास्ता रोककर मारपीट करने की रिपोर्ट बालेसर पुलिस थाना में दर्ज करवाई। बालेसर पुलिस उपअधीक्षक अजीतसिंह उदावत व थाना प्रभारी देवेंद्रसिंह ने बताया कि अमृतनगर निवासी राजेंद्रसिंह उर्फ राजूसिंह ने बताया कि मेरे पिताजी के नाम से शादी का कार्ड आने पर 18 फरवरी को पृथ्वीराज नगर चतुराराम पुत्र देदाराम मेघवाल की पुत्री की शादी में गया। मेरे साथ में खुमानसिंह भी था। हम दूल्हे को घोड़ी पर चढ़ाकर घर के अंदर ले गए थे। वहां से शादी में जाने के बाद वापिस स्टैंड पर आए तभी वहां एक कार में सात-आठ आदमी बैठे शराब पी रहे थे। उन्होंने रास्ता रोककर हमें शराब पीने के लिए दबाव बनाया व मना करने पर लक्ष्मणराम मेघवाल निवासी भालू अनोपगढ़, चिरमनजीतसिंह मेघवाल डेरिया, हेमाराम मेघवाल निवासी केतू, भंवरलाल पूनावत निवासी केतू, जगदीशप्रसाद सिंह लखानी निवासी बालेसर, भवानीसिंह लखानी निवासी बालेसर, शिवाराम, श्रवणराम, घेवरराम, मोहनराम सभी निवासी पृथ्वीराजनगर ने हमारे साथ मारपीट करते हुए गाली गलौच किया। इसी दौरान लक्ष्मणराम ने बोतल की पैर पर मारी। पुलिस ने उक्त आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

देवनगर में एक भट्टे पर बिहार के श्रमिक की मौत

बोरुंदा | देवनगर स्थित एक भट्टे पर बिहार के श्रमिक की खाना खाने के बाद तबीयत बिगड़ी। जिसे अस्पताल लाया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इस पर कस्बे की पुलिस ने बिहार के मजदूर की मौत पर भट्टा मालिक की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज किया व शव को पीएम के बाद परिजनों को सुपुर्द कर जांच शुरू की। एसएचओ सुरेश चौधरी ने बताया कि मादलिया गांव के बक्साराम पुत्र सुजाराम जाट ने रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए बताया कि देवनगर स्थित उसके चूने भट्टे पर कार्य करने वाले बिहार के गया जिला बाराचक्की थाना के देवनिया निवासी श्रमिक बड़न उर्फ बाढो मांझी की शुक्रवार को खाना खाते समय अचानक तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस पर एएसआई हनुमानाराम राड़ ने शनिवार को मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

मारपीट करने पर अलग-अलग प्रकरण दर्ज, तीन गिरफ्तार

मतोड़ा | मारपीट करने व जान से मारने की धमकियां देने के अलग-अलग मामला दर्ज कर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस थाना मतोड़ा के मुख्य आरक्षी चतुरसिंह राजपुरोहित ने बताया कि पल्ली निवासी हीराराम पुत्र नरुराम मेघवाल ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि मेरा लड़का कैलाश मारपीट कर जान से मारने की धमकियां दे रहा है। इस पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर ओसियां उपखंड अधिकारी के समक्ष पेश कर पाबंद करवाया। वही, बापिणी निवासी रूपाराम पुत्र भींयाराम गवारिया के साथ मारपीट करने के आरोप में उसका भाई अर्जुनराम को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया। इसी तरह जाखण निवासी ताजु खान पुत्र जमाल खान ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि जामसर बीकानेर निवासी अताउल्ला पुत्र दीन मोहम्मद ने मेरी पुत्रवधु की बीमारी ठीक करने का झांसा देकर रुपए हड़प लिए। बीमारी ठीक नहीं होने पर उनसे पूछा तो आरोपी ने जान से मारने की धमकियां दी। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपी अताउल्ला को गिरफ्तार कर ओसियां उपखंड अधिकारी के समक्ष पेश किया।

X
खेजड़ी के पेड़ से लटककर युवक ने की आत्महत्या
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..