• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • समर्थन मूल्य पर मूंगफली खरीद बंद होने से किसान संघ का कल से फलोदी में महापड़ाव
--Advertisement--

समर्थन मूल्य पर मूंगफली खरीद बंद होने से किसान संघ का कल से फलोदी में महापड़ाव

गत 18 से 24 जनवरी के बीच कटाए टोकन वाले किसानों का माल खरीदना बंद कर देने से आक्रोशित किसान फलोदी में महापड़ाव डालेंगे।...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:55 PM IST
गत 18 से 24 जनवरी के बीच कटाए टोकन वाले किसानों का माल खरीदना बंद कर देने से आक्रोशित किसान फलोदी में महापड़ाव डालेंगे। भाकिसं के लोहावट तहसील अध्यक्ष पारसमल खीचड़ ने बताया कि टोकन कटाए हुए किसानों से खरीद केंद्र पर माल का ढेर लगवा 24 जनवरी को खरीद बंद कर दी गई। अब केंद्र के बाहर सैकड़ों किसान ठंडी रात और दिन में भूखे प्यासे अपने माल की रखवाली कर रहे हैं। संघ ने टोकन कटवाए हुए किसानों का माल अविलंब तोलने की मांग की। संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि समस्या का समाधान नहीं हुआ तो लोहावट क्षेत्र के सैकड़ों किसान अपनी ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर कल से फलोदी स्थित कृषि मंडी के आगे अनिश्चितकालीन महापड़ाव डालेंगे। इस मांग को लेकर बुधवार को तहसील अध्यक्ष पारसमल खीचड़, जिला सदस्य मंगनाराम खीचड़, कोषाध्यक्ष अशोक अमराणी, भंवरलाल राव, देवाराम भील, सुखराम सियाक व जुगलकिशोर आदि ने जिला कलेक्टर के नाम लोहावट तहसीलदार डालाराम पंवार को ज्ञापन सौंपा।

बालेसर| किसानों ने केन्द्रीय मंत्री के नाम से बालेसर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। किसान संघ के ओमाराम माली बेलवा, अखिल भारतीय किसान सभा बालेसर शेरगढ़ के अध्यक्ष हीरालाल पालीवाल व अन्य ने उपखंड अधिकारी चन्द्रशेखर भंडारी को केन्द्रीय मंत्री एवं सीएम के नाम से ज्ञापन सौंपा। उसमें बताया कि गुरुवार शाम तक मूंगफली खरीद का आदेश नहीं हुआ तो 2 फरवरी को फलोदी में प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर नगसिंह राठौड़ केतू, अशोक सारण पाबूनगर, मेहताबसिंह केतू, लक्षमण कड़वासरा पाबूनगर, पूर्व सरपंच चंदनसिंह गोगादेव धीरपुरा, सरपंच प्रयागसिंह भाटी खुडियाला आदि किसान मौजूद रहे।

लोहावट व बालेसर में किसानों ने तहसीलदार व उपखंड अधिकारी को खरीद शुरू करवाने के लिए ज्ञापन िदया।

किसान महापड़ाव के लिए मोरिया में कमेटी गठित, गांवों में किया जनसंपर्क

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..