• Home
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • एससी-एसटी के मामले में भिजवाया जेल
--Advertisement--

एससी-एसटी के मामले में भिजवाया जेल

एससी-एसटी के मामले में भिजवाया जेल शेरगढ़ | शेरगढ़ थाना पुलिस ने एक स्थाई वारंटी को गिरफ्तार करके जेल भिजवा...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 05:25 AM IST
एससी-एसटी के मामले में भिजवाया जेल

शेरगढ़ | शेरगढ़ थाना पुलिस ने एक स्थाई वारंटी को गिरफ्तार करके जेल भिजवा दिया। थानाधिकारी भवानीसिंह ने बताया कि बिड़दनगर (तेना) निवासी मनोहरसिंह पुत्र पदमसिंह राजपूत के खिलाफ नवंबर 2017 में दर्ज एससी-एसटी के मामले में स्थाई वारंट के तहत गिरफ्तार करके शनिवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भिजवाया गया है।

शक्ति प्रोजेक्ट से जुड़ने का किया आह्वान

बरसिंगों का बास | कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रोजेक्ट से जोड़ते हुए राहुल गांधी द्वारा लॉन्च किया हुआ एप शक्ति प्रोजेक्ट से हजारों कार्यकर्ताओं को जोड़ा। कांग्रेस नेता व जिपस सत्यनारायण विश्नोई ने रविवार को लोहावट विधानसभा क्षेत्र के देणोक, मुंजासर, इंदों का बास, बरसिंगों का बास के गांवों में जनसंपर्क कर कार्यकर्ताओं को प्रोजेक्ट शक्ति से जोड़ा। विश्नोई ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों के लिए संगठित होकर पार्टी हित में कार्य करें। शक्ति प्रोजेक्ट से जुड़ने वाले तमाम कार्यकर्ताओं से राहुल गांधी सीधा संवाद करेंगे। इस दौरान हरिराम खिलेरी, देवाराम राव, बंशीलाल देवासी, चतुरसिंह, भागीरथराम, मनोहरलाल ताजाणी, हजारीराम, जगदीश टाक, दिनेश, राधेश्याम बेनीवाल आदि मौजूद थे।

आवारा पशुओं की समस्या से ग्रामीण परेशान

आसोप आंचलिक | कस्बे के बस स्टैंड पर आवारा पशुओं से आमजन व यात्री परेशान है। ग्रामीणों ने बताया कि बस स्टैंड पर आवारा पशु आए दिन आपस में भिड़ जाते हैं, जिससे कई लोग चोटिल हो चुके हैं। वहीं दुकानदारों का सामान बिखेर देते हैं। ग्रामीणों ने आवारा पशुओं को पकड़ समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

गांवों मे देसी फ्रीज मटकियों की बिक्री बढ़ी

सोइंतरा | मुख्य बस स्टैंड पर गर्मी से बचाव के लिए देसी फ्रीज के नाम से प्रसिद्ध मटकियों की खरीदारी बढ़ रही है। मारवाड़ में भीषण गर्मी के कारण इलेक्ट्रॉनिक फ्रीज भी नकारा साबित हो रहे हैं। ग्रामीण रामलाल ने बताया कि देसी फ्रीज के नाम से प्रसिद्ध मटकियां मे पानी को प्रचुर मात्रा में ठंडा होने से लोगों के स्वास्थ्य के लिए बहुत उपयोगी है। मटकियां मोकलसर की मिट्टी से बनी हुई है। इससे पानी ठंडा रहता है।

वार्षिकोत्सव में झूमे विद्यार्थी

बाप | केवी एंजल स्कूल में शनिवार को वार्षिकोत्सव का आयोजन किया। कार्यक्रम में नन्हे मुन्हे बच्चों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां देकर सब का मनमोह लिया। कार्यक्रम में सत्र पर्यंत खेल, शिक्षा व अन्य गतिविधियों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष किशनलाल पालीवाल, चाखू सरपंच वीरबहादुरसिंह, युवा उद्यमी अनिल राठी, श्रीबल्लभ व्यास, श्यामसुंदर चौधरी, प्रेम पालीवाल, प्रधानाचार्य सुरेश गोदारा, पवन गोदारा, प्रियंका लोहिया, संजय गोदारा, विमला नवल, पवन विश्नोई सहित सहित कई गणमान्य लोग व अभिभावक मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन आरती भट्टड़ व विकास गोदारा ने किया।

