• Home
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • पुल ढहने से बजरी से भरा ट्रक नहर में गिरा
--Advertisement--

पुल ढहने से बजरी से भरा ट्रक नहर में गिरा

दयाकौर| क्षेत्र के 104 आरडी पर बुधवार को चालक की लापरवाही से अवैध पुल ढह गया और इससे बजरी से भरा ट्रक पलटी खाकर नहर में...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 04:45 AM IST
दयाकौर| क्षेत्र के 104 आरडी पर बुधवार को चालक की लापरवाही से अवैध पुल ढह गया और इससे बजरी से भरा ट्रक पलटी खाकर नहर में गिर गया। ट्रक में तीन लोग सवार थे जिनमें से एक नहर में गिर गया। पास खड़े लोगों ने उसे बाहर निकाल लिया और बाद में तीनों ट्रक छोड़कर फरार हो गए। जानकारी के अनुसार राजीव गांधी लिफ्ट केनाल स्थित अब्दुल पुलिया से आगे ढाणियों में आने-जाने के लिए लोगों ने वर्षों पहले पाइप डालकर अस्थाई पुल बनाया था। बुधवार को कोलायत, बीकानेर से अोवरलोड बजरी भरकर ट्रक नंबर आरजे 07 जीबी 4586 इस अस्थाई पुल से गुजर रहा था कि पुल धराशायी हो गया। इससे ट्रक नहर में गिर गया व बजरी बह गई। ट्रक में तीन लोग बैठे थे। इनमें से एक नहर में गिर गया जिसे पास ही खड़े ग्रामीणों ने रस्सी की सहायता से बाहर निकाला। बाद में तीनों ट्रक छोड़कर फरार हो गए। हादसे की सूचना मिलने पर लोहावट थाना से खेताराम मौके पर पहुंचे। नहर विभाग के कर्मचारी उम्मेदसिंह व सुखराम विश्नोई ने आकर हालात का जायजा लिया व लोर्डिया पंपिंग स्टेशन से जलापूर्ति बंद करवाई तब जाकर क्रेन की सहायता से ट्रक को बाहर निकाला गया।

कच्चे रास्ते पर अवैध वाहन धड़ल्ले से निकलते हैं

नहर के पास बने कच्चे रास्ते पर अवैध वाहन हर रोज धड़ल्ले से निकलते हैं और कई बार नहर में भी गिरते हैं लेकिन विभाग की उदासीनता के कारण आज दिन तक इन्हें रोकने की कोई कार्रवाई नहीं की गई। ग्रामीणों ने बताया कि अवैध बजरी से भरे ट्रक हर रोज इसी रास्ते से निकल रहे हैं। इसी तरह रावला पुलिया की भी दीवार क्षतिग्रस्त है। विभाग को अवगत करवाने के बाद भी इसे ठीक नहीं करवाया जा रहा। ग्रामीणों ने क्षतिग्रस्त पुलिया को पुन: तैयार कराने की मांग की है ताकि कोई बड़ा हादसा ना हो सके। इस दौरान सहीराम विश्नोई, महेन्द्रसिंह, विजयसिंहा, शेरखां, अब्दुल करीम, अर्जुन लोहार, तुलसीराम पालीवाल, हरचंद, कमलेश आदि मौजूद थे।