Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» सीएलजी बैठक में सड़क सुरक्षा व अपराधों की रोकथाम

सीएलजी बैठक में सड़क सुरक्षा व अपराधों की रोकथाम

सामराऊ | सामराऊ अस्थाई पुलिस चौकी में बुधवार को होली के त्योहार पर गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सीएलजी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 04:45 AM IST

सीएलजी बैठक में सड़क सुरक्षा व अपराधों की रोकथाम
सामराऊ | सामराऊ अस्थाई पुलिस चौकी में बुधवार को होली के त्योहार पर गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सीएलजी बैठक हुई। यह बैठक लोहावट थानाधिकारी हरिसिंह व सामराऊ चौकी इंचार्ज घेवरराम की अध्यक्षता में हुई। थानाधिकारी हरिसिंह ने बताया कि दुपहिया वाहन चालकों को अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनना चाहिए। बढ़ रही दुर्घटना में मौत का प्रमुख कारण बिना हेलमेट मोटरसाइकिल चलाना है। इस संबंध में पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया जाएगा। इसमें बिना हेलमेट, बिना लाइसेंस, कम उम्र के चालक, क्षमता से अधिक सवारियों को बैठाने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में पेपसिंह परिहार, उप सरपंच मदनसिंह, विशनसिंह, विशनाराम, मदनसिंह, बलवंताराम, खींयाराम, करनाराम, मधाराम, मुलायमसिंह राठौड़, भोमसिंह, देवीसिंह, किशनाराम, अनोपसिंह, पेमाराम, मुरलीधर चांडक, भोमराज पंवार, विशनाराम जोशी, ओमप्रकाश सोनी, हीराराम, मुल्तानमल आदि मौजूद थे।

बिलाड़ा आंचलिक | बिलाड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के सीएलजी सदस्यों व प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में मंगलवार को थाना परिसर में बैठक हुई। बैठक में सीएलजी सदस्य गायड़राम ढाका ने मालकोसनी, पड़ासला गांव में सार्वजनिक स्थानों पर शराब ठेके होने से ग्रामीणों को समस्या का सामना करना पड़ता है। बिलाड़ा वृत्ताधिकारी सेठाराम बंजारा ने मामला आबकारी विभाग का बताया तो सदस्यों ने कहा कि बैठक में भी आबकारी विभाग का प्रतिनिधि उपस्थित होना भी आवश्यक है। पर वह आते नहीं व पुलिस कुछ कार्रवाई नहीं करती तो ग्रामीण खुद ही अवैध ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। लांबा गांव के भंवरलाल ने बिलाड़ा वन क्षेत्र में बढ़ती शिकार की घटना रोकने के लिए उपखंड अधिकारी के समक्ष घटनाएं रोकने की गुजारिश की। खारिया मीठापुर पूर्व सरपंच राजूराम गुर्जर ने गांव से निकल रहे हाइवे पर गति अवरोधक नहीं होने से पुलिस प्रशासन की ओर से डिवाइडर या बेरीेकेट लगाने की मांग की व बढ़ती चोरियां की घटनाएं रोकने के लिए बस स्टैंड पर सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था करवाने की बात कही। बैठक में बुधवार से होली के पर्व पर कानून व्यवस्था के लिए कलेक्टर के आदेश पर क्षेत्र में धारा 144 लागू रहेगी। बैठक में सभी नागरिकों ने होली के त्यौहार पर गेरो के मार्गों पर सुरक्षा इंतजाम के लिए माकूल जाब्ता उपलब्ध रखने व रामाश्यामा के दिन सभी नागरिकों को अनावश्यक रंग नहीं लगाने की हिदायत दी। बैठक में उपखंड अधिकारी कंचन राठौड़, बिलाड़ा वृत्ताधिकारी सेठाराम बंजारा, बिलाड़ा थानाधिकारी गौतम जैन, विकास अधिकारी मृदुला शेखावत, नगरपालिका अध्यक्ष मनोहरसिंह हाम्बड़, नायब तहसीलदार मादाराम पटेल, तिलवासनी पंसस बाबूलाल नैण, भाजपा देहात अध्यक्ष कैलाशदान चारण, पार्षद त्रिलोकचंद नेणीवाल, गिरधारीराम सीरवी, नेमाराम चौधरी सहित कई गांवों के सरपंच व सैकड़ों गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

भोपालगढ़ | होली पर्व को लेकर पुलिस थाना परिसर में सीएलजी की बैठक उपखंड अधिकारी रामानंद शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में थानाधिकारी व सीआई राजीव भादू ने शहरवासियों से होली के दौरान गेर उत्सव को शांति व भाईचारे के साथ मनाने को लेकर सभी पक्षों से आह्वान किया। इस दौरान तहसीलदार प्रेमाराम परमार, थानाधिकारी राजीव भादू, जिपस श्याम गोदारा, संपत राज सोनी, रामनिवास गोदारा, सुखराम रलिया, ओमप्रकाश भंनगा, कालूराम देवासी, रामस्वरूप गोदारा सहित गणमान्य लोग मौजूद थे।

भोपालगढ़

सामराऊ

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jodhpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: सीएलजी बैठक में सड़क सुरक्षा व अपराधों की रोकथाम
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×