पौधरोपण कर लिया कुरीतियों को मिटाने का संकल्प

बिलाड़ा आंचलिक | भावी गांव स्थित खोखुंडा बालाजी मंदिर परिसर में रविवार को युवाओं ने पौधरोपण कर कुरीतियों को मिटाने का संकल्प लिया। इस अवसर पर सुरेंद्र मैया, धर्मेंद्र सोऊ, श्रवण सोऊ, विक्रम मैया, जितेंद्र, सुनील, भरत सारण, जगदीश ढाका, सुनील गोलिया सहित अनेक युवा मौजूद थे।

खान धारकों की बैठक में विभिन्न समस्याओं को लेकर हुई चर्चा

बालेसर | सोमानाडा ब्लॉक-ए के खानधारकों की बैठक रविवार को बालेसर में हुई, बैठक में खानधारकों की समस्याओं को लेकर चर्चा की गई। बैठक में बताया गया कि 132 खानधारकों को एलओआई की पालना नहीं करने पर खान विभाग द्वारा उक्त खाने निरस्त कर दी गई हैं, जबकि विभाग द्वारा समय पर सही जानकारी उपलब्ध नहीं करवाने से खानधारक समय पर ईसी नहीं ले सकें। बैठक में खान धारकों ने अपनी निरस्त हुई खानों को पुन: बहाल करवाने के लिए न्यायालय का दरवाजा खटखटाने का निर्णय लिया । बैठक में अगरसिंह गोगादेव, प्रवीण जोया, भंवरसिंह भाटी, सलमान खान, अकरम खान, बाबू खान आदि खानधारक मौजूद थे।

जनप्रतिनिधियों का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

बालेसर | अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सदस्य, पूर्व सांसद सहित जनप्रतिनिधियों का बालेसर में स्वागत किया गया। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सदस्य मुन्नीदेवी गोदारा, पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़, पूर्व प्रदान नेहा चौधरी, आदर्श जाट महासभा के अध्यक्ष प्रकाश बेनीवाल, देवाराम चौधरी, मनोहर जाखड़ का रविवार को बालेसर में कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इस मौके मौलाना मुकीम, बाबू खान, सुमेर खान, मांगी खां सिलावट, इकबाल खां, इकलास खां. आबिद अली, सलीम खान, वीरम शर्मा, ओमप्रकाश शर्मा, पारसराम माली, कन्हैयालाल सुथार, मेहबूब खां. सवाईराम चौधरी, सिकंदर खां. शाहबुद्दीन फकीर, सलमान खान, कयूम खा आदि मौजूद थे।

गहलोत को महासचिव बनाने पर कार्यकर्ताओं में खुशी

ओसियां | अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को संगठन में महासचिव के पद पर मनोनीत करने पर ओसियां विधानसभा के सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने खुशी जाहिर करते हुए एक-दूसरे का मुंह मीठा कराते हुए बधाइयां दी। पूर्व सीएम गहलोत के महासचिव बनने पर पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष भगवान दास राठी, सरपंच श्यामलाल ओझा, विक्रम शर्मा, कैलाश माली, आशुलाल पुरोहित, वार्डपंच प्रकाश बाबरिया, मोहम्मद यूसुफ सहित दर्जनों कार्यकर्ता ने खुशी जाहिर की।

तीसरे मोर्चेे की तैयारी जारी है, जयपुर रैली में करेंगे घोषणा: बेनीवाल

फलोदी | खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल को रविवार को पोकरण से फलोदी आगमन पर स्थानीय डाक बंगला में लोगों द्वारा स्वागत किया। बेनीवाल ने कहा कि तीसरे मोर्चा को बनाने के लिए प्रयास जारी है। एक-दो दिनों में सीकर रैली की तिथि की घोषणा की जाएगी। सीकर रैली में जयपुर रैली की तिथि की घोषणा होगी व जयपुर रैली में तीसरे मोर्च के गठन का एलान किया जाएगा। बेनीवाल ने कहा कि किसानों को मजबूत करने से ही राजस्थान मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि पिछली बार मोदी के नाम की आंधी चली थी उसका फायदा प्रदेश में वसुंधरा को मिला। इस बार भाजपा व कांग्रेस दोनों को सबक सिखाना है। इस दौरान नेनाराम घतरवाल , चतुराराम जाखण, उम्मेदाराम हुडा, प्रवीण जांदू, कुलदीप, राजकुमार, मालाराम, लाेकेश, रविंद्र चौधरी, मनोज, पंकज जाखड़, कैलाश शर्मा, लोकेश चौधरी, महेंद्र धोजक, शिव सियाक सहित कई लोग मौजूद थे।