--Advertisement--

आग से खड़ी फसल व पशु बाड़ा खाक

चामू | गोदेलाई स्थित खेत में आग लगने से खड़ी फसल व पशु बाड़ा जलकर खाक हो गया। ग्राम पंचायत सहायक श्रवण कुमार ने बताया...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 05:25 AM IST
आग से खड़ी फसल व पशु बाड़ा खाक
चामू | गोदेलाई स्थित खेत में आग लगने से खड़ी फसल व पशु बाड़ा जलकर खाक हो गया। ग्राम पंचायत सहायक श्रवण कुमार ने बताया कि गिरधारीराम पुत्र पुरखाराम व चौथाराम पुत्र राजूराम सारण के खेत में सिंगल फेस ट्रांसमीटर के ऊपर तार मिलकर फोर्ड होने से खेत में आग लग गई। इससे लगभग 10 बीघा में खड़ी गेहूं की फसल, पशु बाड़ा, पाइप, फव्वारे, पशु चारा व बाड़े की पट्टियां जलकर खाक हो गई। आग का धुआं देखकर ग्रामीण भागकर आए व आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन तब तक आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी। टीकूराम, मोतीराम, हनुमानाराम, भंवरूराम सहित ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग की।

लोहावट आंचलिक | लोहावट के रूपाणा-जैताणा गांव में रविवार शाम एक खेत में आग लग जाने से गेहूं की फसल खाक हो गई। किसान कोजाराम जाट ने बताया कि ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। उन्होंने बताया कि संभवतया खेत के ऊपर से गुजर रही बिजली की लाइन के आपस में टकराने के बाद चिंगारी से आग लगी।

बावड़ी | अणवाणा स्थित अनाज के गोदाम में शनिवार रात्रि को अज्ञात कारणों से आग लगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार अणवाणा ग्राम निवासी दुर्गसिंह भाटी के रहवासी बाड़े में बने अनाज गोदाम में आग से बोरों में भर कर रखी विभिन्न प्रकार की फसलें सहित अन्य घरेलू सामान जल कर राख हो गया। ग्रामीणों की सहायता से आग पर काबू पाया। रविवार सुबह तहसीलदार भंवरलाल चौधरी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने मौका मुआयना कर उचित राहत दिलाने का आश्वासन दिया।

X
आग से खड़ी फसल व पशु बाड़ा खाक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..